BREAKING NEWS

कोविड-19 से प्रभावित देशों की सूची में स्पेन को पीछे छोड़ भारत बना पांचवां सबसे प्रभावित देश ◾राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस, 65 MLA को अलग-अलग रिसॉर्ट में भेजा◾बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोविड-19 के 2,739 नये मामले ,संक्रमितों की कुल संख्या 83 हजार के करीब ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1320 नए मामले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार◾केजरीवाल सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराई FIR, नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप◾पूर्वी लद्दाख गतिरोध - मोल्डो में खत्म हुई भारत और चीन सेना के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत◾UP : एक साथ 25 जिलों में पढ़ाने वाली फर्जी टीचर हुई गिरफ्तार , साल भर में लगाया 1 करोड़ का चूना◾केजरीवाल सरकार ने दिए निर्देश, कहा- बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को 24 घंटे के अंदर अस्पताल से दें छुट्टी◾एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (3 अप्रैल)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) - आज वाणी पर निंयत्रण रखने की कोशिश करें। फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। अनियमित दिनचर्या का असर सेहत पर दिखाई देगा। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। गर्भवती महिलाएं अपना खास ख्याल रखें। पढ़ाई में मेहनत का लाभ मिलेगा। शुभ अंक-11, शुभ रंग-क्रीम।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) - परिवार में सामांजस्य स्थापित करने की कोशिश करेंगे। किसी लोन के पास होने में समय लग सकता है। घर में कुछ बदलावों को करने की संभावना है। बदलते मौसम का असर सेहत पर दिखाई देगा। किसी बीमारी पर पैसा खर्च हो सकता है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-इलैक्ट्रिक ग्रे।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) - सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती है। अनावश्यक धन खर्च हो सकता है। व्यायाम करने से वजन नियंत्रित करना मददगार साबित होगा। परिवार की भलाई के लिए कुछ भी करेंगे। रिश्तों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-पीच।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) - कार्यक्षेत्र पर सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। किसी नए व्यापार के शुरू होने में समय लग सकता है। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ खानपान की आदत डालें। बच्चों का ख्याल रखने की जरूरत है। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरा।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) - लोगों के बहकावे में आने से बचने की कोशिश करें। किसी रिश्तेदार के साथ फोन पर बात कर सकते हैं। जीवनशैली में किए गए बदलाव सेहत के लिए अच्छे रहेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आलस्य भरा दिन महसूस करेंगे। शुभ अंक-22, शुभ रंग-रॉयल ब्लू।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) - किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं। वजन नियंत्रित करने में कामयाब होंगे। माता-पिता किसी मामले को लेकर आपको डांट सकते हैं। किसी सगे संबंधी से फोन पर बात कर सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। शुभ अंक-7, शुभ रंग-बेज।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) - किसी करीबी को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी बीमारी में वैकल्पिक चिकित्सा अपनाना फायदेमंद साबित होगा। माता-पिता किसी चीज के लिए आप पर दबाव बना सकते हैं। घर पर वाद-विवाद की स्थिति रहेगी। शुभ अंक-18, शुभ रंग-मजेंटा।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) -  फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। खुशमिजाज स्वभाव के कारण संबंधों में मधुरता आएगी। सेहत को लेकर किसी की सलाह काफी काम आएगी। घर के किसी काम को पूरा करने में परिवार के सदस्य मदद करेंगे। शुभ अंक-14, शुभ रंग-गाढ़ा पीला।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) - किसी की मदद करने की सभी तारीफ  करेंगे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। जीवनशैली में किए गए बदलावों से सेहत से जुड़ी समस्या दूर होंगी। बदलते समय में मौसमी बीमारियों से बचकर रहने की कोशिश करें। परिवार के लोग किसी काम में आपकी मदद करेंगे। शुभ अंक-6, शुभ रंग-मजेंटा।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)  -  पैसों की बचत पर ध्यान देने की जरूरत है। थकान के चलते अस्वस्थ महसूस करेंगे। नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। परिवार में मतभेद हो सकते हैं। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा। अपनी कीमती चीजों का ख्याल रखें। शुभ अंक-8, शुभ रंग-कॉफी।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) - आर्थिक समस्याओं को सुलझाने में समय लगेगा। वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। जीवनशैली में किए गए बदलाव सेहत के लिए लाभदायक साबित होंगे। अपने लोगों की तरफ रहना आपके लिए अच्छा रहेगा। शुभ अंक-4, शुभ रंग-पर्पल।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) - स्फूर्तिभरा दिन रहेगा। अच्छी सेहत के चलते ऊर्जावान महसूस करेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर चीजें आपकी उम्मीद के मुताबिक होगी। मानसिक तनाव कम करने के लिए योग करें और ध्यान लगाएं। पढ़ाई में घर के बच्चों की मदद करेगें। अपनी क्षमता से ज्यादा काम का बोझ ना लें। शुभ अंक-1, शुभ रंग-हल्का लाल।