BREAKING NEWS

कोविड-19 से प्रभावित देशों की सूची में स्पेन को पीछे छोड़ भारत बना पांचवां सबसे प्रभावित देश ◾राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस, 65 MLA को अलग-अलग रिसॉर्ट में भेजा◾बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोविड-19 के 2,739 नये मामले ,संक्रमितों की कुल संख्या 83 हजार के करीब ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1320 नए मामले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार◾केजरीवाल सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराई FIR, नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप◾पूर्वी लद्दाख गतिरोध - मोल्डो में खत्म हुई भारत और चीन सेना के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत◾UP : एक साथ 25 जिलों में पढ़ाने वाली फर्जी टीचर हुई गिरफ्तार , साल भर में लगाया 1 करोड़ का चूना◾केजरीवाल सरकार ने दिए निर्देश, कहा- बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को 24 घंटे के अंदर अस्पताल से दें छुट्टी◾एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (31 मार्च)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) - आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। करियर में तरक्की के लिए इंतजार करना होगा। वजन नियंत्रित करने के लिए इच्छा शक्ति को मजबूत करें। परिवार के किसी सदस्य के प्रोफेशन को लेकर गर्व महसूस करेंगे। किसी टूर पर जाना मजेदार साबित होगा। शुभ अंक-8, शुभ रंग-पैरेट ग्रीन।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) - अचानक धन खर्च के योग बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर खुद को काम में व्यस्त रखने से लाभ होगा। वजन नियंत्रित करने के लिए व्यायाम करें। घर से दूर रह रहे लोगों को घर की याद सता सकती है। किसी यात्रा पर जाने में देरी हो सकती है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-बेबी पिंक।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) - धन संबंधित समस्या हो सकती है। किसी के साथ धैर्य से काम लेना होगा। किसी बीमार रिश्तेदार से मिलने जा सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ भी करने से पहले दूसरों की सलाह लें। यात्रा करते स्मय सतर्क रहें। छात्रों को स्कॉलरशिप मिलने के योग हैं।  शुभ अंक-15, शुभ रंग-टरक्वॉइश।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) - फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड का सेवन ना करें। गृहणियां घर में बदलाव की सोच सकती है। लंबी यात्रा पर जाना थकानभरा हो सकता है। किसी समारोह में जाकर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-3, शुभ रंग-मजेंटा।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) - आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए पुराना उधार उतारें। नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें। सेहत से जुड़ी शारीरिक गतिविधि करना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। शुभ अंक-22, शुभ रंग-डार्क स्लेट ग्रे।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) - अच्छी बचत के चलते पैसा बचाने में कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। पारिवारिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। अपने ज्ञान से दूसरों से आगे निकलने में सफल होंगे। शुभ अंक-6, शुभ रंग-सी ग्रीन।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) - धन संबंधित मामलों में कोई आपका फायदा उठाने की कोशिश करेगा। सीनियर्स आपके विचार को सपोर्ट करेंगे। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की सेहत में सुधार होगा। शुभ अंक-6, शुभ रंग-चॉकलेट।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) - क्रिएटिविटी के क्षेत्र से जुड़े लोगों की तरक्की के योग हैं। किसी करीबी की सेहत में सुधार होगा। परिवार में कोई आपकी बात को समझेगा। किसी वाहन को खरीदने के योग हैं। किसी नई जगह यात्रा पर जाने के योग हैं। शुभ अंक-4, शुभ रंग-पीच।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) - किसी व्यवसाय को शुरू करने के लिए आर्थिक योजना बनाकर चलें।  कार्यक्षेत्र पर कुछ नया शुरू कर सकते हैं। सेहत में सुधार के योग हैं। कहीं यात्राओं पर जाने के योग हैं। किसी चीज के बारे में चली आ रही आशकाएं दूर होंगी। पढ़ाई में किसी असाइनमेंट से बोर हो सकते हैं। शुभ अंक-7, शुभ रंग-हल्का लाल।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)  - किसी व्यवसाय को शुरू करने के लिए आर्थिक योजना बनाकर चलें।  कार्यक्षेत्र पर कुछ नया शुरू कर सकते हैं। सेहत में सुधार के योग हैं। कहीं यात्राओं पर जाने के योग हैं। किसी चीज के बारे में चली आ रही आशकाएं दूर होंगी। शुभ अंक-7, शुभ रंग-हल्का लाल।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) - आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में बदलाव की सोच सकते हैं। आज फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। परिवार के लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। पढ़ाई में लक्ष्या प्राप्ति के लिए मेहनत करें। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-नारंगी।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) - धन कमाने के मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर तरक्की के योग हैं। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। सडक़ मार्ग से यात्रा पर जाना मजेदार रहेगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझ जाएगा। शुभ अंक-2, शुभ रंग-नेवी ब्लू।