BREAKING NEWS

हिमंत बिस्व सरमा ने असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, समारोह में शामिल हुए जेपी नड्डा◾ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बंगाल में हिंसा पर जताई चिंता, बोले- हिंसा प्रभावित इलाकों का करूंगा दौरा ◾CWC मीटिंग में चुनावी हार पर बोलीं सोनिया- हमें चीजों को करना होगा दुरुस्त, केंद्र से की फ्री वैक्सीन की मांग ◾अमेरिका के हाथ लगी विस्फोटक रिपोर्ट, कोरोना के जरिए जैविक युद्ध लड़ने के लिए चीन ने 2015 में की थी जांच◾देश में कोरोना से हालत ख़राब, 10 राज्यों से आए महामारी के 73 प्रतिशत से अधिक केस◾विधानसभा चुनाव नतीजों पर CWC मीटिंग में मंथन, कोरोना संकट को लेकर भी होगी चर्चा ◾विदेशी सहायता लेने पर राहुल ने की आलोचना, कहा- केंद्र ने अपना काम किया होता तो ये नौबत नहीं आती◾देश में कोरोना मामलों में आई मामूली गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 66 हजार नए केस, 3748 लोगों की मौत ◾देशभर में कोरोना का कहर बरकरार, जानिये किस राज्य में है सख्त कर्फ्यू और कहां पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां◾राज्यपाल के सामने सरकार के गठन का दावा पेश करने के बाद हिमंत बिस्व सरमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾विश्वभर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमित मामलों की संख्या 15.79 करोड़ के पार, अमेरिका बना सबसे प्रभावित देश ◾कोरोना महामारी से जूझ रहा भारत, संकट से उबरने के लिए लोगों का वैक्सीनेशन ही एकमात्र समाधान : फाउची◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कैबिनेट शपथ ग्रहण आज, 43 विधायक लेंगे शपथ ◾महाराष्ट्र में नीचे आ रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में संक्रमण से 572 मरीजों की मौत, 48 हजार नए केस ◾थरूर ने हर्षवर्धन पर साधा निशाना, कहा- देश की सांस फूल रही है और स्वास्थ्य मंत्री को कुछ और हकीकत दिख रही है◾पश्चिम बंगाल : राज्‍यपाल धनखड़ ने TMC के 4 नेताओं के खिलाफ केस चलाने की दी मंजूरी◾काबुल के स्कूल में हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा, कहा- आतंकवादियों के अभयारण्यों को ध्वस्त करने की तत्काल जरूरत◾हरियाणा में बढ़ाया गया 1 हफ्ते का लॉकडाउन, 17 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां◾CM केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र, दिल्ली को प्रतिमाह 60 लाख वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की◾कोविड19 की सामग्री पर जीएसटी हटाने से महंगी होंगी दवाएं : वित्त मंत्री सीतारमण ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (04 मार्च 2021)

मेष (ARIES) : नौकरी पेशा लोगों का कार्य क्षेत्र में मान-सम्मान बना रहेगा। घर का माहौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए जीवन साथी का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। अतीत की नकारात्मक बातें वर्तमान जीवन पर हावी न होने दें। प्रेमी युगल के बीच किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है।

वृष (TAURUS) : बुद्धिजीवों के बीच सार्थक शब्दों का इस्तेमाल करें, अनावश्यक एवं फिजूल की बातें न करें अन्यथा मान-सम्मान पर ठेेस पहुंच सकती है। कारोबार के क्षेत्र में सहयोगी आपका पूर्ण सहयोग करें। इस समय यात्रा संबंधी कोई भी कार्यक्रम स्थगित कर दें।   

मिथुन (GEMINI) : इस समय बनाई गई कोई योजना निकट भविष्य में शुभ अवसर पर प्रदान करेगी। अहम की भावना से बचें। कभी-कभी अपने ऊपर आवश्यकता से अधिक भरोसा करना समस्या का कारण बन जाता है। पति-पत्नी के बीच हल्की नोंक-झोंक बनी रहेगी। 

कर्क (CANCER) : कार्यक्षेत्र में समय के अनुसार अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं। किसी उच्चाधिकारी की मदद से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। भाई-बहन के बीच प्रेम बना रहेगा। एक-दूसरे का सम्मान करेंगे।  

सिंह (LEO) : पारिवारिक जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वहन करने के बाद भी किसी सदस्य द्वारा आपके ऊपर भरोसा न करना आत्मिक एवं मानसिक कष्ट का कारण बन सकता है। कोर्ट-कचहरी संबंधी मामलों में किसी बड़े वकील से बातचीत हो सकती है। 

कन्या (VIRGO) : कभी-कभी आप अपने शंकालु स्वभाव के कारण करीबियों से संबंध खराब कर लेते हैं अपनी कमियों को सुधारने का प्रयास करें। पिता द्वारा आज जमीन-जायदाद का बंटवारा हो सकता है। मित्र का वैचारिक सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

तुला (LIBRA) : परिवार में विवाह योग्य किसी सदस्य का रिश्ता तय होने से खुुुशी का माहौल रहेगा। मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है। वाहनादि चलाते समय सावधान रहें, चोट लगने की आशंका बन सकती है। पत्नी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।  

वृश्चिक (SCORPIO) : अपने व्यवसाय में ​किसी अन्य से उम्मीद रखने की अपेक्षा स्वयं ही कार्य करने की कोशिश करें। शेयर मार्किट में निवेश न करें, समय आपके प्रतिकूल है। शाम के समय मित्र के साथ किसी डिनर पार्टी में जा सकते हैं।  

धनु (SAGITTARIUS) : सामाजिक सक्रियता का दायरा बढ़ सकता है। मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। कुछ विरोधी हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। विवाहित पुरुष किसी अन्य महिला मित्र के बीच संबंधों में पारदर्शिता बनाए रखें अन्यथा मानहानि हो सकती है।  

मकर (CAPRICORN) : अध्ययनरत युवा को किसी अनुसंधान संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। मन में उत्साह बना रहेगा। नौकरी-पेशा व्यक्तियों को बॉस द्वारा अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है। पदोन्नति के योग बन सकते हैं। यात्रा करते समय जेबकतरों से सावधान रहें।   

कुम्भ (AQUARIUS) : विश्वव्यापी गंभीर बीमारी से बचने के लिए सुरक्षा नियमों का पालन अवश्य करें, अन्यथा शारीरिक कष्ट मिल सकता है। अग्नि एवं पानी से दूर रहें। किसी अजनबी से जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  

मीन (PISCES) : वाहन एवं किसी बड़े इलेक्ट्रानिक उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्च सामने आ सकता है। सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारी को सरकार की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। पदोन्नति एवं वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं।