BREAKING NEWS

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज मिलेंगे सीएम अमरिंदर सिंह, किसान आंदोलन पर होगी बात◾सरकार ने विकिपीडिया को भारत के गलत नक्शे को दिखाने वाला लिंक हटाने का निर्देश दिया : सूत्र ◾देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों का वार्षिक सम्मेलन आरंभ : महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा ◾PM मोदी और शाह ने आंतरिक स्थिति की समीक्षा की◾Cyclone Burevi : 'निवार' के हफ्तेभर के अंदर चक्रवात बुरेवी मचाने आ रहा तबाही, PM मोदी ने पूरी मदद का दिलाया भरोसा दिलाया◾उप्र : बरेली में लव जिहाद के आरोप में पहली गिरफ्तारी, चार दिन पहले दर्ज हुआ था केस ◾केजरीवाल का खुलासा - स्टेडियमों को जेल बनाने के लिए डाला गया दबाव पर मैंने अपने जमीर की सुनी◾प्रदर्शनकारी किसानों ने केंद्र सरकार से कहा: कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाएं ◾ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिये मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाए केन्द्र : शिवसेना◾किसान आंदोलन को लेकर केजरीवाल का निशाना - क्या ईडी के दबाव में हैं पंजाब के CM 'कैप्टन अमरिंदर' ◾कैनबरा वनडे : आखिरी मैच जीत भारत ने बचाई लाज, आस्ट्रेलिया को 13 रनों से दी शिकस्त◾एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को मिली जमानत, सुशांत केस में ड्रग्स लेन-देन का आरोप◾फिल्म उद्योग को मुंबई से बाहर ले जाने का कोई इरादा नहीं, ये खुली प्रतिस्पर्धा है : योगी आदित्यनाथ ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार ‘बातचीत का ढकोसला’ बंद करे ◾किसान आंदोलन : राजस्थान में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध की सुदबुदाहट, सीमा पर जुटने लगे किसान◾ सब्जियों के दामों पर दिखा किसान आंदोलन का असर, बाजारों में रेट बढ़ने के आसार ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾योगी के मुंबई दौरे पर घमासान, मोहसिन रजा बोले - अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड को धमकाया जा रहा है ◾टकराव के बीच भी इंसानियत की मिसाल, प्रदर्शनकारियों के साथ - साथ पुलिसकर्मियों के लिए भी लंगर सेवा ◾ब्रिटेन ने फाइजर-बायोएनटेक की कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी, अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल ( 30 अक्टूबर 2020 )

मेष (ARIES) : देश-दुनिया की खबरों को जानने में रुचि रखेंगे। बच्चों की बीमारी को लेकर मन परेशान रहेगा। गृहणियां दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगी। वाहनादि तीव्र गति से न चलाएं। यात्रा सुखःद रह सकती है।

वृष (TAURUS) : किसी के शादी-ब्याह के मामले में हस्तक्षेप न करें। अपनी छवि को धूमिल न होने दें। ज्योतिष की दुनिया में नए लोगों से जुड़ने के योग बन सकते हैं। दादा-दादी के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रह सकते हैं।

मिथुन (GEMINI) : औद्योगिकी क्षेत्र में नौकरी के लिए नए साधन प्राप्त हो सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल रहेगा। भवन-निर्माण का कार्य कर सकते हैं। नदी व तालाब से दूरी बनाएं। सेहत का ध्यान रखें।

कर्क (CANCER) : छोटी-छोटी बातों से मन में झल्लाहट बनी रहेगी। शत्रु आपके कार्य में बाधा पहुंचा सकते हैं। सरकारी क्षेत्र में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। साहित्य के क्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना की जा सकती है।

सिंह (LEO) : इन्जीनियर के पद पर प्रतिष्ठित हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार आ सकता है। मन में परिवार के किसी सदस्य के प्रति लगाव अधिक रहेगा। पत्नी से संबन्ध अच्छे रहेंगे। कारोबार में मन कुछ कम लगेगा।

कन्या (VIRGO) : दमा के मरीज अपनी सेहत का ध्यान रखें। जंक फूड के परहेज से बचें। भौतिक सुख-सुविधा मिलने के बाद भी मानसिक कष्ट हो सकता है। पूजा-पाठ से घर में शांति का माहौल रहेगा। जिससे मन खुश होगा

तुला (LIBRA) : ज्योतिष कला में पारंगत होंगे। भवन-निर्माण का कार्य प्रारम्भ करा सकते हैं। पूजा-पाठ में सम्मिलित हो सकते हैं। शत्रु आपके कार्य में बाधा उत्पन्न करेंगे। सेहत का ध्यान रखें। कारोबार में लाभ प्राप्त होगा।

वृश्चिक (SCORPIO) : माता-पिता द्वारा आपके कार्यों की सराहना की जाएगी। भाई से रिश्ते ठीक नही रहेंगे। आपके व्यवसाय में किसी महिला मित्र की साझेदारी बन सकती है। अपने किसी सगे-संबन्धी से मिलने के योग बन सकते हैं।

धनु (SAGITTARIUS) : सरकारी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर धन-धान्य से भरा रहेगा। तंत्र विद्या सीखने की रुचि उत्पन्न होगी। अग्नि एवं बिजली संबन्धी कार्य करते समय सावधानी बरतें। दूर का यात्रा से लाभ प्राप्त होगा।

मकर (CAPRICORN) : दीन-दुखियों की मदद करने से मन प्रसन्न रहेगा। मन आध्यात्मिक विचारों से प्रभावित होगा। किसी दूर-दराज की धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। सन्तान सुख की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

कुम्भ (AQUARIUS) : कुटुंब के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा। समाज में कोई नया बदलाव ला सकते हैं। अचानक उदर-विकार की समस्या बन सकती है। पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। नौकरी के लिए भाग-दौड़ कर सकते हैं।

मीन (PISCES) : बेटी की सगाई से मन में प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थी वर्ग तकनीकी एवं औद्योगिक क्षेत्र में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। वित्तीय संबन्धी मामलों में सावधानी बरतें। पैतृक संपत्ति के मामले से घर में मनमुटाव होगा।