BREAKING NEWS

दो दिवसीय असम दौरे पर पहुंची कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कामाख्या मंदिर में पूजा से की शुरुआत ◾देश की एक बड़ी जमीन मोटे अनाज के लिए बहुत उपयोगी, किसानों के लिए ये चीज प्राथमिक जरूरत है : मोदी◾महीने के पहले दिन आम आदमी को एक और झटका, LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा◾Today's Corona Update : देश में कोरोना संक्रमण के सामने आए 15,510 नए मामले, 106 मरीजों की मौत◾दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 11.4 करोड़ से अधिक, 25.3 लाख से ज्यादा मरीजों की मौत◾डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान, कहा- नई पार्टी शुरू करने की योजना नहीं, रिपब्लिकन का दूंगा साथ ◾देश में आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लग रहा है टीका ◾TOP - 5 NEWS 01 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन, देश को कोविड-19 से मुक्त बनाने की अपील की ◾वैज्ञानिक नवाचार के लिए हब के रूप में उभर रहा भारत : जितेंद्र सिंह ◾कोरोना योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं : हर्षवर्धन◾राज्य, जिलों को कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का पूर्व पंजीकरण को-विन 2.0 पर कराना होगा ◾वाम, कांग्रेस व आईएसएफ गठबंधन ने जनहित सरकार पर दिया जोर, पहले दिन दिखी दरार ◾अमित शाह ने तमिलनाडु, पुडुचेरी में तमिल भाषा और संस्कृति की सराहना की ◾जम्मू-कश्मीर : फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले- चाहता हूं कांग्रेस मजबूत हो◾कृषि कानून वापस नहीं होगा तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा : राकेश टिकैत◾गणतंत्र दिवस हिंसा के लिए केजरीवाल ने केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- तीनों कृषि कानून किसानों के डेथ वारंट◾महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, टिकटॉक स्टार की आत्महत्या के बाद उठ रहे थे सवाल◾भाजपा के शासन में अमीरी-गरीबी की खाई बढ़ी, कांग्रेस सत्ता में आएगी तो न्याय योजना को किया जाएगा लागू : राहुल◾किसान आंदोलन को धार देने की जुगत में लगी BKU, मार्च महीने में होगी दर्जन भर महापंचायत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (18 जनवरी 2021)

मेष (ARIES) : व्यावसायिक स्थितियां बेहतर होंगी। कोई भी नया कार्य आरम्भ करने से पूर्व उस पर पुनर्विचार अवश्य कर लें। नई पार्टी और नए लोगों के साथ शब्दों एवं व्यवहार में उचित तालमेल बनाकर रखें। प्रेमी-प्रेमिका के संबंधों में कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।

वृष (TAURUS) : भावुकता में लिए गए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। अतः बुद्धि एवं विवेकपूर्ण तरीके से कार्यों को अंजाम दें। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा किन्तु शाम के समय कुछ मुद्दों को लेकर थोड़ी नोकझोंक हो सकती है। भावात्मक संबंध मजबूत रहेंगे।

मिथुन (GEMINI) : घर में वैव​ाहिक एवं मांगलिक कार्य संबंधी महत्वपूर्ण सामानों की खरीदारी बढ़ सकती है। सगे-संबंधियों के आवागमन से खुशी का माहौल रहेगा। वाहनादि चलाते समय सावधान रहें, चोट लगने की आशंका बन सकती है। किसी पूर्व परिचित मित्र से मुलाकात हो सकती है।

कर्क (CANCER) : घर के किसी सदस्य में शारीरिक कमजोरी एवं जोड़ों के दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है। संतान के नकारात्मक व्यवहार से माता-पिता को मानसिक कष्ट मिल सकता है। शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में कुछ सकारात्मक परिणाम दिख सकते हैं।

सिंह (LEO) : राजनीतिक सक्रियता का दायरा बढ़ने से सामाजिक कार्य करने की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। विपक्षी आपके कार्यों में अवरोध उत्पन्न कर सकते हैं। विद्यार्थी आगामी परीक्षा के लिए और अधिक परिश्रम करें। समय उनके पक्ष में है। लाभ अवश्य मिलेगा।

कन्या (VIRGO) : नौकरीपेशा व्यक्ति को आफिस के किसी कर्मचारी से कार्य संबंधी मामलों में बहस हो सकती है। अपनी वाणी एवं क्रोध को नियंत्रित रखें अन्यथा मानहानि हो सकती है। बीपी एवं दिल के मरीज अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखें शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है।

तुला (LIBRA) : पैतृक संपत्ति संबंधी मामला आज सुलझ सकता है किन्तु भाइयों में वैचारिक मतभेद बना रहेगा। ससुराल पक्ष से कुछ आर्थिक सहयोग मिलने से मानसिक राहत महसूस होगा। सर्दी जुकाम, खासी एवं दमा जैसी बीमारियों से बचने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें।

वृश्चिक (SCORPIO) : कारोबार के क्षेत्र में कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालकर रखें, चोरी एवं गुम होने की आशंका बन सकती है। अचानक किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है। 

धनु (SAGITTARIUS) : किसी विशेष सेवा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति को उच्चाधिकारी द्वारा पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। सोशल मीडिया और मंच के माध्यम से आपकी छवि बढ़ेगी। परिवार में शाम के समय मनोरंजन संबंधी कोई प्रोग्राम बनने से खुशी का माहौल रहेगा।

मकर (CAPRICORN) : व्यावसायिक एवं व्यक्तिगत जीवन में उचित तालमेल बनाकर चलें। घर के बड़े-बुजुर्ग का स्नेह एवं आशीर्वाद बना रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्ति की आफिस में मान-सम्मान बना रहेगा। जमीन-जायदाद संबंधी महत्वपूर्ण कागजातों को संभालकर रखें। सेहत का ध्यान रखें।

कुम्भ (AQUARIUS) : विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन में कुछ परेशानियां एवं रुकावटें आ सकती हैं किन्तु आप अपने मनोबल एवं आत्मविश्वास द्वारा दूर करने में सक्षम रहेंगे। गृहणियां कार्यभार की अधिकता से किसी सदस्य से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पति के साथ भावात्मक संबंध अच्छे रहेंगे।

मीन (PISCES) : विश्वव्यापी गम्भीर बीमारी से बचने के लिए सुरक्षा नियमों का पालन करें अन्यथा शारीरिक कष्ट मिलने की आशंका बनी हुई है। मजदूर वर्ग दोपहर के बाद बिल्डिंग का कार्य करते समय सावधानी रखें। शारीरिक चोट लग सकती है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।