ariesमेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

कोई अपने राह से भटक रहा है इस बात को स्वीकार कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको किसी के मार्गदर्शन की आवश्यकता पडऩे की संभावना है। किसी निवेश में हाथ डालने से पहले पुर्विचार कर सकते हैं। समय निकालने का प्रयास कर सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

taurusवृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

किसी को बेहतर ढंग से जानने की कोशिश करना भले ही अभी समय की बर्बादी लग रहा है लेकिन आगे जाकर इसका फायदा मिलने की संभावना है। जो लोग आपकी उपलब्धि का मजाक उड़ाते हैं उन्हें जवाब देने का मौका मिलने की संभावना हैं। शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- लेवेंडर।

geminiमिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

आपका धीमी रफ्तार किसी करीबी को गुस्सा दिला सकता है। विरासत में कोई संपत्ति मिलने की संभावना है। दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाना रोमांचक साबित हो सकता है। आज आपको अपने बॉस का निजी काम निपटाना पड़ सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- बैंगनी।

cancerकर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

आपकी निपुणता का फायदा पेशेवर और निजी दोनों ही मोर्चे पर मिलने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आपकी क्षमता से बाहर का काम सौंपा गया है। शादी योग्य लोगों के लिए जोड़े की तलाश शुरू की जा सकती है। आर्थिक मोर्चे पर सुखद स्थिति रहने के संकेत हैं। शुभ अंक – 3, शुभ रंग- कथई।

leoसिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

जब आपके कंधे पर जरुरत से ज्यादा बोझ है तो आप उसमें से कुछ जरुरी कामों को ही निपटाने को प्राथमिकता दे सकते हैं। किसी मोर्चे पर सफलता पाने के लिए आपको और अधिक समय चाहिए होगा। समाजिक मोर्चे पर आप लोगों का दिल जीतने के लिए प्रयत्न कर सकते हैं। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- गुलाबी।

virgoकन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

किसी प्रभावशाली व्यक्ति का विश्वास हासिल करने का प्रयास कर सकते हैं। ऑफिस के किसी काम से आज आपको काफी यात्रा करनी पड़ सकती है। पेशेवर मोर्चे पर स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कई सारे विचार आपके दिमाग में चलेगा। शुभ अंक- 22, शुभ रंग-आसमानी नीला।

libraतुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

आज आप चीजों को क्रमबद्ध करने में व्यस्त रह सकते हैं। परिवार के किसी बड़े के प्रति आपके सेवा भाव के कारण उनका स्वास्थ अच्छा बना रह सकता है। किसी काम को लेकर अनुमति मिलने में थोड़ा विलम्ब होने की संभावना है। वित्तीय योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- बॉटल ग्रीन।

scorpioवृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आपको खुशी मिल सकती है। ऑफि स के काम में अत्यधिक व्यस्त रहने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रदर्शन उत्साहजनक रहने वाला है। आर्थिक मोर्चे पर सुनहरे समय की उम्मीद कर सकते हैं। वर्तमान समय में प्यार के साथ संपर्क बनाए रखने की जरूरत है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- बॉटल ग्रीन।

Sagittariusधनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

किसी काम को अपने हाथ से फिसलने न दें। पेशेवर मोर्चे पर किसी सम्मानित काम या बड़े परियोजना को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहने के संकेत हैं। किसी अच्छे निवेश में पैसा लगा सकते हैं। पूर्व के एक प्रतिबद्धता के कारण आपको किसी समारोह से अनुपस्थित रहना पड़ सकता है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- लेमन।

capricornमकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

जिस परियोजना को आप किसी को देने जा रहे हैं उससे पहले उसकी वित्तीय स्थिति की जांच कर सकते हैं। आजका दिन आपके लिए बहुत अनुकूल साबित हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर सराहनीय स्थिति रहेगी। कोई वित्तीय सौदा आपके पक्ष में रहने की संभावना है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- क्रीम।

Aquariusकुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर किसी की अनुपस्थिति में आप पूरा दायित्व संभाल सकते हैं। सौदेबाजी में मजबूत कौशल प्रदर्शित कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर एकाग्रता समय की मांग है। आर्थिक मोर्चे पर थोड़ी सख्ती करने की जरुरत है। घरेलू मोर्चे पर कठोर बनना पड़ सकता है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- इंडिगो।

Piscesमीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) 

किसी पर आपकी पूर्ण निर्भरता उसके लिए शर्मनाक हो सकती है। कुछ है जिससे आपको व्यक्तिगत तौर पर दिक्कत महसूस हो रही है। तत्काल छुटकारा पाने के लिए प्रयास किए जाने की संभावना है। किसी को आपसे पैसे की मदद की आस है। फिटनेस को लेकर प्रयासरत रहने की संभावना है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- केसरिया।