BREAKING NEWS

स्मृति ईरानी एवं हेमा मालिनी पर टिप्पणी कों लेकर EC से कांग्रेस की शिकायत◾उप्र विधानसभा चुनाव जीतने के लिए नफरत फैला रही है भाजपा, हो सकता है भारत का विघटन : फारूक अब्दुल्ला◾एनसीबी के सामने पेश हुईं अभिनेत्री अनन्या पांडे, कल सुबह 11 बजे फिर होगा सवालों से सामना ◾सिद्धू का अमरिंदर सिंह पर पलटवार - कैप्टन ने ही तैयार किये है केन्द्र के तीन काले कृषि कानून◾हिमाचल के छितकुल में 13 ट्रैकरों की हुई मौत, अन्य छह लापता◾कांग्रेस का PM से सवाल- जश्न से जख्म नहीं भरेंगे, ये बताएं 70 दिनों में 106 करोड़ टीके कैसे लगेंगे ◾केरल - वरिष्ठ माकपा नेता पर बेटी ने ही लगाया बच्चा छीनने का आरोप, मामला दर्ज ◾‘विस्तारवादी’ पड़ोसी को सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, संप्रभुता से कभी समझौता नहीं करेगा भारत : नित्यानंद राय ◾कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने गीत और फिल्म जारी की◾केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों को दीपावली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत वृद्धि को मिली मंजूरी◾SC की सख्ती के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसान हटाने लगे टैंट, कहा- हमने कभी बन्द नहीं किया था रास्ता ◾नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस, कहा- भारी राजस्व कमा रही है सरकार ◾ देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, WHO प्रमुख ने PM मोदी और स्वास्थ्यकर्मियों को दी बधाई ◾आर्यन केस : शाहरुख के घर मन्नत में जांच के बाद निकली NCB टीम, अब अनन्या पांडे से होगी पूछताछ ◾जम्मू-कश्मीर में जारी है आतंकवादी गतिविधियां, बारामूला में टला बड़ा हादसा, आईईडी किया गया निष्क्रिय ◾SC की किसानों को फटकार- विरोध करना आपका अधिकार, लेकिन सड़कों को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता◾100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर बोले- 'आइए सरकार को श्रेय दें', पहले की विफलताओं के प्रति केंद्र जवाबदेह◾देश के पास महामारी के खिलाफ 100 करोड़ खुराक का ‘सुरक्षात्मक कवच’, आज का दिन ऐतिहासिक : PM मोदी◾ड्रग्स केस : बॉम्बे HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को होगी सुनवाई◾MP : भिंड में वायुसेना का विमान क्रेश होकर खेत में गिरा, पायलट सुरक्षित बच निकलने में रहा सफल ◾

आज का राशिफल (05 अक्टूबर 2021)

मेष (ARIES) : संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। माता का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। सेहत का विशेष ध्यान रखें। धन प्राप्ति के योग हैं। आय के नए-नए साधन बनेंगे। शत्रुओं से सावधान रहें, अन्यथा हानि होगी।

वृष (TAURUS) : विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। कोर्ट-मुकदमों में राहत मिलेगी। शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। मानसिक कष्ट हो सकता है। बहन की हालत में सुधार होगा।

मिथुन (GEMINI) : लेखन कार्य में सराहनीय कदम उठा सकते हैं। गृहणियां रोज के दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगी। अचानक कोई नई बीमारी शरीर में जन्म ले सकती है, तो स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखें। उदर विकार बढ़ सकता है।

कर्क (CANCER) : दूर-दराज की यात्रा से मन खुश रहेगा। पिता की बात की अवहेलना कर सकते हैं। मजदूर बिल्डिंग का कार्य करते समय ध्यान रखें, अन्यथा चोट आदि लगने का भय है। दोपहर के बाद बिजली का कार्य न करें।

सिंह (LEO) : समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी सरकारी कर्मचारी से वाद-विवाद हो सकता है। बाहर निकलते समय ध्यान रखें, अन्यथा चोट लगने का भय है। दोस्तों का साथ बना रहेगा।

कन्या (VIRGO) : राजनीतिक सम्बन्धों में झगड़े से खटाश आ सकती है। कार्यों में रुकावट हो सकती है। साहित्य समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। मन में कोई बात जो किसी से कह नहीं पा रहे, हिचकिचाहट व चिन्ता बनी रहेगी।

तुला (LIBRA) : दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएंगे। घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। वाहनादि चलाते समय ध्यान रखें अन्यथा चोट लगने का भय है।

वृश्चिक (SCORPIO) :रिश्ते की बात पक्की हो सकती है। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। परदेशी घर आ सकते हैं। किसी महिला मित्र से दोस्ती हो सकती है। घरेलू वाद-विवाद के कारण माता-पिता से अनबन हो सकती है।

धनु (SAGITTARIUS) : मन में कोई नया कार्य करने की जिज्ञासा होगी। आय से अधिक व्यय से मन दुखी रहेगा। अनावश्यक खर्चा बढ़ सकता है। जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रेमी-प्रेमिका के लिए दिन अच्छा रहेगा।

मकर (CAPRICORN) : अच्छे कार्य करने से मन में प्रसन्नता होगी। घरेलू कलह से मानसिक कष्ट हो सकता है। मित्रों से सहयोग मिलेगा। कार्य को सुनियोजित ढंग से करने की कोशिश करेंगे। घर में खर्च-खर्चाव अधिक बना रहेगा।

कुम्भ (AQUARIUS) :कला के क्षेत्र में तरक्की करेंगे। माता-पिता बच्चों के पढ़ाई को लेकर चिंतित रहेंगे। शत्रुओं से सावधान रहें। बनते-बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। नजदीकी मित्र भी धोखा दे सकता है।

मीन (PISCES) : किसी शादी-समारोह में जाने के अवसर मिल सकते हैं। व्यापारिक मण्डियों में जाते समय सावधानी बरतें, अन्यथा किसी नई बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। नेत्र रोग से पीड़ित होंगे। सेहत का ध्यान रखें।