BREAKING NEWS

कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾LIVE : निगमबोध घाट पर होगा शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि देने पहुंची सुषमा स्वराज◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (23 जून)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) मानसिक कौशल पेशेवर मोर्चे पर अच्छा करने के लिए सक्षम बना सकता है। जिस तरह आप आर्थिक व्यवस्था को संचालित करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं उससे आप आरामदायक स्थिति में बने रह सकते हैं। किसी के साथ होने की वजह से आपकी यात्रा मनोरंजक रहने वाली है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का लाल। 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) आपके इच्छा के विरुद्ध किसी के द्वारा की गई शुरुआत फायदेमंद साबित हो सकता है। जो लोग प्रेम संबंध में हैं उनके लिए रोमांटिक समय बिताने की संभावना है। जिन लोगों की जीवनशैली निष्क्रिय है उन्हें अपनी फिटनेस को लेकर समस्या हो सकती है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- पेरॉटग्रीन। 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) ख्यालों से आपका दिन खूबसूरत बन सकता है। किसी सही निवेश में पैसा डालकर आप खुद को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। जंक फूड से परहेज और संतुलित आहार आपके स्वास्थ की मांग हो सकती है। संपत्ति सौदे में जल्दबाजी करने से बचें। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- गुलाबी।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) किसी परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए आपको थोड़ी और छूट की जरुरत हो सकती है। कार्यस्थल पर आपको अधिक समय देना पड़ सकता है लेकिन अतिरिक्त समय देने का फायदा मिलने की संभावना है। कोई आपके साथ संबंध सुधारने के लिए प्रयास करने वाला है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- गुलाबी। 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। पेशेवर मोर्चे पर आप किसी काम को अप्रत्याशित ढंग से पूरा कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रतियोगिता में अब्बल आने की संभावना है। किसी समारोह या पार्टी के लिए आपको बुलावा आ सकता है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- चॉकलेट।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) किसी की मदद लेने में आप अनिच्छा दिखा सकते हैं लेकिन मकसद पूरा करने के लिए यह सबसे बेहतर हो सकता है। आप किसी रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं जो बहुत ही उल्लास और रोमांच से भरपूर साबित हो सकता है। किसी पुरानी संपत्ति से बड़ा लाभ होने की संभावना है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- हल्कालाल। 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) शैक्षणिक मोर्चे पर जिनसे आपको लाभ हो सकता है उन पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं। अपनी पुश्तेनी संपत्ती को बिल्डर फ्लैट में बदलने का फैसलाकर आप अनपेक्षित लाभ उठा सकते हैं। प्रेमी आपको पाने के लिए गतल राह का सहारा ले सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- नीला। 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) पुराने निवेश से आपके वित्तीय मजबूती मिलने की संभावना है। आपको किसी पुरानी बिमारी से छुटकारा मिल सकता है। आप बिना किसी रुकावट के अपनी किसी संपत्ति का नवीकरण करवा सकते हैं। प्रेमजीवन में अशांति होने की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- पीच। 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) आप आत्ममंथन कर सकते हैं। किसी और के सामने खुद को कम भाग्यशाली पाकर आप निराश हो सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कोई धब्बा लगने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। बीमार व्यक्ति के ठीक होने की संभावना है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा। 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) कार्यस्थल पर बहुत सारा काम आपको स्वयं ही पूरा करने की जरुरत है। आर्थिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी आपका इंतजार कर रही है। समाजिक मोर्चे पर खुद को आगे बढ़ाने के लिए आपने लोगों से जान-पहचान बढ़ा सकते हैं। शादी योग्य युवा जल्द ही बंधन में बंध सकते हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- भूरा। 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) आप दूसरों की खुशी के लिए उनके कहने पर किसी आदत को छोड़ सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कुछ ऐसी उपलब्धी हासिल होने की संभावना है जिससे आपको अपार खुशी मिल सकती है। कोई व्यायाम करने के लिए आपको उकसा सकता है ताकि आप स्वस्थ बने रहें। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा। 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) आपने स्वयं की मेहनत से जो कुछ हासिल किया है उसके लिए अपनी पीठ थपथपा सकते हैं। जिन लोगों को गृहसज्जा की होड़ लगी है वो घर में कोई सुधार कर सकते हैं। स्वास्थ को लेकर किसी के द्वारा दिया गया सलाह कारगर साबित होने वाला है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- गहरासलेटी।