आज का राशिफल


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

शैक्षणिक मोर्चे पर किसी की सहायता कर उसकी क्षमता बढ़ा सकते हैं। किसी निजी काम को खुद की पहल से ही पूरा किया जा सकता है। घर में नए बदलाव को लागू किया जा सकता है। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- फिरोजा।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

पेशेवर मोर्चे पर कोई मौका हाथ से छूट सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है। जीवनशैली की समस्या से ग्रस्त लोग खुद में बदलाव महसूस करेंगे। उथला ज्ञान शैक्षणिक मोर्चे पर खतरनाक साबित होगा। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- मेहरून।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

उपदेश बांटने वाले लोग अपनी प्रतिष्ठा को खराब कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर स्थिति को मजबूत करने का एक मौका मिलेगा। साइड बिजनेस से आमदनी होगी। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे परिणाम की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ अंक- लाल।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

शैक्षणिक मोर्चे पर धैर्य के साथ आगे बढ़ते हुए अच्छा परिणाम हासिल करेंगे। पेशेवर मोर्चे पर बेसुमार मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। फिटनेस के लिए उठाया गया कदम नाकाफी साबित होगा। रोमांटिक जीवन का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

समस्या को गंभीरता से सुनेंगे तो आधी परेशानी वहीं समाप्त हो जाएगी। आमदनी के मामले में स्थिति सुखद रहेगी। प्रेमी काफी रोमांटिक मूड में रहने वाला है। परीक्षा या प्रतियोगिता के लिए एकाग्रता की जरूरत है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- मेहरून।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

वर्तमान परिस्थिति में कोई भी काम आपके लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है। विवादित मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझा लेना सही रहेगा। प्रेम संबंध में पड़े व्यक्ति शादी के बंधन में बंधने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- स्लेटी।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

रोमांटिक संबंध का मजा लेने के लिए मांग से बचें। पेशेवर लोग खुद को व्यवस्थित तौर पर स्थापित करने में सक्षम रहेंगे। किसी प्रतियोगिता में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। शादी योग्य लोगों के प्रस्ताव मिलेंगे। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- गहरा भूरा।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आपके ऊपर बहुत सारे काम का बोझ रहेगा। शैक्षणिक या पेशेवर मोर्चे पर एकाग्रता की जरूरत है। अतिरिक्त आमदनी के लिए किसी अन्य काम में भी हाथ आजमाएंगे। फिटनेस के लिए नियमित रूप से व्यायाम करते रहेंगे। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- हल्का स्लेटी।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

मेहमान के लिए कुकिंग करने में सुखद अनुभूति होगी। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति अनुकूल रहेगी। काम के प्रति आपका जज्बा बॉस का फेवरेट बना सकता है। व्यापार में नई रणनीति अपनाने से आश्चर्यजनक सफलता मिलेगी। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा फिरोजा।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

शैक्षणिक मोर्चे पर चुनिंदा बिंदुओं का अध्यन आपको मुश्किल में डाल सकता है। वरिष्ठ के साथ किसी बहस से बचकर सामंजस्यपूर्ण रास्ता अपनाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- क्रीम।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर नई चीजों से परिचय या नई कार्यनीति का सामना करना पड़ेगा। परिवार और काम को बराबर समय देने में सक्षम होंगे। रोमांटिक लाइफ को दोबारा से पटरी पर लाएंगे। घूमने जाने की संभावना है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- सिल्वर।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

पेशेवर मोर्चे पर किसी महत्वपूर्ण काम को टालने से बचें। घर में मरम्मत का काम शुरू किए जाने के संकेत हैं। परिवार के साथ रोमांचक समय का आनंद ले सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- लेवेन्डर।