BREAKING NEWS

योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾ओमीक्रॉन के आतंक के बीच हुई नए सब-वेरिएंट BA.2 की एंट्री, भारत में भी मौजूद, जानें कितना खतरनाक? ◾उद्धव के बयान पर बोली BJP-हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले बाला साहब ठाकरे के विचारों पर करें मंथन◾उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मांगा जनता का आशीर्वाद, ट्वीट कर दी बधाई◾UP चुनाव : अंतिम 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में BJP का मंथन◾Today's Corona Update : गिरावट के बावजूद देश में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 439 मरीजों की मौत◾कोरोना के आतंक के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से किन लोगों को है मौत का खतरा, WHO ने दी विस्तृत जानकारी ◾World Corona Update: कोरोना के वैश्विक मामलों में इजाफे का सिलसिला जारी, 35.09 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित ◾यूक्रेन संकट के चलते अमेरिका और रूस में बढ़ी कड़वाहट, लोगों के लिए जारी की गई ट्रैवल एडवाइजरी ◾कड़कड़ाती ठंड का सितम अभी रहेगा जारी, दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी◾नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾

आज का राशिफल (18 अक्टूबर 2021)

मेष (ARIES) : राजनीति सक्रियता का दायरा बढ़ेगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क मजबूत होने पर रुके हुए कार्य शीघ्रता से पूर्ण हो जाएंगे। सामाजिक गतिविधियों में सेवा संबंधी कार्यों में भी आपकी भूमिका सराहनीय रहेगी। सेवा के प्रति समर्पित रहे।

वृष (TAURUS) : किसी मित्र के मुश्किल समय में आप आर्थिक मदद कर सकते हैं। नौकरीपेशा व्यक्ति को उसकी इच्छा के विपरीत काम मिलने से उदासी व चिंता बनी रहेगी। बेहतर होगा किसी खास करीबी से सलाह जरूर लें। मानसिक राहत मिलेगी।

मिथुन (GEMINI) : आपकी व्यवस्थिति दिनचर्या और उचित कार्य प्रणाली द्वारा आपके सभी कार्य सफल रहेंगे किन्तु विरोधियों की गतिविधियों पर निगरानी जरूर रखें। आपके किसी महत्वपूर्ण कार्यों में अवरोध उत्पन्न कर सकते हैं। संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है।

कर्क (CANCER) : घर की महिलाएं अपने-अपने कार्यों के प्रति विशेष ध्यान रखें। व्यर्थ की नकारात्मक बातें आपस में शेयर न करें अन्यथा माहौल खराब हो सकता है। संतान के स्वाध्ययन पर जोर दें और उन्हें गलत संगत से बचाएं। सेहत का ध्यान रखें।

सिंह (LEO) : घर के बड़े अभिभावक बच्चों के ऊपर जरूरत से ज्यादा अंकुश न लगाएं। इससे उनकी कार्य क्षमता प्रभ​ावित हो सकती है। नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने कार्य को समयानुसार पूरा करने पर बॉस द्वारा उनके कार्यों की सराहना की जाएगी।  

कन्या (VIRGO) : किसी भी विषम परिस्थिति में मन के डर को खत्म करें। शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत रहें। खर्च के मामले में दरियादिली न दिखाएं। बजट का ध्यान रखें। रुपए-पैसे संबंधी मामलों का लेन-देन करते समय जीवनसाथी से सलाह अवश्य लें।

तुला (LIBRA) : आज परिवार के साथ किसी सगे संबंधी के यहां मांगलिक व धार्मिक कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं। मन खुश रहेगा। विद्यार्थी वर्ग सोशल मीडिया व मित्र के साथ चैटिंगबाजी में समय वर्बाद न करें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है। 

वृश्चिक (SCORPIO) : कारोबार में जनसंपर्क को अधिक मजबूत रखें। मीडिया व एडवरटाइजमेंट संबंधी कार्यों में धन खर्च की अधिकता बढ़ सकती है। निवेश करते समय उस कार्य के बारे में पूरी जानकारी अवश्य लें। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा।

धनु (SAGITTARIUS) : पति-पत्नी घर की किसी समस्या का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकालने का प्रयास करें। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप न होने दें। चिकित्सा के क्षेत्र में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी को कार्यभार अधिक न होने से अतिरिक्त समय देना पड़ सकता है।

मकर (CAPRICORN) : किसी प्रिय के साथ महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श करने से किसी मुश्किल का समाधान मिलेगा। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहें। खर्च पर नियंत्रण रखें। बहन-बहनोई की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कुम्भ (AQUARIUS) :   प्रिटिंग, इलेक्ट्रानिक उपकरण एवं सौंदर्य प्रसाधन संबंधी व्यवसाय में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। पैसे का लेन-देन करते समय पक्के बिल पर ही साइन करें। पति-पत्नी आपसी सहयोग द्वारा घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखें। 

मीन (PISCES) : महिलाएं घर की छोटी-छोटी बातों को पड़ोसियों से जिक्र न करें और न ही बड़ों के कान तक पहंुचाएं। बेहतर होगा आपस में ही मामला सुलझाने की कोशिश करें। शादीशुदा व्यक्ति अपनी जिम्मेदारियों का अच्छी तरह से निर्वहन करें।