आज का राशिफल


Today's horoscope

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

अपने अधिनस्थ के द्वारा दिए गए निर्देश से कम स्तर का काम बर्दास्त नहीं कर सकते हैं। आपको बड़ी राशि कमाने का मौका मिलने की संभावना है। घरेलू स्तर पर आपको कोई दबाव दे सकता है। आपका ध्यान पढ़ाई से भटकेगा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- गुलाबी।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

जिस तरह से आप संगठन के लिए मेहनत कर रहे हैं, इससे उसका फायदा होगा। आपका विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की फिराक में है। अभी पैसा आने में भले ही बिलंब हो रहा है लेकिन समय रहते मिलेगा। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा नीला।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

यदि नौकरी का सही मौका मिल रहा है तो उसे गंभीरता से लें। कुछ लोग नई जगह पर शिफ्ट हो सकते हैं। शादीयोग्य लोगों के बंधन में बंधने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर वर्तमान तरक्की आपके लिए शुभ साबित हो सकती है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- सफेद।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

टकराव से कोई फायदा नहीं होगा, समझदारी से जीत हासिल करें। मुख्यधारा से कट जाने के कारण तनाव होने की संभावना है। किसी उद्दयम से अत्यधिक संतुष्टि मिलने की संभावना है। प्यार को जीवंत बनाने का प्रयास करेंगे। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- परपल।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

किसी समारोह में असीम आनंद और खुशी मिलने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी के हस्तक्षेप के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पेशेवर मोर्चे पर दुश्मन आपके लिए अड़चन खड़ी कर सकता है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सुनहरा।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

सामाजिक मोर्चे पर मनपसंद काम कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर खुद का मूल्यांकन करेंगे। कोई व्यक्तिगत समस्या आपको परेशान कर सकती है। प्रेम को जीवंत करने का प्रयास करेंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- ऑलिव ग्रीन।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

आपके आसपास जो चल रहा है, उससे बेफिक्र नहीं हो सकते। पेशेवर मोर्चे पर किसी समस्या से निपटने के लिए कोई अन्य राह पकड़े जाने की संभावना है। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहेंगे। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- मेहरून।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

जिस विचार को आपने छोड़ दिया था, उस पर पुनर्विचार करेंगे। पेशेवर मोर्चे पर मौके का फायदा उठाने के लिए गेम खेल सकते हैं। नौकरी बदलना सही कदम साबित होगा। आर्थिक मोर्चे पर सुखद स्थिति रहने की संभावना है। शुभ अंक-22, शुभ रंग-हल्का नारंगी।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

आप अपने बारे में दूसरों की राय के प्रति संवेदनशील रहेंगे। पेशेवर मोर्चे पर किसी समस्या को सावधानी से सुलझाने की जरूरत है। रोमांचक यात्रा पर जाना उम्मीद से भी ज्यादा अच्छा रहेगा। नए घर की तलाश पूरी होगी। शुभ अंक-6, शुभ रंग-क्रीम।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

घर के किसी नौजवान को लेकर सचेत होने की जरूरत है। पेशेवर मोर्चे पर होशियारी का फायदा मिलेगा। आर्थिक मोर्चे पर अच्छी स्थिति रहने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदारी साबित करेंगे। शुभ अंक-9, शुभ रंग-लाल।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

नए उद्दयम में हाथ आजमाने के लिए उसकी पूरी तैयारी करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी की मदद की आवश्यकता है। शादीयोग्य लोगों के लिए सही जोड़ीदार मिल जाने की संभावना है। परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएंगे। शुभ अंक-2, शुभ रंग-बैंगनी।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

किसी अपने जैसी सोच वाले इंसान के साथ वक्त बिताएंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर कुछ विपरीत स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। पेशेवर मोर्चे पर आपके काम की सराहना संभव है। फिट और ऊर्जावान बने रहेंगे। शुभ अंक-3 शुभ रंग-पीला।