BREAKING NEWS

CM येदियुरप्पा ने कर्नाटक में लॉकडाउन पर दिया बड़ा बयान, हाथ जोड़कर लोगों से की ये अपील ◾इन 10 राज्यों में कोरोना की रफ्तार सबसे खतरनाक, 80 प्रतिशत नये मामलों ने बढ़ाया डर◾कोरोना के मद्देनजर CM केजरीवाल की केंद्र से मांग- रद्द की जाएं CBSE की परीक्षाएं◾ममता के बाद BJP उम्मीदवार राहुल सिन्हा पर भी लगी पाबंदी, चुनाव आयोग ने 48 घंटे का लगाया बैन ◾चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता का धरना शुरू, रात 8 बजे के बाद दो रैलियों को करेंगी संबोधित ◾राउत ने ममता को बताया ‘बंगाल की शेरनी', कहा-EC ने BJP के कहने पर लगाई प्रचार पर रोक◾देश में कोरोना संक्रमण के करीब 1 लाख 62 हजार नए मामलों की पुष्टि, 879 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13.64 करोड़ के पार, प्रभावित देशों में भारत दूसरे स्थान पर ◾कोरोना की चौथी लहर से चल रही जंग के बीच CM केजरीवाल ने 14 अस्पतालों को किया कोविड अस्पताल घोषित ◾सोनिया गांधी ने PM मोदी से की मांग,कोरोना की दवाओं को GST से रखा जाए बाहर ◾कोलकाता में अमित शाह जनसंपर्क अभियान की करेंगे शुरुआत, नुक्कड़ सभाओं का किया जाएगा आयोजन ◾निर्वाचन आयोग के फैसले पर भड़की TMC, ममता बनर्जी आज कोलकाता में देंगी धरना ◾निर्वाचन आयोग की ममता पर बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने पर लगाया प्रतिबंध◾‘स्पूतनिक वी’ के इमरजेंसी उपयोग को लेकर कांग्रेस का कटाक्ष: ‘अयोग्य’ सरकार ने कुछ सीख तो ली◾आंशिक लॉकडाउन का सिलसिला जारी, हरियाणा सरकार ने आज रात से नाइट कर्फ्यू लगाने का किया ऐलान◾क्या कोविड वैक्सीन लगवा चुके लोग दूसरों को कर सकते हैं संक्रमित, जानिये क्या है विशेषज्ञों की राय ◾100 करोड़ उगाही मामले में CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया ◾‘लोकतंत्र को लूटने’ की साजिश कर रही हैं ममता बनर्जी, बंगाल ने किया संकल्प 'दो मई, दीदी गई' : मोदी ◾कोरोना मरीजों से भरे हॉस्पिटल, 17 बड़े प्राइवेट अस्पतालों में एक भी बेड खाली नहीं◾'टीका उत्सव' के पहले दिन कोरोना रोधी वैक्सीन की दी गई 30 लाख खुराक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (07 मार्च 2021)

मेष (ARIES) : आज के दिन किसी खास मित्र के मांगलिक कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं। विद्यार्थियों को सपनों एवं महत्वाकांक्षाओं को पूर्ण करने का समय आ गया है। सफलता के शुभ योग हैं जो दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेंगे। सेहत का भी ध्यान रखें। 

वृष (TAURUS) : अपनी संतान के कैरियर का चुनाव करते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के साथ-साथ संतान की रुचियों का भी ध्यान रखें। विरोधियों से सावधान रहें, कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। वाहनादि मंद गति से चलाएं।

मिथुन (GEMINI) : यदि व्यवसाय में स्टाफ एवं व्यवस्था में कुछ परिवर्तन करना चाहते हैं तो समय उत्तम है, सफलता के योग हैं। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने सीनियर तथा बॉस के साथ संबंध न खराब करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है।

कर्क (CANCER) : पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। किसी विपरीत लिंग के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है, किन्तु मर्यादित तरीके से संबंधों को बनाए रखें अन्यथा मानहानि की आशंका बन सकती है। कार्य क्षेत्र में व्यस्तता के साथ-साथ सेहत का भी ध्यान रखें।

सिंह (LEO) : संतान का फिजूलखर्च एवं जिद्दीपन व्यवहार से मानसिक कष्ट मिल सकता है। भाई-बहन आपस में बातचीत करते समय पुरानी बातों के बारे में अधिक चर्चा न करें। प्रेमी-प्रेमिका का एक-दूसरे के प्रति आत्मीय लगाव बना रहेगा।

कन्या (VIRGO) : आज किसी मनपसंद जगह पर जाकर समय व्यतीत करने से तनावमुक्त एवं खुशी महसूस करेंगे। अध्ययनरत युवा व्यर्थ की गपशपबाजी एवं सोशल मीडिया पर समय व्यर्थ न गवाएं। किसी बौद्धिक परिचर्चा में उचित शब्दों का इस्तेमाल करें।

तुला (LIBRA) : दोपहर के बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने से सुख-दुख साझा करेंगे। आत्मीय खुशी महसूस होगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए तरक्की के साथ-साथ स्थानान्तरण के भी योग बन रहे। जोश एवं उत्साह भरा रहेगा। 

वृश्चिक (SCORPIO) : किसी विशेष सेवा क्षेत्र से जुड़े वुद्धिजी​िवयों को किसी मीटिंग एवं कांफ्रेंस में शामिल होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सार्वजनिक मंच से आपके कार्यों की सराहना की जाएगी। कोई महत्वपूर्ण पदभार मिलने के योग हैं। 

धनु (SAGITTARIUS) : प्रेम संबंधों के मामले में धैर्य बनाए रखना अति आवश्यक है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा पछताना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र से जुड़े लोगों को जीवन को सकारात्मक नजरिए से देखने की आवश्यकता है। क्रोध को नियंत्रण रखें। 

मकर (CAPRICORN) : कारोबार के क्षेत्र में किसी भी मित्र से जरूरत से ज्यादा अपेक्षा न रखें, अन्यथा मन आहत हो सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पारिवारिक व्यवस्था उत्तम एवं अनुशासित रहेगी।      

कुम्भ (AQUARIUS) : नौकरीपेशा महिलाएं कार्यों के साथ-साथ संतान की वर्तमान गतिविधियों पर भी निगरानी बनाए रखें, अन्यथा आगामी समय में पछताना पड़ सकता है। शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। डाक्टर से उचित सलाह लेते रहें। 

मीन (PISCES) : घर में मां​गलिक कार्यक्रम में मेहमानों की आवाजाही से आर्थिक कार्यों में कुछ बाधा उत्पन्न हो सकती है जिसके कारण हानि उठानी पड़ सकती है। युवा वर्ग को लक्ष्य तक पहंुचने के लिए और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। समय अनुकूल है।