BREAKING NEWS

चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (11 अगस्त)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) संबंधियों के बीच दूरी मिटा कर सामंजस्य और मिठास ला सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर अपना रूतवा स्थापित कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर तेज दिमाग और नए विचार की वजह से नाम होगा। मोटी कमाई होने की संभावना है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- फिरोजी।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) किसी खास व्यक्ति को अपना दाहिना हाथ बनाकर रख सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर शांति बनाए रखने के लिए प्रयास की आवश्यकता होगी। किसी काम के वजह से रोमांस को किनारे करना पड़ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर एक बार कोशिश करने की जरूरत है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हरा। 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) एक अहम प्रतिबद्धता दिखाने की तत्काल जरुरत हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप जो चाहते हैं, उसे पाने के लिए प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर उन्नति होने की संभावना है। कार्यस्थल पर अपने परियोजना के काम को अंतिम रूप दे सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- गुलाबी। 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) किसी को शर्मिंदा कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर किसी चीज के लिए एकबार और प्रयास कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी मेहनत का फल मिलने की संभावना है। पैसे की आमदनी बढ़ सकती है। खुद को तंदरुस्त रखने के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- लेवेन्डर। 

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) कार्यस्थल पर किसी को खुद पर हुकूमत न करने दें। परिवार के सदस्यों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत कर सकते हैं। प्रेमी आपके लिए ज्यादा ही उत्सुक होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे प्रदर्शन की वजह से आपका आत्मबल ऊंचा रहेगा। आप अपने खर्चे में कटौती कर सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- नीला। 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आपको कई लोगों को एक साथ बांधने का प्रयास करने की जरूरत होगी। शहर से बाहर किसी से मिलने जाने का मौका है। कार्यस्थल पर चल रहा प्रेम प्रसंग अगले पायदान पर जा सकता है। किसी समारोह में अपना नेटवर्क बढ़ा सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- चॉकलेटी।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) कार्यस्थल पर आपके समर्पण और लगन की जरूरत होगी। पेशेवर मोर्चे पर आप खुद के लिए एक खास मुकाम बना सकते हैं। किसी उपलब्धि के लिए समाजिक मोर्चे पर आपकी तारीफ  की जा सकती है। पढ़ाई में आ रही रूकावटों को दूर कर सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का पर्पल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) परिस्थिति की परवाह किए बिना अपनी मांग रखना सही नहीं होगा। व्यस्तता के कारण आप परिवार के साथ सुखद समय नहीं बीता पाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर आपके कंधे पर किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी आ सकती है। अपने आलस से लडऩे की जरुरत है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- हरा। 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) पेशेवर मोर्चे पर आप अपने लिए नई संभावनाएं ढूंढने का प्रयास करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी मुट्ठी में कई अवसर हैं पर आप चुनाव करने में देरी की वजह से उसे खो सकते हैं। शादीयोग्य युवाओं को सही जीवनसाथी मिल जाने की संभावना है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- हल्का गुलाबी। 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) आप अपने सवाभिमान को संतुष्ट करने का सुख ले सकते हैं। कुछ लोगों को अच्छी आमदनी होने की संभावना है। प्रेमी बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। घर को सही क्रम में व्यवस्थित करने का काम पूरा कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी विषय में प्रदर्शन करेंगे। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- लेमन। 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) किसी की मांग को पूरा कर सकते हैं। किसी व्यक्ति से मिलने की वजह से व्यवसाय को बढ़ाने में फायदा मिलेगा। शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने वाले लोग उज्जवल भविष्य की तलाश कर सकते हैं। कुछ लोगों के वेतन में बढ़ोतरी संभव है। पूर्व के निवेश से मोटी आमदनी की संभावना है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का पीला। 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) एक स्पष्ट राय बनाकर आपको जो चाहिए उसे पाने में कामयाब हो सकते हैं। नौकरी के लिए तेज चाल चलने में आप कामयाब हो सकते हैं। समाजिक मोर्चे पर किसी शादी समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। किसी के साकारात्मक संकेत से आपके जीवन में प्यार महक सकता है। शुभ अंक -15, शुभ रंग- गहरा नीला।