BREAKING NEWS

दिल्ली : आग की त्रासदी के बाद अस्पताल में भयावह दास्तां ◾दिल्ली अग्निकांड : दमकलकर्मी ने इमारत में फंसे 11 लोगों को बचाया ◾दिल्ली अग्निकांड : इमारत का पिछले हफ्ते हुआ था सर्वेक्षण, ऊपरी मंजिलों पर ताला लगा हुआ था - अधिकारिक सूत्र◾नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे शाह◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में त्वरित सुनवायी अदालत के गठन में देरी पर सवाल उठाया ◾भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (11 अगस्त)

 rashi

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) संबंधियों के बीच दूरी मिटा कर सामंजस्य और मिठास ला सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर अपना रूतवा स्थापित कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर तेज दिमाग और नए विचार की वजह से नाम होगा। मोटी कमाई होने की संभावना है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- फिरोजी।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) किसी खास व्यक्ति को अपना दाहिना हाथ बनाकर रख सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर शांति बनाए रखने के लिए प्रयास की आवश्यकता होगी। किसी काम के वजह से रोमांस को किनारे करना पड़ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर एक बार कोशिश करने की जरूरत है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हरा। 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) एक अहम प्रतिबद्धता दिखाने की तत्काल जरुरत हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप जो चाहते हैं, उसे पाने के लिए प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर उन्नति होने की संभावना है। कार्यस्थल पर अपने परियोजना के काम को अंतिम रूप दे सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- गुलाबी। 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) किसी को शर्मिंदा कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर किसी चीज के लिए एकबार और प्रयास कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी मेहनत का फल मिलने की संभावना है। पैसे की आमदनी बढ़ सकती है। खुद को तंदरुस्त रखने के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- लेवेन्डर। 

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) कार्यस्थल पर किसी को खुद पर हुकूमत न करने दें। परिवार के सदस्यों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत कर सकते हैं। प्रेमी आपके लिए ज्यादा ही उत्सुक होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे प्रदर्शन की वजह से आपका आत्मबल ऊंचा रहेगा। आप अपने खर्चे में कटौती कर सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- नीला। 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आपको कई लोगों को एक साथ बांधने का प्रयास करने की जरूरत होगी। शहर से बाहर किसी से मिलने जाने का मौका है। कार्यस्थल पर चल रहा प्रेम प्रसंग अगले पायदान पर जा सकता है। किसी समारोह में अपना नेटवर्क बढ़ा सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- चॉकलेटी।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) कार्यस्थल पर आपके समर्पण और लगन की जरूरत होगी। पेशेवर मोर्चे पर आप खुद के लिए एक खास मुकाम बना सकते हैं। किसी उपलब्धि के लिए समाजिक मोर्चे पर आपकी तारीफ  की जा सकती है। पढ़ाई में आ रही रूकावटों को दूर कर सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का पर्पल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) परिस्थिति की परवाह किए बिना अपनी मांग रखना सही नहीं होगा। व्यस्तता के कारण आप परिवार के साथ सुखद समय नहीं बीता पाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर आपके कंधे पर किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी आ सकती है। अपने आलस से लडऩे की जरुरत है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- हरा। 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) पेशेवर मोर्चे पर आप अपने लिए नई संभावनाएं ढूंढने का प्रयास करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी मुट्ठी में कई अवसर हैं पर आप चुनाव करने में देरी की वजह से उसे खो सकते हैं। शादीयोग्य युवाओं को सही जीवनसाथी मिल जाने की संभावना है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- हल्का गुलाबी। 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) आप अपने सवाभिमान को संतुष्ट करने का सुख ले सकते हैं। कुछ लोगों को अच्छी आमदनी होने की संभावना है। प्रेमी बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। घर को सही क्रम में व्यवस्थित करने का काम पूरा कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी विषय में प्रदर्शन करेंगे। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- लेमन। 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) किसी की मांग को पूरा कर सकते हैं। किसी व्यक्ति से मिलने की वजह से व्यवसाय को बढ़ाने में फायदा मिलेगा। शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने वाले लोग उज्जवल भविष्य की तलाश कर सकते हैं। कुछ लोगों के वेतन में बढ़ोतरी संभव है। पूर्व के निवेश से मोटी आमदनी की संभावना है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का पीला। 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) एक स्पष्ट राय बनाकर आपको जो चाहिए उसे पाने में कामयाब हो सकते हैं। नौकरी के लिए तेज चाल चलने में आप कामयाब हो सकते हैं। समाजिक मोर्चे पर किसी शादी समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। किसी के साकारात्मक संकेत से आपके जीवन में प्यार महक सकता है। शुभ अंक -15, शुभ रंग- गहरा नीला।