BREAKING NEWS

PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾चीन की अत्यंत आक्रामक कार्रवाई का जवाब भारत ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिया है :अमेरिका ◾जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने BJP नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या की◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,603 नये मामले, 198 और लोगों की गई जान ◾अमेरिका के दबाव के आगे झुका चीन , कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए WHO टीम को दी अनुमति ◾मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾MSME और बैंकों की स्थिति को लेकर राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पहले ही दी थी चेतावनी◾कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम राशि को बढ़ाकर किया गया 5 लाख रुपए◾राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग की जांच के लिए MHA ने बनाई कमेटी◾विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का एक्शन सख्त, 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार ◾चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी, लद्दाख में 3 प्वाइंट्स पर पीछे हटी चीन◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े सात लाख के करीब, 20 हजार 500 से अधिक लोगों की मौत ◾World Corona : दुनियाभर में लगभग साढ़े पांच लाख लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 17 लाख के पार ◾कानपुर एनकाउंटर : गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे मुठभेड़ में मारा गया◾आर्थिक कुप्रबंधन लाखों लोगों को कर देगा तबाह, अब यह त्रासदी स्वीकार नहीं : राहुल गांधी◾योगी सरकार का बड़ा फैसला : डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का हुआ ट्रांसफर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (03-नवंबर-2017)

मेष  (ARIES) (मार्च21-अप्रैल20) वित्तीय सौदे को फाइनल करने से नुकसान की संभावना है। पेशेवर स्तर पर संतुलित रवैया बॉस को प्रभावित कर सकता है। परिवार में कलह होने की संभावना है। बीमारी को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। किसी के प्रति लगाव बढऩे के संकेत हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक-1, शुभ रंग-मजेंटा।
वृष (TAURUS)  (अप्रैल 21-मई 20) तुनकमिजाजी से ऑफिस के माहौल को खराब कर सकते हैं। कोई भरोसा जीत कर आपका पैसा ठग सकता है। संपत्ति बेचने वाले लोगों को खरीददार मिल जाने के संकेत हैं। समारोह में सामिल होने देश से बाहर जा सकते हैं। सुकून का अनुभव कर सकते हैं। शुभ अंक-2 शुभ रंग-हल्का सलेटी।
मिथुन (GEMINI) (मई 21-जून21) जॉब में परेसानी का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय स्तर पर स्थिति प्रतिकूल रहने की संभावना है। दोस्त को मुसीबत से निकालने में सफल रहेंगे। अपनी पॉजिटिविटी को प्रभावित होने देने से बचें। समाजिक स्तर पर खुशमिजाजी स्वभाव की चर्चा होने वाली है। प्रेम की शुरूआत हो सकती है। शुभ अंक-17 शुभ रंग-भूरा।
कर्क (CANCER) (जून 22-जुलाई22) कठिनाईयों से छुटकारा मिल जाएगा। पेशेवर स्तर पर करीबी से मदद मिलने की संभावना है। मोल-जोल कर पैसा बचाने में सफल रहेंगे। पार्टनर आपकी हर इच्छा को पूरी करने का प्रयास करेगा। मानसिक तौर पर परेशान लोगों को ड्राईविंग से बचना चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहेंगे। शुभ अंक-9 शुभ रंग-लेमन।
सिंह (LEO) (जुलाई 23-अगस्त 23) जीवन में सबकुछ साकारात्मक होने के संकेत हैं। पेशेवर स्तर पर खोया हुआ साख वापस हासिल कर सकते हैं। परिवार के लोग मददगार साबित होंगे। पसंद का कोई काम मिल सकता है। वित्तीय स्तर पर पकी स्थिति मजबूत रहने की संभावना है। लव-लाइफ अच्छी चलती रहेगी। शुभ अंक-15 शुभ रंग-बैंगनी।
कन्या (VIRGO)  (अगस्त 24-सितंबर 23) समाजिक स्तर पर प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरी लगने के कारण उत्साहित महसूस करेंगे। जल्द ही प्यार मे पड़ सकते हैं। पेशेवर स्तर पर थोड़े ही समय में बहुत कुछ हासिल करने का प्लान फैल होने की संभावना है। वित्तीय स्तर पर उठाया गया कदम फायदेमंद साबित हो सकता है। शुभ अंक-5 शुभ रंग-सी ग्रीन।
तुला (LIBRA) (सितंबर 24-अक्टूबर 23) काम के प्रति समर्पण दिखाने की जरूरत है। कोई मानसिक शांति को भंग कर सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत है तभी अच्छे स्वास्थ का मजा ले पाएंगे। परिवार के किसी सदस्य से अनबन होने की संभावना है। प्रेमी के साथ उलझ सकते हैं। शुभ अंक-4 शुभ रंग-गहरा सलेटी।
वृश्चिक (SCORPIO)  (अक्टूबर 24-नवंबर 22) किसी संबंध में पडऩे से पहले अपनी सोच को विस्तृत करने की जरूरत है। अच्छी तैयारी के बावजूद प्रतियोगिता के अंतिम चरण में फिसल सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से मनमुटाव रखना नुकसानदायक हो सकता है। बंदिशों को तोडऩे का प्रयास कर सकते हैं। शुभ अंक-3 शुभ रंग-रोज।
धनु (SAGITTARIUS) (नवंबर 23-दिसंबर 21) किसी की बातों में फंसकर पैसा गंवा सकते हैं। पेशेवर स्तर पर जल्दबाजी मुसीबत में डाल सकती है। काम के मामले में सावधान रहने की जरुरत है। जिद्दी रवैये से जीवनसाथी को चिढ़ हो सकती है। परिवार में किसी की मदद करने को लेकर उदासीनता दिखा सकते हैं। शुभ अंक-22, शुभ रंग-क्रीम।
मकर (CAPRICORN)  (दिसंबर 22-जनवरी 21) पारिवारिक निर्णय लेने का हक हाथ से जा सकता है। तनाव से दूर रहने के लिए साकारात्मक पहलू पर ध्यान दे सकते हैं। किसी को उधार देने के मामले में थोड़ा परहेज कर सकते हैं। पेशेवर स्तर पर किसी काम को करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। सड़क यात्रा के दौरान सतर्क रहें। शुभ अंक-18 शुभ रंग-लेमन।
कुम्भ (AQUARIUS) (जनवरी 22-फरवरी 19) फिटनेस की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं। काम के प्र्रति एकाग्रता बनाए रख सकते हैं। सेलरी में बढ़ोत्तरी की संभावना है। किसी चीज में मास्टरी हासिल कर सकते हैं। शिक्षा के स्तर पर अपनी क्षमता साबित कर सकते हैं। पारिवारिक मामले को सुधार करने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक-7 शुभ रंग-क्रीम।
मीन  (PISCES) (फरवरी20-मार्च 20) जिसे प्यार करते हैं उसकी तरफ से साकारात्मक संकेत मिल सकता है। बाहर यात्रा पर जाने वाले लोगों को किसी की कंपनी मिल जाने की संभावना है। प्रॉपर्टी संबंधी निर्णय को हड़बड़ी में लेने से बचें। नाकारात्मक रवैया आपको तनाव में डूबो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे। शुभ अंक-6 शुभ रंग-गहरा लाल।