BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया गया, 4 जवान घायल ◾अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर बाइडन आज लेंगे शपथ, बयान देते समय हुए भावुक ◾TOP 5 NEWS 20 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में अब तक 6.31 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया◾मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾आज का राशिफल (20 जनवरी 2021)◾कांग्रेस की बनाई भारत की छवि को नष्ट कर रहे प्रधानमंत्री : राहुल◾SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (10 जनवरी 2021)

मेष (ARIES) : घर से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। आध्यात्मिक एवं ज्ञानवर्द्धक साहित्य पढ़ने में समय व्यतीत होगा। संतान के कैरियर एवं विवाह को लेकर चिंता बनी रहेगी किन्तु किसी अनुभवी एवं योग्य व्यक्ति की मदद लाभदायक साबित होगी। सेहत का ध्यान रखें।

वृष (TAURUS) : कारोबार के क्षेत्र में आय के साधन बढ़ेंगे। आयकर, सेल्स टैक्स, संबंधी गतिविधियों में व्यस्तता बढ़ सकती है। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव बना रहेगा। शाम के समय थोड़ी नोक-झोंक हो सकती है। मनोरंजन संबंधी यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है।

मिथुन (GEMINI) : आर्थिक क्षेत्र में रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य किसी अधिकारी की मदद से आज पूर्ण हो जाएगा। मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। ससुराल पक्ष से रिश्ता मजबूत रहेगा। परिवार का कोई सदस्य आपके व्यवहार से नाखुश रहेगा। यात्रा के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। 

कर्क (CANCER) : परिवार के किसी सदस्य की आलोचना एवं निंदा करने में समय व्यर्थ न गवाएं, अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर विशेष ध्यान दें। संतान की किसी समस्या को सुलझाने में आपका सहयोग रहेगा। किसी धार्मिक स्थल पर सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। 

सिंह (LEO) : किसी घनिष्ठ मित्र एवं परिजन के यहां मांगलिक कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं। व्यापारी वित्तीय सम्बंधी मामलों में लेन-देन करते समय सावधानी बरतें, अन्यथा धन हानि की आशंका बन सकती है। गृहणियां घरेलू कार्यों की अधिकता से शारीरिक थकान महसूस करेंगी। 

कन्या (VIRGO) : विगत महीनों से रुका हुआ कोर्ट-कचहरी संबंधी मामला आज कुछ सकारात्मक बदलाव ला सकता है किसी वरिष्ठ वकील की मदद लाभदायक साबित होगी। विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्रचित रहें, आगामी परीक्षा परिणाम उनके पक्ष में आ सकता है। 

तुला (LIBRA) : संतान को मार्गदर्शन करते समय उनकी कमियों को नजरंदाज न करें, बल्कि बेहतरीन तरीके से अहसास दिलाएं, क्योंकि आगामी समय में कार्यक्षेत्र में कोई वृद्धि न करें। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्या हो सकती है किसी चिकित्सक से उचित सलाह अवश्य लें। 

वृश्चिक (SCORPIO) : आप अपने चातुर्य वुद्धि द्वारा आफिस के कार्यों को करने में सक्षम रहेंगे। घर में किसी मूल्यवान वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। बुजुर्ग लोग अपने पोते-पोतियों एवं बच्चों के बीच खुशी महसूस करेंगे। डायबिटीज के व्यक्ति स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

धनु (SAGITTARIUS) : घर में मांगलिक कार्य से नवीन वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। सगे-संबंधियों के रिश्तों की अहमियत बखूबी से निभाएंगे। कुछ समय धार्मिक स्थलों पर समय अवश्य व्यतीत करें, मानसिक राहत मिलेगी। उदर विकार की समस्या बन सकती है। 

मकर (CAPRICORN) : दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। कठिन हालातों में पत्नी का भावात्मक सहयोग आपके अन्दर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा। मित्र के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, अपने कार्यों को गम्भीरता से पूर्ण करें। शाम के समय कुछ शारीरिक कष्ट महसूस होगा। 

कुम्भ (AQUARIUS) : शैक्षिक जगत में आपकी रचनात्मक प्रतिभा और योग्यता लोगों के बीच लोकप्रियता प्राप्त करेगी। आप अपने कार्यों को पूरे जोश एवं उत्साह से पूर्ण करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति और अधिक बेहतर हो जाएगी। धन लाभ के उत्तम योग हैं। 

मीन (PISCES) : कारोबार के क्षेत्र में अपने सहयोगी तथा कर्मचारियों के साथ किसी बात पर उलझने की अपेेे परिस्थितियों को समझने की कोशिश करें, धैर्य एवं संयम से काम लें। विश्व व्यापी गम्भीर बीमारी से बचने के लिए सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करे, स्वास्थ्य का ध्यान रखें।