BREAKING NEWS

4 दिसंबर को होगी SKM की अहम बैठक, रणनीति को लेकर होगी बड़ी घोषणा, टिकैत बोले- आंदोलन रहेगा जारी ◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के नेताओं के विवादित बयान ◾निलंबन के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल समेत कई नेता हुए शामिल ◾EWS वर्ग की आय सीमा मापदंड पर केंद्र करेगी पुनर्विचार, SC की फटकार के बाद किया समिति का गठन ◾Today's Corona Update : एक दिन में 8 हजार से ज्यादा नए मामले, 1 लाख से कम हुए एक्टिव केस◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर◾Winter Session: लोकसभा में आज 'ओमिक्रॉन' पर हो सकती है चर्चा, सदन में कई बिल पेश होने की संभावना ◾महंगाई : महीने की शुरुआत में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, रेस्टोरेंट का खाना हो सकता है मंहगा◾UPTET 2021 पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार◾कोरोना के नए वेरिएंट के बीच भारतीय एयरलाइन कंपनियों ने दोगुनी की कीमतें, जानिए कितना देना होगा किराया ◾IPL नीलामी से पहले कोहली, रोहित, धोनी रिटेन ; दिल्ली की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत, पढ़ें रिटेंशन की पूरी लिस्ट ◾गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे, BSF जवानों की करेंगे हौसला अफजाई◾पंजाबः AAP नेता चड्ढा ने सभी राजनीतिक दलों पर लगाया आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में केजरीवाल बनाम सभी पार्टी होगा◾'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾

आज का राशिफल (21 नवम्बर 2021)

मेष (ARIES) : नौकरी के लिए जो प्रयास कर रहे हैं उसमें सफल होंगे। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा स्वयं की हानि हो सकती है। माता-पिता बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

वृष (TAURUS) : कोई नया व्यवसाय प्रारम्भ कर सकते हैं। धन-प्राप्ति के योग शुभ हैं। शत्रुओं से सावधान रहें। भाई की सगाई हो सकती है। वाहनादि चलाते समय ध्यान रखें, चोट लगने का भय है। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

मिथुन (GEMINI) : घर में पूजा-पाठ सम्पन्न होगा। पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें, अन्यथा धन हानि के योग बन सकते हैं। दूर-दराज की यात्रा न करें, समय आपके प्रतिकूल हो सकता है। रोजगार में वृद्धि के योग होंगे।

कर्क (CANCER) : दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी। अचानक बिगड़े कार्य बन सकते हैं। मन में किसी बात को लेकर सन्देह बना रहेगा। पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। खान-पान का ध्यान रखें।

सिंह (LEO) : नया मकान खरीदने के योग बन सकते हैं। माता-पिता बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित होंगे। नदी व तालाब के समीप न जाएं। बिजली संबन्धी कार्य करते समय सावधानी रखें, अन्यथा खतरा हो सकता है।

कन्या (VIRGO) : वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं। किसी संबंधी के घुटनों के दर्द से परेशान रहेंगे। आय के नए साधन बनेंगे। शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। अपनी वाणी को नियंत्रित रखें।

तुला (LIBRA) : दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने का मौका मिल सकता है। पिता जी से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। मन आध्यात्मिक विचारों से प्रेरित होगा। गुरु का सान्निध्य प्राप्त हो सकता है। बड़ों से प्रभावित होंगे।

वृश्चिक (SCORPIO) : लेखन कार्य के प्रति रुचि जाग्रित होगी। उदर विकार की समस्या हो सकती है। सगे-संबन्धी से मनमुटाव बढ़ सकता है। भाई का रिश्ता पक्का होने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। लोगों से संबन्ध अच्छे होंगे।

धनु (CAPRICORN) : कोर्ट-कचहरी से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। दैनिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। अचानक नई बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। खान-पान का ध्यान रखें। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा।

मकर (CAPRICORN) : धार्मिक स्थल पर जाने से मन को शांति मिलेगी। अध्ययन-अध्यापन में रुचि उत्पन्न हो सकती है। भाई-बहन के रिश्तों में खटास आ सकती है। दांत दर्द की शिकायत हो सकती है। दांतों का ध्यान रखें।

कुम्भ (AQUARIUS) : किसी अजनबी पर विश्वास न करें। भाई का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत का ध्यान रखें। वाहनादि तेज गति से न चलाएं, दुर्घटना आदि का भय है। किसी दीन-दुखी की मदद कर सकते हैं। धन प्राप्त के योग हैं।

मीन (PISCES) : विदेश यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं। प्रकृति से संबन्धित स्थानों पर जाने के अवसर मिलेंगे। मन में शांति मिलेगी। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।