BREAKING NEWS

TOP 5 NEWS 20 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में अब तक 6.31 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया◾मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾आज का राशिफल (20 जनवरी 2021)◾कांग्रेस की बनाई भारत की छवि को नष्ट कर रहे प्रधानमंत्री : राहुल◾SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल ( 25 दिसंबर 2020 )

मेष (ARIES) : परिवार एवं नजदीकी संबन्धियों के साथ रिश्ता मधुर रहेगा। घर में कुछ मरम्मत एवं परिवर्तन की योजना बन रही है तो जल्दबाजी न करें, आपसी सहमति जरूरी है। आलस्य को त्याग दें। काम पर ध्यान दें। 

वृष (TAURUS) : राजनैतिक संबन्ध अच्छे रहेंगे। समाज में आप एक कुशल नेतृत्व कर्ता के रूप में उभरेंगे। मान-प्रतिष्ठा बनी रहेगी। मजदूर वर्ग शाम के समय बिल्डिंग एवं कारखानों में कार्य करते समय सावधानी बरतें।

मिथुन (GEMINI) : अपने निजी कारोबार में कुछ नवीनीकरण संबन्धी कार्यों की रूप रेखा बनेगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी। माता के डायबिटीज बीमारी को लेकर परेशान होगी। 

कर्क (CANCER) : अपनी अहमियत बताने के लिए निरर्थक शब्दों का इस्तेमाल न करें, मानहानि हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में किसी वरिष्ठ वकील से बातचीत हो सकती है। ससुराल पक्ष से आर्थिक सहयोग मिलेगा।

सिंह (LEO) : ट्रैवल कम्पनी और रियल स्टेट से जुड़े लोगों को कार्य करने के बड़े अवसर प्राप्त हो सकते हैं। परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा। यात्रा करते समय किसी महिला मित्रा से मित्रता बन सकती है, मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या (VIRGO) : अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में किसी से अधिक चर्चा न करें। पारिवारिक तनाव को कारोबार पर हावी न होने दें, अपनी सूझ-बूझ और विवेक का सहारा लें। बुजुर्गों को घुटनों के दर्द से थोड़ा राहत महसूस होगा।

तुला (LIBRA) : विगत दिनों से रुका हुआ महत्वपूर्ण कार्य आज पूर्ण हो जाएगा। उच्चाधिकारी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को मेहनत का फल मिलेगा। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। आय के क्षेत्र में लाभ होगा।

वृश्चिक (SCORPIO) : दिनभर की भाग-दौड़ से शाम के समय मांसपेशियों में खिचाव और सिरदर्द की समस्या बन सकती है। खान-पान के साथ-साथ व्यायाम और योगा पर भी विशेष ध्यान दें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा।

धनु (SAGITTARIUS) : दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा अपनी कार्यक्षमता पर विश्वास रखें, समय के साथ किए गए कार्यों के परिणाम भी उचित रूप से प्राप्त होते हैं। ज्यादा सोच-विचार करने से असमंजस की स्थिति बन जाती है।

मकर (CAPRICORN) : आज दोपहर के बाद किसी पड़ोसी से थोड़ी अनबन की स्थिति बन सकती है, वाणी को नियंत्रित रखें एवं अपने कारोबार पर ध्यान दें, बुरा असर पड़ सकता है। कारोबार में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

कुम्भ (AQUARIUS) : व्यवसाय के क्षेत्र में हानि की आशंका बन सकती है। सूझ-बूझ और विवेक से कार्य लें। भाग्य को दोष न दें, बल्कि कार्य प्रणाली में बदलाव लाएं। मित्र से मनमुटाव बन सकता है। पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा।

मीन (PISCES) : प्रशासनिक सेवा में कार्यरत अधिकारी अपने उत्तरदायित्व का अच्छी तरह से पालन करेंगे। समाज में कोई मुद्दा सुलझाने का प्रयास करेंगे। सामाजिक सक्रियता का दायरा बढ़ने से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।