BREAKING NEWS

सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (11-नवंबर – 2017)

मेष :  21 मार्च से 20 अप्रैल आपके द्वारा निकाली गई वैकेंसी के लिए बहुत सारे लोग मिल जाएंगे। लगातार प्रदर्शन कर रहे लोग प्रमोशन की अपेक्षा रख सकते हैं। रोमांटिंक रिश्ते की शुरुआत होगी। पारिवारिक आयोजन में व्यस्त रहने की संभावना है। सेहत से जुड़ा कोई अन्य सामान खरीद सकते हैं। शुभ अंक-7 शुभ रंग-क्रीम।


वृष :  21 अप्रैल से 20 मई पुरानी बीमारी से धीरे-धीरे छुटकारा मिल सकता है। फिटनेस के लिए सफलता मिलने की संभावना है। व्यापारिक यात्रा सफल रहने वाली है। आर्किटेक्ट और इंजीनियर्स के पास कई प्रोजेक्ट के ऑफर आने की उम्मीद है। लव लाइफ संतोशजनक रहेगी। शुभ अंक-3 शुभ  रंग-केसरिया।


मिथुन :  21 मई से 21 जून पढ़ाई के क्षेत्र में सफलता सीमित रहेगी। काम को सुव्यवस्थित तरीके से करने से सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आर्थिक स्थिति के कारण बाहर घूमने जाने की योजना असफल हो सकती है। पारिवारिक माहौल सकारात्मक बनाए रखने में सफल होंगे। शुभ अंक-5 शुभ रंग-हरा।


कर्क :  22 जून से 23 जुलाई परिवार के साथ कुछ प्लान कर सकते हैं। दोस्तों के साथ यात्रा रोमांचक गुजरने वाली है। आपने जिसकी मदद की है वो आपके प्रति एहसानमंद बना रहेगा। सीनियर्स को सलाह देकर अपना पेशेवर कद बढ़ा सकते हैं। सपने को पूरा करने का समय आ गया है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-गहरा फिरोजी।


सिंह :  24 जुलाई से 22 अगस्त आपका इनोवेटिव आइडिया कार्यस्थल पर सराहा जाएगा। किसी सामान का एडवांस पेमेंट करते समय कम भुगतान करें। आवास की तलाश में सफलता मिल सकती है। परिवार के बच्चे की उपलब्धि से गौरान्वित महसूस हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक-11, शुभ रंग-गहरा आसमानी।


कन्या : 23 अगस्त से 22 सितंबर प्रेमी के साथ बिताया गया दिन यादगार रहेगा। विदेश यात्रा पर जाने के लिए पेपर संबंधी काम पूरा होगा। खरीदी गई संपत्ति से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। फालतू चीजों में खर्च करने के बदले निवेश कर लेना सही होगा। बदलते मौसम से खुद को बचाएं। शुभ अंक-6, शुभ रंग-कॉफी।


तुला : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर सामाजिक स्तर पर सक्रिय रहने की संभावना है। परिवार में समारोह का आयोजन होने के संकेत हैं। साथी के साथ वक्त बिताने का मौका मिलने की उम्मीद है। घरेलू नुस्खा बीमारी से निजात दिलाएगा। सारा उधार चुकाने के बाद भी आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत रहेगी। शुभ अंक-1, शुभ रंग-क्रीम।


वृश्चिक : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर वत्तीय स्थिति अच्छी रहेगी, शॉपिंग की संभावना है। निवेश के मामले में किसी से सलाह मिलने वाली है। शादीशुदा जोड़े आपसी संबंध को और मजबूत करने का प्रयास कर सकते हैं। बच्चों की वजह से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक-9 शुभ रंग-मेहरून।


धनु : 22 नवंबर से 21 दिसंबर ऌपेशेवर स्तर पर आपको कोई अच्छा असाइनमेंट मिलेगा। मैनेजमेंट के लिए सीनियर्स आप पर भरोसा कर सकते हैं। सैलरी का मामला आपके पक्ष में सुलझ जाने की संभावना है। लोन रिटर्न करने में कोई परेशानी नहीं होगी। एक्सरसाइज आपको शेप में रखने में मददगार होगी। शुभ अंक-8 शुभ रंग-हरा।


मकर :  21 दिसंबर से 19 जनवरी पेशेवर स्तर पर दिन काफी प्रोटेक्टिव रहने वाला है। पढ़ाई से संबंधित काम में वॉलंटियर की भूमिका निभाएंगे। घरेलू स्तर पर कुछ बदलाव कर सकते हैं। दोस्तों के साथ एडवेंचर के लिए जा सकते हैं। सेहत के कारण जंकफूड से दूरी बनानी होगी। शुभ अंक-15 शुभ रंग-रॉयल ब्ल्यू।


कुंभ :  20 जनवरी से 18 फरवरी पेशेवर स्तर पर आपके काम को सम्मान दिया जाएगा। व्यापार बढ़ाने का विचार कर सकते हैं। रिटेलर्स को अच्छी आमदनी होने की संभावना है। सरकारी नौकरी करने वालों की सैलरी में वृद्धि होने के संकेत हैं। शेप में बने रहने के लिए खेल-कूद में हिस्सा लेना शुरू कर सकते हैं। शुभ अंक-18 शुभ रंग-भूरा।


मीन :  19 फरवरी से 20 मार्च कार्यस्थल पर अत्यधिक व्यस्तता रहने की संभावना है। कुछ लोग कार्यस्थल पर सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए प्रयत्नशील नजर आएंगे। पारिवारिक मामले को कुशलशता से सुलझाएंगे। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आय-व्यय संतुलित बना रहेगा। शुभ अंक-6 शुभ रंग-बैगनी।