BREAKING NEWS

स्मृति ईरानी एवं हेमा मालिनी पर टिप्पणी कों लेकर EC से कांग्रेस की शिकायत◾उप्र विधानसभा चुनाव जीतने के लिए नफरत फैला रही है भाजपा, हो सकता है भारत का विघटन : फारूक अब्दुल्ला◾एनसीबी के सामने पेश हुईं अभिनेत्री अनन्या पांडे, कल सुबह 11 बजे फिर होगा सवालों से सामना ◾सिद्धू का अमरिंदर सिंह पर पलटवार - कैप्टन ने ही तैयार किये है केन्द्र के तीन काले कृषि कानून◾हिमाचल के छितकुल में 13 ट्रैकरों की हुई मौत, अन्य छह लापता◾कांग्रेस का PM से सवाल- जश्न से जख्म नहीं भरेंगे, ये बताएं 70 दिनों में 106 करोड़ टीके कैसे लगेंगे ◾केरल - वरिष्ठ माकपा नेता पर बेटी ने ही लगाया बच्चा छीनने का आरोप, मामला दर्ज ◾‘विस्तारवादी’ पड़ोसी को सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, संप्रभुता से कभी समझौता नहीं करेगा भारत : नित्यानंद राय ◾कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने गीत और फिल्म जारी की◾केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों को दीपावली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत वृद्धि को मिली मंजूरी◾SC की सख्ती के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसान हटाने लगे टैंट, कहा- हमने कभी बन्द नहीं किया था रास्ता ◾नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस, कहा- भारी राजस्व कमा रही है सरकार ◾ देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, WHO प्रमुख ने PM मोदी और स्वास्थ्यकर्मियों को दी बधाई ◾आर्यन केस : शाहरुख के घर मन्नत में जांच के बाद निकली NCB टीम, अब अनन्या पांडे से होगी पूछताछ ◾जम्मू-कश्मीर में जारी है आतंकवादी गतिविधियां, बारामूला में टला बड़ा हादसा, आईईडी किया गया निष्क्रिय ◾SC की किसानों को फटकार- विरोध करना आपका अधिकार, लेकिन सड़कों को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता◾100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर बोले- 'आइए सरकार को श्रेय दें', पहले की विफलताओं के प्रति केंद्र जवाबदेह◾देश के पास महामारी के खिलाफ 100 करोड़ खुराक का ‘सुरक्षात्मक कवच’, आज का दिन ऐतिहासिक : PM मोदी◾ड्रग्स केस : बॉम्बे HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को होगी सुनवाई◾MP : भिंड में वायुसेना का विमान क्रेश होकर खेत में गिरा, पायलट सुरक्षित बच निकलने में रहा सफल ◾

आज का राशिफल (03 अक्टूबर 2021)

मेष (ARIES) : जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। परिस्थितियां आपके विपरीत चल रही हैं। व्यवसाय में वृद्धि होगी। बहन की शादी को लेकर मन परेशान रहेगा। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे, धैर्य रखें।

वृष (TAURUS) : स्वाभिमानी होने के साथ-साथ मेहनती भी हैं। सरकारी कर्मचारी से बहस हो सकती है। संगीत समारोह में आनन्द उठाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ सकता है। धन लाभ के योग हैं। यात्रा ध्यान से करें।

मिथुन (GEMINI) : वर्षों से की हुई मेहनत आज सफल हो सकती है। शत्रु आपके कार्य में बाधा पहुंचा सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति का माहौल रहेगा। किसी असहाय व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क (CANCER) : सैन्य क्षेत्र में नौकरी कर सकते हैं। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। घर में मांगलिक कार्य होगा। कानूनी दावपेंच के झंझट में न पड़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। पेट खराब रह सकता है।

सिंह (LEO) : अनुसंधान संबन्धी कार्यों में तरक्की मिलेगी। वाणी को नियंत्रित रखें, अन्यथा गुस्सा करने से बने हुए कार्य बिगड़ सकते हैं। दूर-दराज की यात्रा करते समय ध्यान रखें। कीमती सामान चोरी होने का डर है।

कन्या (VIRGO) :आज महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधानी बरतें,क्योंकि इसका प्रभाव आपके भविष्य पर पड़ेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित होगा। व्यापारी वर्ग वित्तीय मामले में सावधानी बरतें। धोखा हो सकता है।

तुला (LIBRA) : दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन में समस्याएं आती रहेंगी, धैर्य रखें। माता-पिता से बेवजह कलह न करें। तीर्थयात्रा का योग शुभ है। अग्नि संबन्धी कार्य करते समय ध्यान रखें। पानी से भी दूर रहें।

वृश्चिक (SCORPIO) : नदी-तालाब के समीप न जाएं। घर में पूजा-पाठ से मन शांत होगा। भाई-पटीदारों से संबन्ध ठीक नहीं रहेगा। वाहनादि चलाते समय ध्यान रखें। दुर्घटना घटने का भय है। पड़ोसी से झगड़ा हो सकता है।

धनु (SAGITTARIUS) : उच्चाधिकारी द्वारा बिगड़े हुए कार्य बन सकते हैं। गृहणियों को घरेलु समस्याओं से सामना करना पड़ सकता है। साहित्य के क्षेत्र में सम्मानित हो सकते हैं। घुटनों में दर्द व हड्डियों में दर्द हो सकता है।

मकर (CAPRICORN) : क्रोध को नियंत्रित रखें। अचानक कोई पुराना दोस्त मिल सकता है। मन में गलत धारणा पनप सकती है। वकील से बहस हो सकती है। निर्माण कार्य करते समय ध्यान रखें, चोट आदि लगने का भय है।

कुम्भ (AQUARIUS) : विदेश यात्रा का योग बन सकता है। प्राइवेट क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए प्रतिकूल समय चल रहा है। भाई का रिश्ता पक्का हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी बदलने के योग हैं।

मीन (PISCES) : समाज के द्वारा सम्मानित होंगे। कार्यों की सराहना की जाएगी। आर्थिक क्षेत्र में घाटा हो सकता है। स्वस्थ रहने के लिए खान-पान का ध्यान रखें। पत्नी से कलह होने पर ससुराल पक्ष से मन दुखी होगा।