BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

आज का राशिफल (16 फरवरी 2021)

मेष (ARIES) : कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत एवं क्षमता के अनुरूप उचित परिणाम हासिल होंगे। इस समय कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर खर्च करते समय बजट का विशेष ध्यान रखें।

वृष (TAURUS) : आपका स्वाभिमान व आत्मविश्वास रोजगार में उन्नति दिलाएगा। लम्बे अरसे से चल रही व्यावसायिक समस्या का समाधान होगा। किसी मि​त्र के साथ नजदीकी यात्रा पर जा सकते हैं। कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें, चोरी व गुम होने की आशंका है।

मिथुन (GEMINI) : राजनीतिक संबंध अच्छे रहेंगे। उच्चाधिकारी की मदद से बिगड़े हुए कार्य बनेंगे। परिवार में किसी सदस्य के नकारात्मक व्यवहार से मन दुखी रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के बाद भी कोई विश्वास नहीं करेगा। सेहत का ध्यान रखें। 

कर्क (CANCER) : संतान की फिजूल खर्ची एवं नकारात्मक व्यवहार से मन दुखी रहेगा। घर के वरिष्ठ एवं बुजुर्ग की सलाह अवश्य लें लाभदायक साबित होगा। विद्यार्थियों के लिए समय प्रतिकल है, ​िकन्तु आगामी परीक्षा में परिश्रम द्वारा अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

सिंह (LEO) : अभिनय एवं मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े लोग किसी मुद्दे को लेकर विवाद के घेरे में आ सकते हैं। मान-हानि की आशंका बन सकती है। सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारी पर कार्यभार बढ़ सकता है। धैर्य एवं संयम बना रखें।

कन्या (VIRGO) : परिवार में विवाह योग्य किसी सदस्य का रिश्ता तय हो सकता है। आय के साथ-साथ खर्च भी बढ़ सकते हैं। व्यावसायिक दृष्टि से समय चुनौतीपूर्ण है। धैर्य एवं समय से काम लें। महिला मित्र के साथ संबंधों में मर्यादा बनाए रखें।

तुला (LIBRA) : सगे-संबंधियों एवं पड़ोसियों से छोटी-छोटी बात को लेकर बढ़ावा न दें, बेहतर होगा कि आप अपने काम पर विशेष ध्यान दें। नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस की मीटिंग में शामिल हो सकते हैं। महिलाओं को जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है, सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक (SCORPIO) : मेडिकल क्षेत्र से जुड़े अध्ययनरत युवा को कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट ​िमल सकता है जो आगामी भविष्य के लिए उत्तम रहेगा। शारीरिक रोग से पीड़ित व्यक्ति बाहर निकलते समय सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन अवश्य करें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। 

धनु (SAGITTARIUS) : क्रय विक्रय संबंधी कार्यों में कुछ गति आएगी, बेहतर होगा कि बाहरी लोगों से अधिक से अधिक सम्पर्क बढ़ाए। प्रेमी-प्रेमिका में किसी बात को लेकर नोक-झोंक हो सकती है, किन्तु भावात्मक संबंध मजबूत रहेंगे। माता से लगाव अधिक रहेगा।

मकर (CAPRICORN) : इस समय जमीन-जायदाद संबंधी व्यवसाय में किसी मोटी पार्टी के साथ बड़ी डील हो सकती है जो आगामी समय के धन लाभ के संकेत हैं। माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किन्तु जोड़ों में दर्द की समस्या बनी रह सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

कुम्भ (AQUARIUS) : शाम के समय किसी मित्र या सगे-संबंधियों के यहां शादी पार्टी या किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने के अवसर प्राप्त होंगे। अपनी कोई भी गुप्त योजना किसी के समक्ष सार्वजनिक न करें। मजदूर वर्ग दोपहर के बाद अपने कार्यों को सावधानीपूर्वक करें।

मीन (PISCES) : कार्यक्षेत्र में चल रही अव्यवस्था को दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएं जो लाभदायक साबित होगा। किसी अजनवी से बात-व्यवहार सीमित रखें, धोखे की आशंका बन सकती है। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।