BREAKING NEWS

कोरोना वायरस : मुंबई में मिले दो संदिग्ध मरीज, कस्तूरबा अस्पताल में बनाया गया विशेष वार्ड◾महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी सरकार ने पवार के दिल्ली स्थित आवास से सुरक्षा हटाई◾योग गुरु बाबा रामदेव बोले-महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करे सरकार◾जेएनयू छात्रों को दिल्ली HC ने दी राहत, कहा- पुरानी फीस पर ही होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : कपिल मिश्रा के विवादित बयान पर सिसोदिया का पलटवार, कहा- जीतेगा तो भारत ही◾CM केजरीवाल ने शाह के बयान पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ वाईफाई नहीं, बैटरी चार्जिग भी फ्री है◾पाकिस्तान वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा को EC का नोटिस, बोले-सच बोलना इस देश में अपराध नहीं◾BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खान-पान का तरीका देख मजदूरों को बताया बांग्लादेशी◾ उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ अनोखा विरोध, कब्रिस्तान पहुंच कर पूर्वजों की कब्र पर रोने लगे कांग्रेसी नेता◾विधानसभा चुनाव : आज दिल्ली में 3 सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह ◾चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई, 830 मामलों की पुष्टि ◾कोहरे की वजह दिल्ली आने वालीं 12 ट्रेनें 1 घंटे 30 मिनट से लेकर 4 घंटे 15 मिनट तक लेट ◾बालिका दिवस पर बोले नायडू- ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ हमारा संवैधानिक संकल्प है◾भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾

आज का राशिफल (01 सितंबर)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) प्रेमी के साथ निकटता बढ़ेगी। योग और व्यायाम करने के विचार में मन में आएंगे। जिद्द का नुकसान घर के किसी और सदस्य को उठाना पड़ सकता है । किसी और के पैसे को अपने पास सुरक्षित रखने से बचें। संपत्ति विवाद में सुलह का रास्ता अपना सकते है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- गुलाबी। 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) स्वास्थ समस्या से छुटकारा मिल सकता है। पेशेवर मोर्चे पर प्रतिद्घंद्घि नुकसान पहुंचा सकते हैं। जो समाजिक स्तर पर आपके लिए काम कर रहा है, उसके लिए आपको अधिक सहिष्णु होने की आवश्यकता है। आपको गंभीर होने की जरुरत है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- कॉफी। 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) सुंदर काया और तंदरुस्त शरीर का सपना पूरा होगा। कुछ लोग पुनर्विचार कर सकते हैं कि क्या आप सही पेशे में हैं की नहीं। जरुरत से ज्यादा समाजिकता से आप छुटकारे की चाहत रख सकते हैं। उधार देने वाले पैसा मांग सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- गुलाबी। 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) सामाजिक मोर्चे पर की आपसे प्रशंसा की उम्मीद कर सकता है। आपमें से कुछ लोगों का झुकाव रोमांटिक विचारों की तरफ  हो सकता है। बहस और असहमति के कारण कार्यस्थल पर मूड खराब होगा। पैसे के लिए किसी पर भरोसा न करें। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हरा। 

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) पेशेवर मोर्चे पर स्थिति आपके पक्ष में रहने वाली है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी मेहनत रंग ला सकती है। समाजिक मोर्चे पर आप आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं। विवादित संपत्ति अच्छे मुनाफे के साथ बेचना संभव हो सकता है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हरा।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) सभी मोर्चे पर आपका सितारा बुलंद रहेगा। जबरदस्त आमदनी आपको मजबूत आर्थिक स्थिति में पहुंचा सकती है। व्यवसायिक कौशल की बदौलत बड़े काम के लिए नियुक्त किए जाएंगे। व्यायाम की बदौलत सेहत अच्छी रहने वाली है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- गुलाबी। 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) आयात-निर्यात का व्यवसाय करने वालों की अच्छी आमदनी होगी। पेशेवर लोग अपनी तरक्की के लिए अथक प्रयास दिखा सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर कोई खुद ही आगे आकर स्थिति को संभाल लेगा ऐसी उम्मीद पालना सही नहीं होगा। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- दुधिया।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) पेशेवर मोर्चे पर कोई खुशी इंतजार कर रही है। किसी विशेष क्षेत्र में निरंतर काम करना आशंका की बात नहीं है। खुद को फिट रखने के लिए आप सक्षम होंगे।  समाजिक मोर्चे पर खुद को शामिल करके आप व्यस्त हो सकते हैं। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- सुनहरा।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) समाजिक स्तर पर किसी सम्मान के लिए आपको बुलाया जा सकता है । कार्यस्थल पर आपका काम सभी को पसंद आने वाला है। आर्थिक समस्या पहले की तरह बनी रहने की संभावना है। किसी और के बदले यात्रा करने से परहेज करना सुरक्षित रहेगा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- सिल्वर। 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) रोमांटिक मूड बना रहेगा। समाजिक स्तर पर आपकी सक्रियता दूसरों के लिए प्रेरणा का श्रोत बन सकती है। स्वास्थ को लेकर समस्या हो सकती है। किसी आरोपित समस्या का स्थायी हल  निकल सकता है। खरीदा हुआ घर हासिल करने में अभी वक्त लगे। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- नीला।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) किसी मुद्दे पर स्वयं निर्णय लेना हितकर होगा। यदि आप एक कामकाजी महिला हैं तो आपको घर और कार्यालय में सामंजस्य बिठाने में दिक्कत  सकती है। आप खर्च को लेकर सावधान रहेंगे। स्वास्थ सामान्य रहेगा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- सिल्वर।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) नया बॉस अपने हिसाब से काम को करवा सकता है। शैक्षणिक स्तर पर आवश्यक होगा कि आप अपने मन की सभी शंका को दूर कर लें। निवेश को लेकर ज्यादा माथापच्ची हो सकती है एलेकिन आप सोच समझकर ही काम को अंजाम देंगे। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- गुलाबी।