BREAKING NEWS

एफसी कोहली का 96 वर्ष की आयु में निधन; प्रधानमंत्री समेत कई हस्तियों ने जताया शोक◾PM मोदी 28 नवंबर को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का करेंगे दौरा◾प्रधानमंत्री द्वारा तीसरे ग्लोबल रिन्यूबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एक्सपो का शुभारंभ, शिवराज हुए शामिल◾सड़क परियोजनाओं की मिली सौगात, सड़कें बेहतर होंगी तो लगेंगे उद्योग, मिलेगा रोजगार : नितिन गडकरी ◾दिल्ली में वेंटिलेटर के साथ केवल 205 ICU बेड उपलब्ध, 60 अस्पतालों में कोई बेड नहीं खाली : सत्येंद्र जैन◾BJP बाहरी लोगों की पार्टी है, बंगाल को ‘दंगा प्रभावित गुजरात’ नहीं बनने देंगे : CM ममता◾पूर्वी लद्दाख से सैनिकों की वापसी को लेकर चीन, भारत में सैन्य और कूटनीतिक बातचीत जारी : चीनी सेना◾किसानों के आंदोलन के कारण डीएमआरसी की सेवाएं पड़ोसी शहरों से कल रहेंगी स्थगित ◾किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च रोकने को शिरोमणि अकाली दल ने बताया पंजाब का '26/11'◾बिहार में भाजपा विधायक ललन कुमार पासवान ने लालू प्रसाद के खिलाफ दर्ज कराई FIR◾री-इनवेस्ट उद्घाटन सत्र : भारत में नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेशकों के लिये काफी अवसर - पीएम मोदी ◾किसानों को रोकने पर खट्टर और कैप्टन के बीच जुबानी जंग, हरियाणा CM बोले-MSP पर दिक्कत हुई तो छोड़ दूंगा राजनीति◾फोन कॉल कांड के बाद लालू प्रसाद यादव केली बंगले से रिम्स के पेइंग वार्ड में किये गए शिफ्ट◾केजरीवाल सरकार ने दिल्ली HC से कहा- जरूरत पड़ने पर लगाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू◾3 दिसंबर को आंदोलनकारी किसानों से मुलाकात करेंगे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर◾रोशनी लैंड स्कैम : अनुराग ठाकुर बोले- भ्रष्टाचारी नेताओं ने जम्मू-कश्मीर जैसे स्वर्ग को बना दिया था नर्क◾किसान आंदोलन पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच राजनीतिक घमासान◾सरकारी निर्णयों को मांपने में राष्ट्रहित हो सर्वोपरि, राजनीति हावी होने से देश का नुकसान: PM मोदी ◾पैतृक गांव में सुपुर्दे-खाक हुए अहमद पटेल, राहुल गांधी समेत कई दिग्गज कांग्रेस नेता रहे मौजूद ◾मुंबई हमले के जख्म को भारत भूल नहीं सकता, अब नीति से देश कर रहा आतंक का मुकाबला : PM मोदी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल ( 12 नवंबर 2020 )

मेष (ARIES) : घरेलू उपकरण की खरीद में धन खर्च की अधिकता रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं से घर संपन्न रहेगा। समाज के धार्मिक कार्यों में सम्मिलित हो सकते हैं। लोगों द्वारा आपके व्यवहार की सराहना की जाएगी।

वृष (TAURUS) : व्यवसाय के संबन्ध में कुछ नवीन कार्यों की योजना बना सकते हैं। महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालकर रखें। चोरी होने की आशंका हो सकती है। अचानक किसी नजदीकी रिश्तेदार से मिलन हो सकता है।

मिथुन (GEMINI) : अपने कार्य को पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। स्वयं को तनावमुक्त महसूस करेंगे। भावुकता एवं जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान दें।

कर्क (CANCER) : विगत समय से चली आ रही किसी चिंता का समाधान होने से मानसिक शांति मिलेगी। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं। किसी मित्र एवं करीबी रिश्तेदार से छोटी-छोटी बात को लेकर अनबन होगी।

सिंह (LEO) : पूर्व परिचित मित्र से मुलाकात हो सकती है। मन प्रसन्नता से खिल उठेगा। विद्यार्थी वर्ग को अपने क्षेत्र में प्रशासन की तरफ से सुखद समाचार मिल सकता है। माता-पिता के साथ संबन्ध अच्छे रह सकते हैं।

कन्या (VIRGO) : कठिन परिस्थितियों में परिश्रम करके आप अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएंगे जो बेहतर साबित होगा। कोई अनजान व्यक्ति आपसे नजदीकियां बनाने की कोशिश करेगा। अजनबी पर भरोसा न रखें।

तुला (LIBRA) : कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मी की गतिविधियों पर निगरानी बनाए रखें, आपके खिलाफ षड्यंत्र हो सकता है। जिसका बुरा असर आपके व्यवसाय पर पड़ सकता है। पिता के स्वास्थ्य में कुछ सुधार आ सकता है।

वृश्चिक (SCORPIO) : सरकारी कर्मचारी अपने कार्यों में आलस्य न करें, उच्चाधिकारी द्वारा आपके कार्यों की जांच परख हो सकती है। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। सेहत का ध्यान दें।

धनु (SAGITTARIUS) : अपने लगन और उत्साह से किसी विशेष कार्य को पूर्ण करेंगे। समाज में आपके कार्यों की सराहना की जाएगी। धन एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी। मजदूर वर्ग अपने कठिन परिश्रम से मालिक के कार्य को बढ़ाएंगे।

मकर (CAPRICORN) : जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति मन चिंतित रहेगा। उनकी देखभाल और सहयोग में पूरा समय व्यतीत होगा। यात्रा पर जाते समय कीमती सामानों को सुरक्षित रखें। बहन-बहनोई के साथ संबन्ध अच्छे होंगे।

कुम्भ (AQUARIUS) : अचानक कोई समस्या आने से अपने उसूलों एवं सिद्धान्तों से समझौता करना पड़ सकता है। सौंपी गई जिम्मेदारियों को बखूबी से पालन कर सकते हैं। स्वस्थ रहने के लिए खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

मीन (PISCES) : कला एवं संगीत की दुनिया में दौलत एवं शोहरत कमाएंगे। किसी राजनेता से अच्छे संबन्ध होने से लोकप्रियता बढ़ेगी। सामाजिक अराजकता से दूर रहें, आपके व्यक्तित्व पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।