BREAKING NEWS

किसानों ने दिल्ली को चारों तरफ से घेरने की दी चेतावनी, कहा- बुराड़ी कभी नहीं जाएंगे◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के 4906 नए मामले की पुष्टि, 68 लोगों की मौत◾महबूबा मुफ्ती ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं- मुसलमान आतंकवादी और सिख खालिस्तानी तो हिन्दुस्तानी कौन?◾दिल्ली पुलिस की बैरिकेटिंग गिराकर किसानों का जोरदार प्रदर्शन, कहा- सभी बॉर्डर और रोड ऐसे ही रहेंगे ब्लॉक ◾राहुल बोले- 'कृषि कानूनों को सही बताने वाले क्या खाक निकालेंगे हल', केंद्र ने बढ़ाई अदानी-अंबानी की आय◾अमित शाह की हुंकार, कहा- BJP से होगा हैदराबाद का नया मेयर, सत्ता में आए तो गिराएंगे अवैध निर्माण ◾अन्नदाआतों के समर्थन में सामने आए विपक्षी दल, राउत बोले- किसानों के साथ किया गया आतंकियों जैसा बर्ताव◾किसानों ने गृह मंत्री अमित शाह का ठुकराया प्रस्ताव, सत्येंद्र जैन बोले- बिना शर्त बात करे केंद्र ◾बॉर्डर पर हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, जम्मू में देखा गया ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा वापस◾'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून से किसानों को मिले नए अधिकार और अवसर◾हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव ◾गजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, राकेश टिकैत का ऐलान- नहीं जाएंगे बुराड़ी ◾बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा- कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 94 लाख के करीब, 88 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात ◾योगी के 'हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने' वाले बयान पर ओवैसी का वार- नाम बदला तो नस्लें होंगी तबाह ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले 6 करोड़ 20 लाख के पार, साढ़े 14 लाख लोगों की मौत ◾सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आगे की रणनीति के लिए आज फिर होगी बैठक ◾छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRFP का अधिकारी शहीद, सात जवान घायल ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾भाजपा नेता अनुराग ठाकुर बोले- J&K के लोग मतपत्र की राजनीति में विश्वास करते हैं, गोली की राजनीति में नहीं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल ( 22 नवंबर 2020 )

मेष (ARIES) : किसी करीबी रिश्तेदार एवं मित्र के घर मांगलिक कार्य में सम्मलित हो सकते हैं। दोपहर के बाद कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल हो सकती हंै। आप अपने अन्दर आत्मविश्वास का प्रवाह महसूस करेंगे।

वृष (TAURUS) : मजदूर वर्ग दोपहर के बाद औजार एवं मशीनरी कार्य करते समय ध्यान रखें, खतरे की आशंका बन सकती है। विद्यार्थी वर्ग अध्ययन पर विशेष ध्यान दें, आलस्य एवं लापरवाही से स्वयं का नुकसान हो सकता है।

मिथुन (GEMINI) : व्यावसायिक गतिविधियां मंद होने के बाद भी आप अपनी सूझ-बूझ एवं कार्यक्षमता का भरपूर उपयोग करेंगे, जो लाभदायक साबित होगी। माता के स्वास्थ्य सुधार के बारे में किसी डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं।

कर्क (CANCER) : कभी-कभी अपने कार्य को आलस्य के कारण टालने की कोशिश करते हैं। जिसका परिणाम हानिकारक होता है। युवावर्ग को अपने प्रेम-संबन्धों में सफलता प्राप्त होगी। अपने कीमती सामान का ध्यान रखें।

सिंह (LEO) : समस्याओं का सामना करने की आपके अन्दर प्रबल क्षमता होगी। कारोबार के क्षेत्र में कार्यभार बढ़ सकता है। दिनभर की भागदौड़ से थकान व सिरदर्द की शिकायत होगी। बहन के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है।

कन्या (VIRGO) : नौकरी पेशा लोगों को अपने कार्य में परिश्रम करने से सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। अपनी ऊर्जा एवं शक्ति को बनाए रखें। शाम के वक्त कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा।

तुला (LIBRA) : रुका हुआ कार्य किसी उच्चाधिकारी की मदद से पूर्ण होगा। भावात्मक रूप से अपने आय को सशक्त एवं ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहंेगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है।

वृश्चिक (SCORPIO) : आप अपने अन्दर कुछ कमजोरी एवं घुटन सी महसूस करेंगे। किसी चिकित्सक से उचित सलाह अवश्य ले सकते हैं। तकनीकी क्षेत्र में नौकरी करने वाले व्यक्ति कुछ नवीनीकरण के बारें में सोच सकते हैं।

धनु (SAGITTARIUS) : बीमा एवं कमीशन संबन्धी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। धन लाभ प्राप्त होगा। सामाजिक सक्रियता का दायरा बढ़ सकता है। मान-प्रतिष्ठा में प्राप्ति होगी। किसी जरूरत मंद की मदद करने से मन प्रसन्न होगा।

मकर (CAPRICORN) : काफी समय से आप अपने कार्य क्षेत्र में बदलाव लाने की योजना बना रहे हैं। आफिस में किसी सहयोगी की वजह से उच्चाधिकारी से बहस हो सकती है। मानसिक तनाव हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

कुम्भ (AQUARIUS) : आपका अधिकांश समय अध्ययन-अध्यापन में व्यतीत होगा। अपनी व्यक्तिगत बातें किसी से शेयर न करें। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। बच्चों के भविष्य एवं अध्ययन संबन्धी मामलों में चिंतित रहेंगे।

मीन (PISCES) : आज किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। किन्तु शाम को किसी वरिष्ठ व्यक्ति के संपर्क से तनाव कम हो सकता है। आपके कार्य क्षेत्र में बदलाव लाने की आवश्यकता है। पिता एवं भाई से सहयोग प्राप्त होगा।