मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

कई सारे लोग आपके करीब होंगे। पेशेवर मोर्चे पर आप अपने आपको अनुकूल स्थिति में महसूस करेंगे। शादी या अन्य किसी समारोह से खास बुलावा आएगा। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई विशेष दक्षता लेने का प्रयास करेंगे। किसी पुराने निवेश से अच्छी आमदनी होने की संभावना है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- गहरा लाल।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

किसी करीबी के साथ नया समीकरण आपको मानसिक रूप से राहत देगा। आप कार्यस्थल पर ज्यादा देर तक रुकने के इच्छुक होंगे। ससमाजिक तौर पर किसी मनोरंजक मेहमान की भूमिका निभाएंगे। आप में से कुछ के पास मेहमान आएंगे। रोमांस खुबसूरत मोड़ लेगा। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा स्लेटी।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

जो लोग अपनी नौकरी में बदलाव के लिए सोच रहे हैं उन्हें शानदार मौका मिलेगा। सारी विषमताओं के बावजूद कठिन प्रतियोगिता में सफल होंगे। आपकी आमदनी बढ़ सकती है। किसी खास समारोह में जा सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर खास दिन गुजारने की संभावना है।शुभ अंक- 3, शुभ रंग- भूरा।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

वर्तमान नौकरी की संभावनाओं से नाखुश हो सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आगे की पढ़ाई के लिए आप द्वंद की स्थिति में रहेंगे। काम करने के लिए आप पर दबाव बनाया जा सकता है। व्यस्त दिनचर्या में से रोमांस के लिए थोड़ा वक्त निकाल सकते हैं। सेहत संतोषजनक बनी रहेगी। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- नीला।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त )

किसी सगे-संबंधियों या पुराने दोस्तों से मिलने की लालसा जल्दी ही पूरी होने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर विशेष क्षमता की वजह से आपकी अहमियत बढ़ सकती है। बिचौलिए के काम में लगे लोगों को मोटी आमदनी होने के संकेत हैं। आप किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- सफेद।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

किसी व्यापारिक सौदे से आपको अच्छी आमदनी होने की संभावना है। आपके काम में कोई समस्या उत्पन्न हो इससे पहले ही उसके बिखरे सिरों को कस कर बांधें। व्यस्त दिनचर्या की वजह से आपको घरेलू भीड़ को समायोजित करने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- केसरिया।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

पेशेवर मोर्चे पर आपकी सोच अव्यावहारिक लग सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर प्रतियोगिता की जरूरत को देखते हुए आपको थोड़े और प्रयास की जरूरत हो सकती है। आपके निजी जीवन में किसी आगंतुक के आने से समझौता करना पड़ सकता है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग-मेहरून।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

अपने स्वभाव की वजह से पेशेवर मोर्चे पर खुद को पूर्ण रूप से स्थापित करने में कामयाब हो सकते हैं। सम्मानित किए जाने के लिए कहीं से बुलावा आ सकता है। कई माध्यम से आमदनी आ सकती है। आर्थिक उन्नति संभव है। बीमारी को अलविदा कह सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- क्रीम।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

पेशेवर मोर्चे पर गलती होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। आर्थिक मोर्चे पर आप वर्तमान स्थिति से पूर्ण संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। किसी के साथ आपका व्यक्तिगत संबंध उसकी मदद के रास्ते में आ सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- परपल।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

जरूरत से ज्यादा भावुक न हों। जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा को लेकर झगड़ा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। कार्यस्थल पर काम का बोझ बढऩे की वजह से आपको व्यक्तिगत समय देना पड़ेगा। आवेगी बनने से बचें। आय-व्यय सामान्य रहेगा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- गुलाबी।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

जिस काम को आप बहुत पहले पूरा कर चुके हैं उसे लागू करने के लिए उचित समय है। आपके जीवन में पूरे जोश और खुशी के साथ प्यार दस्तक दे सकता है। छुट्टियां मनाने के लिए बाहर जाना काफी खुशनुमा साबित होगा। किसी जमीन या घर खरीद के लिए वार्ता कर सकते हैं। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- भूरा।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

समय का पालन करें नहीं तो अपने काम में मुश्किल में फंस सकते हैं। मार्केटिंग का काम करने वाले लोगों को अच्छी आमदनी के लिए ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ेगी। आपकी आमदनी अच्छी रहेगी बावजूद इसके असंतोष आपको परेशान कर सकता है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- केसरिया।