BREAKING NEWS

BJP प्रमुख कर्नाटक मंत्रिपरिषद के विस्तार के लिए आज भेजेंगे अंतिम सूची : बोम्मई◾गलवान हिंसा पर Video जारी कर अपनी ही फजीहत करा बैठा चीन, पत्थरबाज सैनिक हुए एक्सपोज◾अफगानिस्तान के संकट का असर ना केवल पड़ोस पर बल्कि उससे भी बाहर तक होगा : जयशंकर◾दृष्टिकोण 2047 : दिल्ली को नंबर-1 बनाने के लिए केजरीवाल ने सभी से सलाह मांगी◾अफगानिस्तान में तालिबान की हिंसा पर भारत का कड़ा संदेश, कहा- हिंसा, डराने व धमकाने से वैधता प्राप्त नहीं की जा सकती◾एमपी: भारी बारिश से मचा हाहाकार, बाढ़ में फंसे 16 सौ लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया ◾कर्नाटक: सीएम पद छोड़ते ही मुश्किलों में घिरे येदियुरप्पा, भ्रष्टाचार के मामले में नोटिस जारी◾दिल्ली में बच्ची की संदिग्ध मौत के मामले ने पकड़ा सियासी तूल, कांग्रेस ने केजरीवाल और शाह पर साधा निशाना ◾समझौते के बाद पाकिस्तान की हरकतों पर लगी लगाम, एलओसी पर गोलाबारी में आयी भारी कमी◾तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर लौटी पीवी सिंधू का हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से हुआ स्वागत ◾लालू ने शरद यादव से मुलाकात की, कहा- हमारे लिए चिराग ही है एलजेपी प्रमुख◾सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत, इलाहाबाद HC ने ‘जोधा-अकबर’ का उदाहरण देते हुए रद्द की जमानत याचिका◾PM मोदी ने पूरी ओलंपिक टीम को बतौर 'स्पेशल गेस्ट' स्वतंत्रता दिवस समारोह पर किया आमंत्रित ◾कोरोना से जंग के बीच टीकाकरण अभियान जारी, राज्यों के पास 2.75 करोड़ खुराक उपलब्ध : केंद्र◾शिवराज का ऐलान- MP में जहरीली शराब बेचने वालों को होगा आजीवन कारावास या मौत की सजा◾दिल्ली सरकार ने विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी को दी मंजूरी, अब 54 की जगह 90 हजार होगी सैलरी◾दिवंगत बाला साहेब ठाकरे से काफी प्रभावित है राहुल, वे जल्द महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे: संजय राउत◾गरीबों का सशक्तीकरण है सर्वोच्च प्राथमिकता, लाखों परिवारों को फ्री राशन दे रही सरकार : PM मोदी◾CBSE 10th रिजल्ट : त्रिवेंद्रम क्षेत्र ने 99.99 फीसदी के साथ मारी बाजी, TOP-10 में सबसे नीचे दिल्ली◾संसद में पेगासस और कई मुद्दों को लेकर विपक्ष का हंगमा, राज्यसभा की बैठक स्थगित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल ( 21 अक्टूबर 2020 )

मेष (ARIES) : नए-नए तथ्यों की खोज करेंगे। बुद्धिजीवियों द्वारा सम्मानित होंगे। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा धोखा हो सकता है। माता के उदर कष्ट से परेशान हो सकते हैं। सुख-सुविधा के साधन बन सकते हैं। 

वृष (TAURUS) : मन में कोई वहम न पालें, स्वयं के ऊपर भरोसा रखें। बिगड़े हुए कार्य बन सकते हैं। तरक्की के नए द्वार खुलेंगे। कोई खास मित्र एवं करीबी संबन्धी आपको धोखा दे सकते हैं। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। 

मिथुन (GEMINI) : कारोबार की स्थिति कुछ ठीक नहीं रहेगी। सगे-संबन्धियों के शादी अवसर पर जा सकते हैं। दोस्तों के साथ मनोरंजन करने का मौका मिलेगा। शत्रुओं से सावधान रहें। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

कर्क (CANCER) : प्रशासनिक क्षेत्र में अपने कार्य व्यवस्था के कारण सम्मानित होंगे। मन में कुछ नया करने का भाव जागृत होगा। पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। पड़ोसियों से किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है।

सिंह (LEO) : अपनी व्यक्तिगत बातें किसी से साझा न करें। सोने-चांदी के दामों में गिरावट बनी रह सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। धन-धान्य की पूर्ति होगी। गरीबों की मदद कर सकते हैं। सेहत खराब हो सकती है।

कन्या (VIRGO) : भौगोलिक क्षेत्र में अच्छा ज्ञान प्राप्त होगा, जिसके प्रति रुचि जागृत होगी। किसी नई महिला मित्र से मित्रता हो सकती है। वर्षों से किए गए परिश्रम का फल आज प्राप्त हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। 

तुला (LIBRA) : पति की बीमारी को लेकर मन चिंतित रहेगा। माता के प्रति स्नेह-भाव अधिक रहेगा। धन-लाभ की प्राप्ति हो सकती है। बाहर निकलते समय स्वयं को सुरक्षित रखें अन्यथा कोई नई बीमारी जन्म ले सकती है। 

वृश्चिक (SCORPIO) : बिजली का कार्य करते समय सावधानी रखें। सरकारी कर्मचारी से किसी बात पर बहस हो सकती है। राजनयिक संबन्ध अच्छे रहेंगे। समाज में रुतबा रहेगा। घर में किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है। 

धनु (SAGITTARIUS) : दमा के मरीज खान-पान के संबन्ध में अपनी सेहत का ध्यान रखें। माता-पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। बहन-बहनोई के साथ रिश्ते मजबूत रहेंगे। पत्नी से कलह के कारण मन दुखी हो सकता है।

मकर (CAPRICORN) : अपने अभिनय एवं कला-कौशल से लोगों को प्रभावित करेंगे। अन्य व्यक्तियों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बनेंगे। मित्र से धोखा मिल सकता है। भाई के सहयोग से अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। शुभ कार्य पर खर्च होगा।  

कुम्भ (AQUARIUS) : किसी नेवी आफिसर के पद पर चयनित हो सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। आय-व्यय की अधिकता से मानसिक कष्ट बना रह सकता है। शत्रु से सावधान रहें। कारोबारी उलझनें रह सकती है। 

मीन (PISCES) : घर में भौतिक सुख-सुविधा के पूर्ण साधन होंगे, फिर भी मन अशान्त रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय प्रतिकूल है। तेज वाहनादि न चलाएं। जेबकतरों से सावधान रहें। कारोबार की स्थिति बेहतर होगी।