आज का राशिफल (01-अगस्त-2017)


मेष   (ARIES) : 21 मार्च से 20 अप्रैल :
माह का पहला दिन आपके लिए बहुत शुभकारी रहने की संभावना है। जीवनशैली में परिवर्तन करने का असर अपनी सेहत और फिटनेस पर महसूस करेंगे। रोमांटिक मोर्चे पर प्रेम और आकर्षण कायम रहने से उत्साहित महसूस करेंगे। घरेलू मोर्चे पर माहौल सुकूनदायक रहेगा। शुभ अंक-15, शुभ अंक-हरा।


 

वृष  (TAURUS) : 21 अप्रैल से 20 मई :
पेशेवर मोर्चे पर अपने प्रतिद्वंदि से आगे निकल जाने में कामयाब होंगे। हॉस्पिटलिटी और पर्यटन के क्षेत्र में काम करने वालों को बेहतर मौका मिलेगा। रोमांटिक स्तर पर सबकुछ संतोषजनक रहेगा। प्रेमी आपके साथ वक्त बिता सकते हैं। संपत्ति के मामले में सतर्क रहें। शुभ अंक-22, शुभ रंग-आसमानी।


मिथुन   (GEMINI) : 21 मई से 21 जून :
पेशेवर मोर्चे पर आपके सामने कुछ मुश्किल काम आने के संकेत हैं। वित्तीय मोर्चे पर लंबे समय से चला आ रहा डर गायब होगा। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने का फायदा मिलेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर कठिन मेहनत और अच्छी नेटवर्किंग की बदौलत मनपसंद दिशा में मौका मिल सकता है। शुभ अंक-3, शुभ रंग-रोजी ब्राउन।

 


कर्क  (CANCER) : 22 जून से 23 जुलाई :
कभी-कभी महत्वाकांक्षा आपके लिए बेहतर साबित होता है। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी महत्वपूर्ण विषय की तैयारी में ट्यूशन की कमी महसूस करेंगे। किसी खास काम में उपेक्षित किए जाने का संकेत मिल सकता है। सट्टेबाजी या शेयर के काम में मुनाफा होने की संभावना है। शुभ अंक-17, शुभ अंक-बैंगनी।

 


सिंह (LEO) : 24 जुलाई से 22 अगस्त :
सामाजिक मोर्चे पर आपका मिलनसार और मददगार व्यवहार चर्चा का विषय बन सकता है। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती आने की संभावना है। एकाग्रता और काम के प्रति समर्पण के कारण हैरान कर देने वाला परिणाम दे सकते हैं। पदोन्नति मिलने की उम्मीद है। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरा।

 


कन्या  (VIRGO)  : 23 अगस्त से 22 सितंबर :
आज किसी से मदद मांगने जैसा माहौल नहीं है। पेशेवर मोर्चे पर कोई आपको सहज उपलब्ध समझ कर आपके ऊपर काम का बोझ डाल सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर पढ़ाई का बोझ बढऩे की संभावना है। प्रेमी की नाराजगी आपका भी मूड बिगाड़ सकती है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-सफेद।

 


तुला  (LIBRA) : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर :
मेडीकल और इंजीनियरिंग क्षेत्र के लोग काम में डूबे रहेंगे। व्यवसाय में वित्तीय समस्या को सुलझाने के लिए साझेदारी का सहारा लेंगे। परीक्षा की तैयारी में लगे लोगों का ध्यान भटकने की संभावना है। स्वास्थ्य संतोषजनक रहने की उम्मीद है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग-सफेद।

 


वृश्चिक  (SCORPIO) : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर :
कार्यस्थल पर किसी वरिष्ठ के बारे में सोच-समझकर बोलें। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे प्रदर्शन की संभावना है। कोई बहुमूल्य सामान खरीद सकते हैं। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे बता दें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही से बचें। शुभ अंक-4, शुभ रंग-रॉयल ब्लू।

 


धनु (SAGITTARUS) : 22 नवंबर से 21 दिसंबर :
कार्यस्थल पर आपके काम को प्रतिद्वंदियों गलत ढंग से पेश करेंगे। वित्तीय अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप बाहर जाकर लोगों से मिलना-जुलना बंद करेंगे तो आपके लिए सही नहीं होगा। मदद मांगने में झिझक महसूस होने की उम्मीद है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-सफेद।

 


मकर  (CAPRICORN)  : 21 दिसंबर से 19 जनवरी :
करियर के मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होने वाला है। अकादमिक स्तर पर एकाग्रता की बदौलत आप बेहतर परिणाम पा सकते हैं। आपके काम में परिवार का समर्थन मिलेगा। कार्यस्थल पर सबकुछ अनुकूल रहने की संभावना है। अच्छी सेहत का मजा लेंगे। शुभ अंक-6, शुभ रंग-पीच।

 


कुम्भ   (AQUARIUS) : 20 जनवरी से 18 फरवरी :
पेशेवर मोर्चे पर सीनियर की नजर में गलत साबित होंगे। बचत किसी अप्रत्याशित खर्च से निकालने में सहायक साबित होगी। कार्यस्थल के माहौल से उकता कर छोटे से अवकाश का प्रयास करेंगे। अकादमिक मोर्चे पर किसी प्रतियोगिता का उत्साहपूर्वक सामना करेंगे। शुभ अंक-11, शुभ रंग-आसमानी।

 


मीन (PISCES)  : 19 फरवरी से 20 मार्च :
सामाजिक मोर्चे पर अनदेखा किए जाएंगे। संपत्ति खरीद-बिक्री को दौरान समस्या का सामना करना पड़ेगा। मनपसंद काम से अपेक्षा के अनुकूल परिणाम पाएंगे। प्रेमी से अनबन संभव है। पेशेवर मोर्चे पर परिस्थिति आपके नियंत्रण से बाहर चली जाने की संभावना है। शुभ अंक-2, शुभ रंग-नारंगी।