BREAKING NEWS

TOP 5 NEWS 20 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में अब तक 6.31 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया◾मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾आज का राशिफल (20 जनवरी 2021)◾कांग्रेस की बनाई भारत की छवि को नष्ट कर रहे प्रधानमंत्री : राहुल◾SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (06 जनवरी 2021)

मेष (ARIES) : फोन काल्स के द्वारा कोई शुभ समाचार मिलने से अत्यधिक आत्मविश्वास और नई ऊर्जा महसूस करेंगे। राजनीतिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी इससे सक्रियता का दायरा और अधिक बढ़ जाएगा। मंच-मीडिया पर सार्थक शब्दों का इस्तेमाल करें, अन्यथा मानहानि हो सकती है।

वृष (TAURUS) : भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आय के साथ-साथ व्यय की भी अधिकता बन सकती है। वाहनादि चलाते समय ध्यान रखें दुर्घटना एवं चोट लगने की आशंका बन सकती है। परिवार का कोई सदस्य जोड़ों एवं घुटनों के दर्द से परेशान हो सकता है। 

मिथुन (GEMINI) : आप अपनी योग्यता एवं क्षमता द्वारा बेहतरीन एवं सम्मानजनक परिणाम हासिल करेंगे। सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारी अपनी योग्यता एवं क्षमता के बल पर वरिष्ठ अधिकारी द्वारा पदोन्नति पत्र प्राप्त कर सकते हैं। प्रेमी युगल आगामी परीक्षा पर विशेष ध्यान दें, अध्ययन में मन लगाएं।

कर्क (CANCER) : किसी खास मित्र या सगे-संबंधी के यहां आर्थिक मदद करने की आवश्यकता पड़ सकती है, पारिवारिक समस्या थोड़ी-बहुत बनी रहेगी, बेहतर होगा आप सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करते हुए कारोबार पर विशेष ध्यान दें, लाभान्वित जरूरत होंगे। उचित खान-पान एवं व्यायाम पर विशेष ध्यान दें।

सिंह (LEO) : कारोबार के क्षेत्र में सहकर्मियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। उनकी मेहनत व कार्यक्षमता आपके काम के उत्पादन में वृद्धि करेगी। नई पार्टी जुड़ने से आर्थिक स्थिति और अधिक बेहतर होगी। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। थोड़ी-बहुत नोक-झोंक भी चलती रहेगी।

कन्या (VIRGO) : परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। नौकरीपेशा व्यक्ति की रुकी हुई पेमेंट आज मिलने की संभावना बन रही है। बीमा एवं पालिसी में निवेश कर सकते हैं। लाभ के योग हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

तुला (LIBRA) : विद्यार्थी वर्ग दोस्तों के साथ गपशप एवं आलस्य में समय न बर्वाद करें, समय आपके अनुकूल है। आगामी परीक्षा में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक समस्या को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है, इसे शांतिपूर्ण तरीके से हल करें।

वृश्चिक (SCORPIO) : व्यावसायिक वर्ग प्रभावशाली एवं अनुभवी व्यक्ति से संबंध और अधिक मजबूत करें ये सम्बन्ध आपकी तरक्की के लिए फायदेमंद साबित होगा। घर के वरिष्ठ एवं बुजुर्गों की सेवाभाव करने से उनका आशीर्वाद आपके ऊपर हमेशा रहेगा। बाधाओं से मुक्ति मिलेगी।

धनु (SAGITTARIUS) : आपके व्यवसाय में किसी महिला मित्र की भागीदारी हो सकती है। एक-दूसरे का आर्थिक सहयोग जनसंपर्क को और अधिक मजबूत बनाएगा। कारोबार सम्बन्धी मामलों में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग अध्ययन के प्रति ध्यान आकर्षित करें, आल्स्य न करें।

मकर (CAPRICORN) : घर में शादी-व्याह संबंधी खरीदारी की योजना बन सकती है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा, किन्तु कोई सदस्य आपसे द्वेष की भावना रख सकता है। मन में उत्साह बना रहेगा। मजदूर वर्ग बिल्डिंग का कार्य करते समय सावधान रहें, खतरे की आशंका बन सकती है।

कुम्भ (AQUARIUS) : चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा करने के अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक मान प्रतिष्ठा बनी रहेगी। विरोधियों से सावधान रहें। मित्र के यहां किसी मांगलिक कार्य में जाने के सुअवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता से छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव न उत्पन्न करें, सामंजस्य बनाएं रखें।

मीन (PISCES) : दोपहर के बाद किसी वरिष्ठ एवं उच्चाधिकारी से मुलाकात या फोन काल्स से विगत महीनों से चल रही समस्या का समाधान हो जाएगा। मानसिक शांति महसूस होगी। ससुराल पक्ष से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। महिला मित्र के संबंधों में पारदर्शिता बनाए रखें।