BREAKING NEWS

PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच फोन पर हुई बात, ट्रंप ने मोदी को G-7 सम्मेलन में शामिल होने का दिया न्योता◾चक्रवात निसर्ग : राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,287 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 72 हजार के पार ◾वित्त मंत्रालय में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, मंत्रालय के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव ◾कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, सरकार ने कहा- भारत महामारी से लड़ाई के मामले में अन्य देशों से बेहतर स्थिति में ◾जेसिका लाल हत्याकांड : उपराज्यपाल की अनुमति पर समय से पहले रिहा हुआ आरोपी मनु शर्मा ◾बाढ़ से घिरे असम के 3 जिलों में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई अन्य हुए घायल◾दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (3 मार्च )

मेष (ARIES) (21 मार्च  से 20 अप्रैल) :किसी वाहन की खरीददारी के लिए लोन पास हो सकता है। सौंदर्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। बदलते मौसम में सेहत का ध्यान रखें। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। किसी नए अधिग्रहण से महत्वपूर्ण चीज पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। शुभ अंक-6, शुभ रंग-पर्पल।


वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) : कार्यक्षेत्र पर किसी चीज पर बहस करने से बचें। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। कोई रिश्तेदार खुशखबरी लेकर आ सकता है। किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। किसी घर को खरीदने के योग हैं। किसी टेस्ट या परीक्षा को हल्के में ना लें। शुभ अंक-1, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

मिथुन (GEMINI) (21 मई  से 21 जून) :किसी प्रोजेक्ट को करने में समय लग सकता है। फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। व्यस्तता के कारण परिवार के लिए समय निकालना मुश्किल होगा। पढ़ाई में कोई आपकी मदद करेगा। शुभ अंक-4, शुभ रंग-फोरेस्ट ग्रीन।

कर्क (CANCER) (22जून से 22जुलाई) :फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। रियल स्टेट्स से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। किसी के ऊपर किया गया अहसान उसकी उम्मीद बढ़ा सकता है। गृहणियां परिवार का माहौल खुशनुमा बनाने में कामयाब होगी। एंडवेंचर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। शुभ अंक-11, शुभ रंग-ऑफ   व्हाइट।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) :शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र पर थोड़ा सतर्क रहें। एक्टर और मॉडल वेट ट्रेनिंग अपना सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य को दी गई सलाह उसके काफी काम आएगी। कहीं छुट्टियों पर जाना मुश्किल हो सकता है। पढ़ाई के लिए दिन अच्छा रहेगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-नीला।

कन्या (VIRGO) (23  अगस्त   से   22  सितंबर) :किसी भी तरह की शर्त लगाने से बचें। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहें। किसी बीमारी में घरेलू उपचार अपनाने से लाभ होगा। किसी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। बजट बनाकर चलने से धन की बचत करने में कामयाब होंगे। शुभ अंक-9, शुभ रंग-इंडिगो।

तुला (LIBRA)  (23 सितंबर  से 23 अक्तूबर) :राइटर और एडिटर को काम करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। किसी बीमारी में घरेलू उपचार अपनाने से लाभ होगा। विदेश में रह रहे लोग की लाइफ  में स्थायित्व आएगा। किसी यात्रा पर जाना बोरिंग हो सकता है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-गाढ़ा लाल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर   से  21 नवंबर) :फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग अपने काम से संतुष्टïी महसूस करेंगे। व्यायाम करना मुश्किल भरा साबित होगा। घर के किसी काम के लिए पैसा बचा सकते हैं। लंबी यात्रा पर जाना होगा। शुभ अंक-11, शुभ रंग-ऑफ   व्हाइट।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर  से 21 दिसंबर) :दोस्त और करीबी आर्थिक मदद के लिए आगे आ सकते हैं। ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र से जुडे लोगों को लाभ होगा। भारी वजन उठाने से बचें। परिवार के बुजुर्गों का प्यार मिलेगा। लंबी यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई अच्छा मौका मिल सकता है। शुभ अंक-7, शुभ रंग-सफेद।

मकर (CAPRICORN)  (21 दिसंबर से 19 जनवरी) :किसी महंगी चीज की खरीददारी कर सकते हैं। रिटेल के क्षेत्र से जुड़े लोग मेहनत करें। सेहत को लेकर सतर्क रहें। परिवार के किसी सदस्य की प्रशंसा सुन गर्व महसूस करेंगे। सडक़ मार्ग से यात्रा करना थकान भरा साबित होगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-नीला।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी):शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र पर इंटर डिपार्टमेंट ट्रांसफर हो सकता है। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। घर के कामों में मदद की जीवनसाथी तारीफ  करेगा। छुट्टियों पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-17, शुभ रंग-चॉकलेट।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) :किसी रिश्तेदार से उपहार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र पर अपने सारे राज ना खोलें। वजन नियंत्रित करने में कामियाब होंगे। परिवार में किसी समारोह का आयोजन कर सकते हैं। कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। कोई आपके निजी जीवन में दखलअंदाजी कर सकता है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-लेमन।