आज का राशिफल (14-नवंबर – 2017)


मेष : 
21 मार्च से 20 अप्रैल:
कुछ लोगों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ेगा। क्वालिटी काम करने के कारण आपको सफलता मिलने वाली है। पारिवारिक स्तर पर थोड़ी परेशानी रहेगी। घर के नौजवानों को घर से बाहर रात गुजारना मुश्किल में डालने वाला है। जीवनसाथी के साथ संयम से पेश आएं।
शुभ अंक-5
शुभ रंग-फिरोजा।


वृष : 
21 अप्रैल से 20 मई
वेकेशन की प्लानिंग करने वालों का समय बहुत अच्छा गुजरेगा। वित्तीय स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं। आज सुकून का आनंद ले सकते हैं। आज आत्मविश्वास से भरें रहेंगे। जरूरत से ज्यादा भोजन आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। रोमांटिक शाम गुजारने की सलाह प्रेमी को पसंद आएगी।
शुभ रंग-9
शुभ रंग-पीला।


मिथुन : 
21 मई से 21 जून
आप कुछ सौदे कर सकते हैं। बिजनेस पर्सन को अपनी योजना को थोड़ा और रचनात्मक बनाने की जरूरत है। कठिन पारिवारिक मसले को सावधानी से सुलझाएंगे। प्रेमी की मांग के आगे घुटने टेकना सही नहीं होगा। सेहत को लेकर फिक्रमंद रहेंगे।
शुभ अंक-6
शुभ रंग-लाल।


कर्क : 
22 जून से 23 जुलाई
पेशेवर और निजी दोनों ही मामले में किसी की दखलअंदाजी बढ़ रही है। पेशेवर लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। दोस्त के सामने अपना राज खुल जाने का डर आपको बेचैन करेगा। दिन प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने के लिए सही नहीं होगा। यात्रा पर निकलने से पहले सारी तैयारी कर लें।
शुभ अंक-11
शुभ रंग-हल्का नीला।


सिंह : 
24 जुलाई से 22 अगस्त
दोस्तों और शुभचिंतकों का प्यार मिलेगा। पसंद का कोई काम मिलेगा। खर्च को लेकर थोड़ी समझदारी रखनी होगी। कुछ लोग रिश्ते को खत्म करने पर विचार कर सकते हैं। ग्रामीण इलाके की यात्रा पर जाना थका देने वाला होगा। सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है।

शुभ अंक-7,
शुभ रंग-नारंगी।


कन्या : 
23 अगस्त से 22 सितंबर
पेशेवर स्तर पर कोई महत्वपूर्ण काम संतोषजनक ढंग से पूरा होगा। घरवालों साथ वक्त गुजारेंगे। प्यार में विश्वास बनाए रखने का प्रयास करेंगे। विदेश यात्रा पर जाने की संभावना है। वित्तीय स्तर पर स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत का लेकर सावधान रखें।
शुभ अंक-2,
शुभ रंग-क्रीम।


तुला : 
23 सितंबर से 23 अक्तूबर
बिजनेस में क्लाइंट के साथ अच्छे संंबंध रखें। आपको परियोजना के काम में तेजी लाना होगा। फिजूलखर्ची की आदत पर पाबंदी लगा सकते हैं। अपनी प्लानिंग को लेकर स्पष्ट और दृढ़ रहना होगा। यात्रा के दौरान आप अपने मकसद में सफल रहेंगे। आज थका हुआ महसूस करेंगे।
शुभ अंक-18
शुभ रंग-लाल।


वृश्चिक : 
24 अक्तूबर से 21 नवंबर
आज का दिन बहुत शुभ रहने वाला है। पेशेवर स्तर पर आगे बढऩे के लिए आपको अपने सीनियर्स के मन में जगह बनाने की जरूरत है। कार्यस्थल पर अनुकूल माहौल रहेगा। कुछ लोगों को वित्तीय स्तर पर मजबूती मिलने वाली है। किसी के घर आने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।
शुभ अंक-8
शुभ रंग-गहरा फिरोजा।


धनु : 
22 नवंबर से 21 दिसंबर
कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा। लगातार अच्छा काम कर रहे लोगों को अवकाश मिल सकता है। लोन की किस्त चुकाकर सुकून का अनुभव करेंग। फिटनेस के लिए किसी ट्रेनर की सहायता लेंगे। परिवार आपके प्रति केयरिंग और जिम्मेदार बना रहेगा। स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा।
शुभ अंक-1
शुभ रंग-सफेद।


मकर : 
21 दिसंबर से 19 जनवरी
आज अपने करीबी लोगों को साथ मस्ती करेंगे। पारिवारिक मामले में लिया गया कोई फैसला आपको उत्साहित रखेगा। प्यार की तलास करने वालों की तलास पूरी होगी। लंबी यात्रा के दौरान कोई नई राह अपनाना फायदेमंद रहेगा। पढ़ाई के क्षेत्र में मेहनत कामयाब होगी।
शुभ अंक-17
शुभ रंग-मेटालिक ब्ल्यू।


कुंभ : 
20 जनवरी से 18 फरवरी
आपका स्वभाव किसी के दिल में उतर जाने की उम्मीद है। जिसे आप पसंद करते हैं वो आपको कुछ रोमांचक सलाह दे सकता है। गृहणियां घर के रेनोवेशन की योजना को कार्यरूप देना शुरू करेंगी। किसी यात्रा से संबंधित योजना में थोड़ा सा बदलाव संभव है।
शुभ अंक-15
शुभ रंग-नेवी ब्ल्यू।


मीन : 
9 फरवरी से 20 मार्च
काम में किसी प्रकार की गलती होने की संभावना है। परिवार के किसी अन्य सदस्य या जीवनसाथी के साथ विचार की टकराहट संभव है। शुरुआती प्यार के रंग में डूबे रहने के संकेत है। गैरजिम्मेदारी से बचें। आज प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी फैसला लेना सही नहीं होगा।
शुभ अंक-11,
शुभ रंग-नारंगी।