आज का राशिफल


 मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

जिसे पसंद नहीं करते उससे दूरी बनाना ही कदम नहीं होगा। पेशेवर काम से अपने लिए वक्त निकालने में कामयाब होंगे। उद्ययम में सफलता मिलने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति अनुकूल रहने की संभावना है। शुभ अंक-8, शुभ रंग-हरा।

 वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

अपने आसपास की गतिविधियों पर ध्यान रखिए। घर में साजिश करने वाले किसी सदस्य से एक कदम आगे का सोच सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर काम में गति बढ़ा सकते हैं। सामाजिक समारोह में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरा।

 मिथुन (21 मई से 21 जून)

पेशेवर मोर्चे पर आपका प्रयास उच्च पदस्थ लोगों की नजर में ऊपर उठा सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर अपना मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। आज का दिन नया शुरू करने के लिए ठीक नहीं। कोई आपसे टक्कर लेने के मूड में है। शुभ अंक-15, शुभ रंग-बैंगनी।

 कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

अस्पष्ट चीज को लेकर विवाद में न पड़ें। शैक्षणिक मोर्चे पर मेहनत करने वालों के लिए उत्साहजनक परिणाम के संकेत हैं। पेशेवर मोर्चे पर आपकी अहमियत बढऩे की संभावना है। किसी की सलाह से अच्छी वित्तीय स्थिति में हो सकते हैं। शुभ अंक-1, शुभ रंग-सफेद।

 सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

पेशेवर मोर्चे पर अच्छे समय की संभावना है। घर के किसी बच्चे की शैक्षणिक उपलब्धि गौरान्वित करेगी। आज मोटी आमदनी होगी। सैलरी में वृद्धि संभव है। जिस काम को कर रहे हैं उसी में फोकस करें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक-3, शुभ रंग-गहरा हरा।

 कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

किसी काम के लिए झूठ का सहारा लेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर गलतियां सुधारने में देर कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती कायम रहेगी। स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें। शुभ अंक-9, शुभ रंग-ब्रॉन्ज।

 तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

किसी की आलोचना कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर घबराने से बेहतर है उसे मानसिक तौर पर समझ लें। किसी परेशानी से निजात मिलने की संभावना है। आकर्षक निवेश का फायदा उठा सकते हैं। शुभ अंक-2, शुभ रंग-हल्का गुलाबी।

 वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

किसी से टकराहट मोल लेने के बदले उस मामले से अनजान बने रहेंगे। किसी के बारे में निर्णय देने के लिए दिमाग की सुनेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। फिटनेस के लिए आत्मनियंत्रण व प्राणायाम करेंगे। शुभ अंक-11, शुभ रंग-चॉकलेट।

 धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

यदि अपनी तरफ से प्रयास नहीं करते हैं तो दूसरों का दबाव सहना पड़ सकता है। पेशेवर मोर्चे पर आज बहुत व्यस्तता रहने की संभावना है। सामाजिक मोर्चे पर आपका कद बढ़ सकता है। तनाव से मुक्ति संभव है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-लाल।

 मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

पेशेवर मोर्चे पर परिस्थिति बदल जाने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर अपना पंख फैलाने का समय आ गया है। आमदनी में वृद्धि के संकेत हैं। पुराने निवेश से भी अच्छा मुनाफा आ सकता है। फिटनेस पर ध्यान देंगे। शुभ अंक-22, शुभ रंग-स्लेटी।

 कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

जो आपसे मिलने के लिए व्याकुल था अब उसे समय दे सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा। पेशेवर मोर्चे पर आत्मविश्वास में वृद्धि संभव है। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। बचत पर ध्यान देंगे। शुभ अंक-4, शुभ रंग-आसमानी।

 मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

कोई स्पष्ट दुविधा आपके मन पर भारी प्रभाव छोड़ेगी। पेशेवर मोर्चे पर महत्वपूर्ण काम को प्राथमिकता देने के कारण अन्य काम को आगे टाल सकते हैं। बजट के ऊपर ध्यान रखना चाहिए। कहीं दूर घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक-17, शुभ रंग-गहरा लाल।