BREAKING NEWS

PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच फोन पर हुई बात, ट्रंप ने मोदी को G-7 सम्मेलन में शामिल होने का दिया न्योता◾चक्रवात निसर्ग : राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,287 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 72 हजार के पार ◾वित्त मंत्रालय में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, मंत्रालय के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव ◾कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, सरकार ने कहा- भारत महामारी से लड़ाई के मामले में अन्य देशों से बेहतर स्थिति में ◾जेसिका लाल हत्याकांड : उपराज्यपाल की अनुमति पर समय से पहले रिहा हुआ आरोपी मनु शर्मा ◾बाढ़ से घिरे असम के 3 जिलों में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई अन्य हुए घायल◾दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (11 सितंबर)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) कोई पैसा वापिस करने में आनाकानी कर सकता है। कार्यक्षेत्र पर काम को लेकर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। प्रॉप्रर्टी का मालिकाना हक मिल सकता है। पढ़ाई में समस्याएं होगी। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हरा।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) किसी को दिया गया उधार ब्याज के साथ वापिस मिल सकता है। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ खानपान की आदत डालें। किसी पुराने दोस्त से मिलकर अच्छा लगेगा। प्रॉप्रर्टी को लेकर किसी अपने से झगड़ा हो सकता है। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सफेद।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) कार्यक्षेत्र पर खुद को थोड़ा अपेक्षित महसूस कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार के किसी सदस्य पर गर्व महसूस करेंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। प्रॉप्रर्टी से संबंधित कामों के लिए दिन शुभ है। पढ़ाई में मेहनत का फ ल मिलेगा। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गाढ़ा नीला।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) कार्यक्षेत्र पर काम के दबाव के चलते व्यस्त रहेंगे। घर की चीज पर खर्चा कर सकते हैं। सेहतमंद रहने के लिए जिम ज्वॉइन कर सकते हैं। घर पर किसी उत्सव जैसा माहौल रहेगा। रहने के लिए किसी अच्छी जगह घर की व्यवस्था हो जाएगी। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हल्का हरा।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) कार्यक्षेत्र पर चीज़ों को लेकर सतर्क रहें। किसी प्रॉप्रर्टी में निवेश करना फायदे का सौदा साबित होगा। नियमित व्यायाम से थोड़ा ब्रेक लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की सख्ती के चलते नाराज होंगे। यात्रा में देरी के संकेत मिल रहे हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- कॉफी।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। कार्यक्षेत्र पर ईगो के चलते किसी के साथ टकराव हो सकता है। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। किसी तीर्थयात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- ऑफ  व्हाइट।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) किसी चीज में मन लगाकर काम करने की कोशिश करें। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। आज के दिन फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। कोई पारिवारिक विवाद आसानी से सुलझ जाएगा। कोई प्रॉप्रर्टी आपके नाम हो सकती है। पढ़ाई में सफलता के योग हैं। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- लेमन।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) कार्यक्षेत्र पर आपकी परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम कर ते रहें। घर पर कुछ बदलाव कर अच्छा महसूस करेंगे। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझ जाएगा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- नारंगी। 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) कार्यक्षेत्र पर दिन अच्छा रहेगा। किसी महंगी चीज़ की खरीददारी के लिए बचत कर सकते हैं। मौसम से संबंधित चली आ रही समस्या दूर होगी। घर पर कोई नई चीज़ शुरू करा सकते हैं। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आएगा। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- चॉकलेट।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) कार्यक्षेत्र पर हुए बदलाव आपके पक्ष में रहेंगे। पैसा वापिस मिल सकता है। आज के दिन अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। परिवार के किसी छोटे सदस्य पर गर्व महसूस करेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने का सपना जल्दी पूरा हो सकता है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- हल्का हरा। 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) अपनी उपलब्धियों को याद कर अच्छा महसूस करेंगे। व्यवसाय में तरक्की के लिए मार्केटिंग करना बेहतर होगा। सेहत के लिए दिन अच्छा है। नए घर में शिफ्ट होकर अच्छा महसूस करेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदना फायदेमंद रहेगा। पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास बढ़ेगा। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- मरुन।


मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। धन संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करते रहें। परिवार में किसी समारोह का आयोजन हो सकता है। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई फैसला जल्दी ही आ सकता है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- रोजी ब्राउन।