BREAKING NEWS

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (09 जनवरी)

मेष (ARIES) (21 मार्च  से 20 अप्रैल): किसी व्यवसाय से अच्छा लाभ होगा। तनाव कम करने के लिए खानपान में बदलाव लाएं। धन संबंधित मामलों में रिस्क लेने से बचें। परिवार के सदस्य या दोस्त के लिए की गई सरप्राइज पार्टी सफ ल होगी। किसी दूर स्थान पर यात्रा कर अच्छा महसूस करेंगे। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग हैं। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरे रंग के सभी शेड्स।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई): कार्यक्षेत्र पर सभी आपके काम की तारीफ करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए नियमित रुप से टहलें। धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। बच्चों के साथ डील करते समय संवेदनशील रहें। किसी यात्रा पर जाने से पहले मौसम की जानकारी ले लें। अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा लगेगा। शुभ अंक-17, शुभ रंग-डार्क टरक्वॉइश।

मिथुन (GEMINI) (21 मई  से 21 जून): कार्यक्षेत्र पर राहत देने वाला समय है। नियमित व्यायाम करने से सारा दिन ऊर्जावान रहेंगे। आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं। पारिवारिक मोर्चे पर लिया गया निर्णय प्लान के अनुरुप नहीं जाएगा। प्रेम संबंधों में नई शुरूआत हो सकती है। शुभ अंक-6, शुभ रंग-चॉकलेट।

कर्क (CANCER) (22जून से 22जूलाई): पिछले सालों से की गई मेहनत के चलते आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अच्छी सेहत के चलते ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर काम और मजे को मिक्स ना करें। किसी यात्रा पर पिकनिक पर जाने के लिए दिन अच्छा है। प्रॉप्रर्टी को खरीदने के अच्छे विकल्प मिलेंगे। शुभ अंक-3, शुभ रंग-बेज।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त): आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवनशैली में किए गए बदलावों का सकारात्मक असर दिखेगा। किसी व्यवसाय की डील को करने से धन लाभ होगा। निजी मसलों पर आपके सुझावों का जीवनसाथी स्वागत करेगा। घर की मरम्मत का काम कराने की संभावना है। शुभ अंक-11, शुभ रंग-क्रीम।

कन्या (VIRGO)  (23  अगस्त   से   22  सितंबर) :एरियर्स के चलते आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। सेहत को लेकर सजग रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के सपनों को पूरा करने में मदद करेंगे। कहीं छुट्टियों पर जाना मजेदार साबित होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा है। प्रेम संबंधों के लिए दिन यादगार साबित होगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-आसमानी।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर  से 23 अक्तूबर) : अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर किसी समस्या को सुलझाने में समय लग सकता है। परिवार के किसी बुजुर्ग को चालाकी से संभाल लेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को किराए पर देना लाभदायक रहेगा। शुभ अंक-17, शुभ रंग-बोटल ग्रीन।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर   से  21 नवंबर) : विदेश में निवेश करने से लाभ होगा। सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करते रहें। कार्यक्षेत्र पर चली आ रही समस्याएं दूर होंगी। विदेश में रह रहे लोग घर वापिसी की योजना बना सकते हैं। आज के दिन प्रॉप्रर्टी से संबंधित काम ना करें। जीवनसाथी को समय देने की कोशिश करें। शुभ अंक-9, शुभ रंग-बोटल ग्रीन।

धनु (SAGITTARIUS)  (22 नवंबर  से 21 दिसंबर) : सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करेंगे। आय में बढ़ोत्तरी की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर विषम समय पर भी उपलब्ध रहने की जरूरत है। परिवार के लोग आपको सकारात्मक रहने में मदद करेंगे। ट्रेन से यात्रा करना थका देने वाला साबित होगा। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने के योग हैं। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरे रंग के सभी शेड्स।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी): आय बढऩे से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। विदेश यात्रा पर जाना यादगार अनुभव साबित होगा। घर में कुछ बदलाव कराने की सोच सकते हैं। विवाह योग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग-क्रीम।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) :बढ़ती आय के चलते धन संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। जीवनसाथी को सुखद आश्चर्य प्राप्त हो सकता है। शहर से बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र पर चीजों को संभाल ना पाना खटास का का कारण बन सकता है। वजन नियंत्रित करने के लिए नियमित व्यायाम करें। नए घर को व्यवस्थित करनें में आनंद महसूस करेंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-लेवेंडर।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) :आर्थकि स्थिति मजबूत करने के लिए सकारात्मक कदम उठाएंगे। घर के बुजुर्गों की आवभगत में व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने की कोशिश करें। फिट रहने के लिए आलस्य और सुस्ती का त्याग करें। किसी यात्रा पर जाने के लिए दिन अच्छा है। शुभ अंक-11, शुभ रंग-केसरिया।