BREAKING NEWS

World Corona : दुनिया में महामारी का प्रकोप बरकरार, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 58 लाख के पार◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 66 हजार के करीब, अब तक 4706 लोगों ने गंवाई जान ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर ‘अच्छे मूड’ में नहीं हैं PM मोदी : डोनाल्ड ट्रम्प◾लॉकडाउन 5.0 पर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, मांगे सुझाव ◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1024 नए मामले, संक्रमितों संख्या 16 हजार के पार◾सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा, कहा- रेलगाड़ियों का रास्ता भटकना सरकार के अच्छे दिन का ‘जादू’ ◾ट्रंप की पेशकश पर भारत ने कहा- मध्यस्थता की जरूरत नहीं, सीमा विवाद के समाधान के लिए चीन से चल रही है बातचीत◾अलग जगहों पर रखे जाएं विदेशी जमाती, दिल्ली HC ने कहा- खुद उठाएंगे अपना खर्चा◾कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप : पीएसए राघवन◾मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ऑनलाइन आंदोलन किया, केंद्र से गरीबों की मदद की मांग की◾SC का केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश, तत्काल श्रमिकों के भोजन और ठहरने की करें नि:शुल्क व्यवस्था◾महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 2000 से अधिक पुलिसकर्मी, महामारी से अब तक 22 की मौत◾कोरोना संकट से जूझ रही महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है BJP : प्रियंका गांधी ◾पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IG ने बताया किस तरह नाकाम हुई साजिश◾दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर फिर लगी वाहनों की लाइनें, भीड़ में 'पास-धारक' भी बहा रहे पसीना ◾राहुल गांधी की मांग- देश को कर्ज नहीं बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत, गरीबों के खाते में पैसे डाले सरकार◾RBI बॉन्ड को वापस लेना नागरिकों के लिए झटका, जनता केंद्र से तत्काल बहाल करने की करें मांग : चिदंबरम◾‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान में बोलीं सोनिया- संकट के इस समय में केंद्र को गरीबों के दर्द का अहसास नहीं◾पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी◾दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के करीब, अब तक 3 लाख 55 हजार से अधिक की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (7 अप्रैल)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) : धन संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। स्वस्थ खानपान से वजन नियंत्रण में मदद मिलेगी। परिवार के किसी बुजुर्ग के प्रति अपनी जिमेदारी समझेंगे। परिवार के किसी नौजवान सदस्य की जिम्मेदारी अपने हाथों में लें। आज आप काफी फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-वॉयलेट।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) : सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य संबंधित समस्या होने पर प्राणायाम करें। जीवनसाथी के साथ घर के कामों में हाथ बंटाएंगे। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। शुभ अंक-9, शुभ रंग-पीला।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) : स्वस्थ खानपान का असर सेहत पर दिखेगा। परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत का ख्याल रखेंगे। घर से दूर रहे लोग कुछ समस्या महसूस कर सकते हैं। घर और कार्यक्षेत्र पर किसी को उसकी सीमा ना लांघने दें। शुभ अंक-22, शुभ रंग-इंडिगो।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) : किसी प्रोजेक्ट को शुरू होने में समय लग सकता है।  किसी करीबी के विदेश में रहने से चिंतित हो सकते हैं। स्वस्थ जीवनशैली अपनाने से फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोग मेहनत करते रहें। शुभ अंक-4, शुभ रंग-लेवेंडर।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) : वजन कम करने में कामयाब होंगे। परिवार की किसी स्थिति को अच्छे से संभालने में कामियाब होंगे। खोया हुआ कोई सामान वापिस मिल सकता है। पढऩे-लिखने में समय व्यतीत होगा। अपनी वाणी पर संयम बरतने की जरूरत है। बदलते मौसम में अपनी सेहत का ख्याल रखें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-लेवेंडर।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) : धन संबंधित समस्याओं को सुलझाने की जरूरत है। आलस्य के कारण व्यायाम करना मुश्किल होगा। जीवनसाथी के साथ किसी मामले को लेकर मतभेद हो सकते हैं। नकारात्मकता को छोड़ सकारात्मक होने की कोशिश करें। मानसिक तनाव और थकान महसूस करेंगे। शुभ अंक-2, शुभ रंग-लाइट ग्रे।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) : खुद पर नियंत्रण रखना सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा। गृहणियां घर के कामों में व्यस्त रहेंगी। लंबी यात्रा पर न जाएं। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें। जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। शुभ अंक-3, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) : सेहत को लेकर किए गए प्रयासों से फिट महसूस करेंगे। मौसमी बीमारियों से बचने के लिए प्राणायाम करें। परिवार में चला आ रहा तनाव का माहौल कम होगा। घर के बच्चों पर निगाह रखने की जरूरत है। शुभ अंक-13, शुभ रंग-ऑलिव ग्रीन।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) : किसी बीमारी में घरेलू उपाय अपनाना फायदेमंद रहेगा। विदेश में रह रहे किसी करीबी से फ़ोन पर बात कर सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी को किराए पर देने में समय लग सकता है। सामाजिक मोर्चे पर कोई आपकी तारीफ करेगा।  शुभ अंक-5, शुभ रंग-गुलाबी।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) : सेहत में सुधार के योग हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कोई अच्छा समाधान मिल सकता है। परिवार के किसी मामले को जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें। यात्राओं पर जाने का प्लान रद्द होगा। घर के बच्चों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-मजेंटा।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) : सेहतमंद रहने के लिए खुद पर नियंत्रण रखें। आज अपने मूड पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। माता-पिता किसी बात पर डांट लगा सकते हैं। परिवार के लोग घर पर किए गए बदलावों की प्रशंसा कर सकते हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-कॉफी।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) : सेहत के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। घरेलू मोर्चे पर दूसरों की बातों से परेशान हो सकते हैं। रिश्तेदारों का हालचाल जानने की कोशिश करेंगे। घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। आंख या कान में दर्द की शिकायत हो सकती है। किसी के बहकावे में आने से बचें। शुभ अंक-11, शुभ रंग-पर्पल।