ariesमेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

समझदारी से स्थिति को संभालिए। संपत्ति विवाद को जल्दी से निपटा लें अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है। घरेलू मोर्चे पर परिवर्तन से खुशी मिलेगी। कमाई के अन्य श्रोत से मोटी आमदनी आने वाली है। कार्यस्थल पर स्थिति पक्ष में रहेगी। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- सफेद।

taurusवृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

स्थिति से समझौता नहीं करने की वजह से कार्यक्षेत्र में छटपटाहट हो सकती है। किसी मजबूरी की वजह से परिवारिक समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। बीमारी में घरेलू उपचार करना लाभदायी साबित होगा। छुट्टी के दरम्यान जीवन में प्यार आने वाला है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- बैगनी।

geminiमिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

कार्यस्थल पर कामकाज की शैली पर सवाल उठाए जा सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर दिमाग शांत रखें। घर में तनाव रहेगा। घर का कोई सदस्य अस्वस्थ भी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ वक्त गुजारने से तनाव कम हो सकता है। कुछ लोगों को नौकरी में तरक्की मिल सकती है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- भूरा।

cancerकर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

रुकावटों को दूर करने में सक्षम होंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर शुभ रहने वाला है। किसी के द्वारा छोड़ी हुई परियोजना कंधे पर आ सकता है। दोस्तों से मुलाकात की संभावना है। आमदनी बढऩे की संभावना है। रोमांटिक मोर्चे पर थोड़ा तनाव हो सकता है। घूमने की योजना बनाएंगे। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- नीला।

leoसिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त )

कार्यस्थल पर स्थिति विपरीत रहेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी के साथ समझौता करना पड़ेगा। घर में किसी के साथ बहस होने के कारण तनाव की स्थिति रहेगी। समाजिक समारोह की वजह से समय बर्वाद हो सकता है। संपत्ति का मुद्दा बिगड़ सकता है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

virgoकन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

शैक्षणिक मोर्चे पर जूनून का साकारात्मक परिणाम मिलेगा। कार्यस्थल पर काबिलियत का डंका बजेगा। विदेश जाने का मौका मिलेगा। किसी से प्यार हो सकता है। घर की तलाश में लगे लोगों को पसंद का घर मिल सकता है। समाज को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- गहरा पीला।

libraतुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

मेहनत और काम के प्रति समर्पण की बदौलत काम में कामयाबी मिलेगी। शैक्षणिक स्तर पर प्रोजेक्ट में आप व्यस्त रहेंगे। घर में किसी युवक की सफलता से घर के सदस्यों का सर ऊंचा होगा। आर्थिक मोर्चे पर मजबूत स्थिति में होंगे। स्वास्थ सामान्य बना रहेगा । शुभ अंक-17, शुभ रंग- हरा।

scorpioवृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

कुछ लोग नए करियर की शुरुआत कर सकते हैं। कार्यस्थल पर काम एक साथ पूरा कर सकते हैं। कुछ लोग ऑफिसियल काम से शहर से बाहर यात्रा पर जा सकते हैं। कोई नई संपत्ति खरीदे जाने के संकेत हैं। स्वास्थ सामान्य बना रहेगा। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- गहरा मरकत।

Sagittariusधनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

व्यस्त रहने वाले हैं। शैक्षणिक स्तर पर किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में व्यस्त रह सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर निर्णय देने से पहले सारे तथ्य इकट्ठा कर लें। प्रेमी चिंतित रह सकते हैं। घरेलू उपकरण खरीदने का मन बना सकते हैं। खरीदने से पहले सावधानी रखना हितकर होगा।  शुभ अंक- 4, शुभ रंग- नील।

capricornमकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

घर खरीदने के लिए लोन लेने की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं। आपके उपर वो काम करने के लिए जोर दिया जा सकता है जिसे लेकर आप आशंकित हैं, लेकिन ठंड़े दिमाग से सोचने पर आप कदम बढ़ा सकते हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग- दुधिया।

Aquariusकुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर जिस सफलता का आपको इंतजार था वो संभव हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर असाधारण उपलब्धि प्रतिष्ठा बढ़ा सकती है। विरासत में धन या पैसा मिल सकता है। शादीयोग्य लोगों की जल्दी ही शादी हो सकती है। किसी शहर का दौरामजेदार होने वाला है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- नील।

Piscesमीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

कुछ लोगों का प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ रहा है। संपत्ति खरीदने के लिए औपचारिकता पूरी कर सकते हैं। पेशेवर स्तर पर आप जो भी फैसला लेते हैं, उसकी जानकारी अपने वरिष्ठ को देना हितकर होगा। पैसा निवेश करने से पहले सबसे राय ले सकते हैं पर फैसला अपने मन से ही करेंगे। शुभ अंक- 3, शुब रंग- गहरा पीला।