आज का राशिफल (06 अगस्त)


horoscope

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

आपकी कार्यक्षमता लोगों को हैरान कर सकती है। अपने प्रयासों से सभी रुके हुए काम को पूरा करेंगे।कुछ लोगों को पुरस्कार स्वरूप कुछ धनराशि मिलने की संभावना है। प्यार की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को निराशा हाथ लग सकती है। पारिवारिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हल्का नीला।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

कार्यस्थल पर कोई कमी पकड़ी जाए इससे पहले ही उसे दूर करेंगे। जिस मुद्दे से घर में अशांति पैदा हो ऐसा बात करने से पति-पत्नी परहेज करेंगे। निराधार शक की वजह से प्रेमी के दिल को चोट पहुंचाने की सभावना है। अपने बजट का पालन करने में सक्षम रहेंगे। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- पीच।

 

मिथुन : 21 मई से 21 जून

रोमांटिक मोर्चे पर सकारात्मक बदलाव आने की वजह से उत्साहित महसूस करेंगे। विदेश में पढ़ाई की इच्छा रखने वाले लोग दिशा-निर्देश की कमी का सामना कर सकते हैं। बिना अनुमान लगाए किसी योजना को लागू करना पैसा और समय दोनों के हिसाब से बहुत महंगा साबित होगा। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- चॉकलेट।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

शैक्षणिक मोर्चे पर आए सकारात्मक बदलाव की वजह से बच्चों का मनोबल ऊंचा रहेगा। प्रेम में पड़े जोड़े कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। शॉपिंग के शौकीन लोगों द्वारा खरीददारी में अमुमान से भी ज्यादा पैसा उड़ा दिए जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- गुलाबी।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

संपत्ति से जुड़े किसी मामले को हाथ में लेने से बचें। कुछ लोग किसी धार्मिक समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। आज बॉस आपके प्रदर्शन का व्यौरा सुना सकते हैं। आप जिसके प्यार के लिए तरस रहे हैं उसके दिल तक जाने का रास्ता निकालने में कामयाब रहेंगे। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ग्रे।

 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

कार्यस्थल पर किसी प्रकार की बहस आपका मूड बिगाड़ सकती है। वित्तीय समस्या उत्पन्न होने के कारण आपको अपने जीवन स्तर से समझौता करना पड़ेगा। कुछ लोग थकान से चूर हो सकते हैं। किसी घरेलू मामले पर नियंत्रण बनाकर रखने की जरूरत है। त्यौहार का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- सफेद।

 

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

आप घरेलू मोर्चे पर सद्भाव बनाने में सक्षम साबित होंगे। व्यस्त कार्यशैली की स्थिति में परिवार का सहयोग मिलेगा। प्रेम-प्रसंग की वजह से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे से आपका ध्यान भटक सकता है। शारीरिक स्तर पर कोई समस्या आने की संभावना है। निवेश से रिटर्न मिलेगा।शुभ अंक- 6, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आज आप अपने काम को संतुलित करने में सफल रहेंगे। कलात्मक लोग अपनी कला से धन उपार्जन करने में सक्षम हो सकते हैं। पदोन्नति मिलने की चर्चा आपके कानों में आ सकती है। घरेलू समस्याओं को निपटाने में कोई आपकी मदद करेगा। तनाव से मुक्त होने की संभावना है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का पीला।

 

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

ताजी हवा और शारीरिक श्रम की बदौलत अच्छी सेहत का आनंद लेंगे। वित्तीय मोर्चे पर आप ज्यादा सतर्क नजर आएंगे। गृहणियां अत्यधिक कार्यभार होने से उलझन महसूस करेंगी। कार्यस्थल पर अपना महत्व बढ़ाने के लिए कुछ प्रयास किए जाने की संभावना है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

किसी और के जीवन में हस्तक्षेप करने से बचें। किसी प्रतियोगिता की परिस्थिति में प्रतिद्वंदि को हराने की मंशा आपके दिमाग में छाया रहेगा। मनपसंद जगह पर तबादले की इच्छा रखने वाले लोग सटीक तरीके से अपना काम निकाल सकते हैं। व्यस्तता बढऩे की संभावना है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- क्रीम।

 

कुंभ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

करियर में काम आ सकने वाले किसी इंसान को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। वित्तीय मोर्चे पर स्थिरता आने की संभावना है। आपको ऐसा लग सकता है कि परिवार आप पर ध्यान नहीं दे रहा है, लेकिन ये सच नहीं है। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- कॉफी।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

आपका शानदार अकादमिक ग्राफ लोगों को आपकी तरफ आकर्षित कर सकता है। नौकरी की तलाश में लगे लोगों को कोई अच्छा ऑफर मिलने के संकेत हैं। वित्तीय मजबूती की वजह से आप मनमाना खर्च करने की स्थिति में रहेंगे। रुका हुआ काम निपटाएंगे। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- रॉयल ब्लू।