आज का राशिफल : (18-जुलाई-2017)


मेष  (ARIES) : 21 मार्च से 20 अप्रैल :
किसी योजना को कार्यान्वित करने से पहले उसे भलीभांति परख लें। पेशेवर मोर्चे पर आगे बढऩे के लिए वरिष्ठ के मन में अपनी छाप छोडऩे का प्रयास कर सकते हैं। वर्तमान परिस्थिति में आपको वित्तीय मामलों में थोड़ा संभल कर चलें। स्वास्थ्य बहुत बढिय़ा रहेगा। शुभ अंक-4, शुभ रंग-नेवी ब्लू।

 


वृष (TAURUS)  : 21 अप्रैल से 20 मई :
आज आप करीबी लोगों के साथ रोमांचक यात्रा पर निकल सकते हैं। नया वाहन खरीद सकते हैं। किसी विवादित संपत्ति के मामले में कानूनी तह तक जाने की संभावना है। नए बॉस के साथ अच्छा तालमेल रहने के संकेत हैं। घर का संतुलित माहौल बच्चों की पढ़ाई में सहायक रहेगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-रॉयल ब्लू।

 


मिथुन (GEMINI) : 21 मई से 21 जून :
पेशेवर मोर्चे पर किसी की तरफ आकर्षण के संकेत हैं। घरेलू मोर्च पर रोमांचक बदलाव की संभावना है। शहर या देश से बाहर रहने वाले किसी परिचित का बुलावा मिल सकता है। वित्तीय मोर्चे पर कोई जोखिम उठाने का साहस कर सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार की संभावना है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-यैलो।

 


कर्क  (CANCER) : 22 जून से 23 जुलाई :
नियत समय में किसी परियोजना को पूरा करने के लिए प्राथमिकता के अनुसार काम करना होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर एकाग्रता की कमी महसूस करेंगे। घरेलू मोर्चे पर कोई आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खर्च पर ध्यान देने की जरूरत है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-मैजेंटा।

 


सिंह  (LEO): 24 जुलाई से 22 अगस्त :
करियर के मोर्चे पर आपकी लगन का सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर परिणाम अनुकूल रहने के संकेत हैं। वित्तीय मामले में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। किसी करीबी के प्रति प्यार पनप सकता है। फिटनेस को लेकर सजग रहें। शुभ अंक-2, शुभ रंग-लैवेंडर।

 


कन्या (VIRGO) : 23 अगस्त से 22 सितंबर :
कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहे लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। पुराने साथियों से मिलने के लिए नेटवर्किंग का सहारा लेंगे। किसी पसंदीदा परियोजना में अनुमान से अधिक बजट बढ़ सकता है। रोजमर्रा के जीवन में बदलाव लाएंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-वॉयलेट।

 


तुला  (LIBRA) : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर :
आज किसी वित्तीय समझौते से बचना हितकर रहेगा। पेशेवर मोर्चे पर किसी प्रतिद्वंदी को मात देने के लिए ज्यादा काम कर सकते हैं। घर के किसी सदस्य के रूखे व्यवहार से आपको गुस्सा आने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक-17, शुभ रंग-वॉयलेट।

 


वृश्चिक  (SCORPIO) : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर :
संपत्ति में निवेश करने के लिहाज से आज का दिन बहुत ही अच्छा है। किसी को स्वास्थ्य लाभ करने में मदद कर सकते हैं। जॉब बदलने के लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। आय-व्यय सामान्य रहेगा। कहीं घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक-7, शुभ रंग-पिंक।

 


धनु  (SAGITTARUS) : 22 नवंबर से 21 दिसंबर :
बीमार लोग स्वस्थ्य होंगे। पेशेवर मोर्चे पर सही रास्ते का चुनाव करने में ही समझदारी है। मानसिक तौर पर तैयार नहीं रहने के कारण आपको बदलते परिवेश से समस्या हो सकती है। उधार वापस मिल सकता है। अच्छे स्वास्थ्य का लाभ उठाएंगे। शुभ अंक-5, शुभ रंग-ग्रीन।

 


मकर  (CAPRICORN) : 21 दिसंबर से 19 जनवरी :
पेशेवर मोर्चे पर सीनियर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। काम में अपना श्रेष्ठ देने का समय आ गया है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। घरेलू मोर्चे पर व्याप्त किसी गलतफहमी को समय रहते दूर करें। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। शुभ अंक-3, शुभ रंग-लेमन।

 


कुंभ (AQUARIUS) : 20 जनवरी से 18 फरवरी :
किसी के साथ बहस से बचें। पेशेवर मोर्चे पर किसी अहम काम में बॉस के हस्तक्षेप से आपको परेशानी हो सकती है। कोई उधार की रकम चुकाने में परेशान कर सकता है। मार्केट की गलत जानकारी होने के कारण नुकसान हो सकता है। प्रेम के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा। शुभ अंक-6, शुभ रंग-सफेद।

 


मीन (PISCES) : 19 फरवरी से 20 मार्च :
काम बनने की संभावना है। एकेडमिक क्षेत्र में किसी से प्रेम प्रसंग शुरू होने के संकेत हैं। कुछ लोगों के लिए जीवन साथी की तलाश पूरी होगी। किसी शादी में शामिल होने शहर से बाहर जाने की संभावना है। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। शुभ अंक-9, शुभ रंग-रोज।