BREAKING NEWS

दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के करीब, अब तक 3 लाख 55 हजार से अधिक की मौत ◾मौसम खराब होने की वजह से Nasa और SpaceX का ऐतिहासिक एस्ट्रोनॉट लॉन्च टला◾कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार ◾मुंबई के फॉर्च्यून होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया गया ◾अमेरिका में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार ◾गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (9 मार्च )

मेष (ARIES) (21 मार्च  से 20 अप्रैल) :धन कमाने के मौके मिल सकते हैं। सही उम्मीदवार मिलने पर मामले को औपचारिकता में ना उलझाएं। पढ़ाई में चीजों को हल्के में ना लें। वजन नियंत्रित करने के लिए नियमित व्यायाम करें। परिवार में खुशियां का माहौल रहेगा। अपने पसंदीदा कामों को कर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-मरून।

वृष (TAURUS)  (21 अप्रैल से 20 मई) :किसी चीज में निवेश करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। क्रिएटिविटी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। सेहत को लेकर जागरुक होंगे। दोस्त और रिश्तेदार आपसे सहयोग की उम्मीद करेंगे। किसी यात्रा पर जाने से पहले अच्छे से प्लानिंग कर लें। शुभ अंक-15, शुभ रंग-पैरेट ग्रीन।

मिथुन (GEMINI) (21 मई  से 21 जून) :धन संबंधित चली आ रही समस्याएं दूर होंगी। अपने काम की क्षमताओं को निखारने की कोशिश करें। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करते रहें। परिवार के किसी प्रतिभाशाली सदस्य को पहचान मिलेगी। खूब एंजॉय करेंगे। शुभ अंक-9, शुभ रंग-हल्का लाल।

कर्क (CANCER) (22जून से 22जुलाई) :रियल स्टेट्स से जुड़े लोगों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी मदद को आगे आ सकता है। सेहत को लेकर जागरुक होंगे। अपने करीबियों के साथ लक्ष्य पाने में कामियाब होंगे। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आप किसी की गर्मजोशी देखकर खुश महसूस करेंगे। शुभ अंक-5, शुभ रंग-ऑलिव ग्रीन।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) :मानसिक तनाव कम करने की कोशिश करेंगे। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। किसी को दिया गया उधार वापिस मिलना मुश्किल हो सकता है। किसी यात्रा पर जाना आरामदायक रहेगा। पढ़ाई में कोई आपको प्रभावित करने की कोशिश करेगा। शुभ अंक-2, शुभ रंग-ऑरेंज।

कन्या (VIRGO) (23  अगस्त   से   22  सितंबर) :किसी के बिल का भुगतान कर अच्छा महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर लोग आपके विचारों से असहमत हो सकते हैं। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड का सेवन ना करें। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-7, शुभ रंग-बोटल ग्रीन।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर  से 23 अक्तूबर) :किसी काम को पूरा करने की जरूरत है। धन संबंधित मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वजन नियंत्रण करने के लिए नियमित व्यायाम करें। परिवार से दूर रहे लोगों का परिवार से मिलना होगा। शुभ अंक-6, शुभ रंग-पर्पल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर   से  21 नवंबर) :कार्यक्षेत्र पर चीजों को लेकर सतर्क रहें। धन संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। सेहत को लेकर जागरुक होंगे। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। नई जगह जाना और नए लोगों से मिलना होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। शुभ अंक-14, शुभ रंग-नेवी ब्लू।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर  से 21 दिसंबर) :अनजान लोगों के साथ कोई डील करने से बचें। कार्यक्षेत्र पर आपकी मेहनत के सफल परिणाम मिलेंगे। किसी बीमारी में सुधार के योग हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग को प्यार से संभालने की जरूरत है। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग हैं। पढ़ाई में मेहनत करने की जरूरत है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-ऑलिव ग्रीन।

मकर (CAPRICORN)  (21 दिसंबर से 19 जनवरी) :किसी चीज में निवेश करने से नुकसान होगा। कार्यक्षेत्र पर समस्याएं हो सकती हैं। सेहत के लिए दिन लाभदायक साबित होगा। यात्रा पर जाना फायदेमंद साबित होगा। प्रॉप्रर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं। पढ़ाई में मेहनत करते रहें। शुभ अंक-2, शुभ रंग-ऑरेंज।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) :अच्छे लोगों को नौकरी पर रखना महंगा पड़ सकता है। सेहतमंद रहने के लिए वैकल्पिक चिकित्सा फायदेमंद रहेगी। धन संबंधित मामलों पर ध्यान दें। परिवार के सदस्य आपके निजी जीवन में दखलअंदाजी कर सकते हैं। गाड़ी चलाते समय सतर्क रहें। शुभ अंक-4, शुभ रंग-मरुन।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) :फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी मदद करेगा। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड का सेवन बिल्कुल ना करें। परिवार के किसी सदस्य की प्रशंसा होगी। किसी के साथ घूमने जाने का न्यौता मिल सकता है। पढ़ाई  में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-पीला।