BREAKING NEWS

चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (20 जुलाई)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)  सेहत को लेकर नियमित व्यायाम करते रहें। पैसा बचाने की कोशिश करें। करियर के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार के छोटों के साथ पैसों के मामले को लेकर सख्त रहें। प्रॉप्रर्टी संबंधित मामलों में मोलभाव करना सीखें। परीक्षा के लिए जमकर तैयारी करें। शुभ अंक-6, शुभ रंग-लाल। 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)  सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। सोच-समझकर कहीं निवेश करने की सोचें। कार्यक्षेत्र पर सभी आपकी तारीफ  करेंगे। परिवार के किसी सदस्य की बात नहीं मानेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को बेचने की सोच सकते हैं। पढ़ाई में मेहनत करते रहें। शुभ अंक-5, शुभ रंग-ब्लूइश ग्रीन।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) सेहत के लिए दिन अच्छा रहेगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर काम का दबाव महसूस कर सकते हैं। किसी दूर के रिश्तेदार के साथ अच्छा लगेगा। यात्रा पर जाते समय सतर्क रहें। आपका कोई अपना ही आपका शत्रु हो सकता है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-डार्क टरक्वॉइश।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  सेहत में सुधार होगा। फिजूल खर्च करने से बचें। कार्यक्षेत्र पर अपनी क्षमता निखारने का मौका मिलेगा। किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे। घूमने जाते समय चीजें अच्छे से प्लान करें। रहने के लिए अच्छी जगह मिल सकती है। शुभ अंक-22, शुभ रंग-डार्क ब्लू।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त)  सेहत को लेकर नियमित व्यायाम करते रहें। फिजूल खर्चा करने से बचने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सभी चुनौतियों का सामना कर लेंगे। परिवार के किसी सदस्य के कारण खुशी महसूस होगी। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामले आपके हक में रहेंगे।  शुभ अंक-11, शुभ रंग-गहरा आसमानी।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) सेहत को लेकर सजग रहेंगे। पैसे ट्रांसफ र करते समय सतर्क रहें। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार में काम की अधिकता के कारण घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस समय प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई काम ना करें। लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।शुभ अंक-7, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्टूबर) सेहत को लेकर नजरअंदाज ना करें। आय के नए स्त्रोत खोजने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर किसी आग्रह का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। परिवार के दूसरे सदस्यों से मिलने का मौका मिलेगा। किसी प्रॉप्रर्टी की खरीददारी की सोच सकते हैं। शुभ अंक-6, शुभ रंग-लाल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्टूबर से 21 नवंबर)  सेहत को लेकर सतर्क रहें। आर्थिक स्थित मजबूत रहेगी। कार्यक्षेत्र पर काम पूरा करने में समस्या हो सकती है। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा किसी प्रॉप्रर्टी की खरीददारी कर सकते हैं। पढ़ाई में सफ लता मिलेगी। प्रेम संबंधों को लेकर सतर्क रहें। शुभ अंक-9, शुभ रंग-रोजी ब्राउन।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) कोई आपको सेहत के प्रति जागरुक कर सकता है। आर्थिक स्थिति धीरे धीरे मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र पर किसी काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी सदस्य के कारण घर का माहौल खराब हो सकता है। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामलों में चल रही गलतफ हमी दूर होगी। शुभ अंक-18, शुभ रंग-गुलाबी।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) सेहत को लेकर सर्तरहें। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। कार्यक्षेत्र पर कुछ नया शुरु कर सकते हैं। घर के कामों में व्यस्त रहेंगे। घर की मरम्मत का टाल सकते हैं। पढ़ाई में मेहनत का फ ल मिलेगा। कोई आपके प्रति नाराजगी रखेगा। शुभ अंक-1, शुभ रंग-नारंगी।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)  व्यायाम को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे। फि जूल की चीजों पर खर्च कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा। परिवार के किसी भावनात्मक मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेंगे। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामलों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। शुभ अंक-15, शुभ रंग-लेवेंडर। 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) सेहत के लिए दिन अच्छा है। जरूरत से ज्यादा खर्च हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर काम पूरा करने में देरी हो सकती है। अपने मुताबिक चीजों को पूरा करने का मौका मिलेगा। किसी नई चीज की खरीददारी कर सकते हैं। घर के लिए कोई चीज खरीदेंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-डार्क टरक्वॉइश।