मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

पेशेवर स्तर पर बड़ा असाइनमेंट मिलने के संकेत हैं। शैक्षणिक स्तर पर प्रदर्शन उम्मीद से बढ़कर रहने वाला है। खरीदे गई संपत्ति से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। सेहत की समस्याओं से छुटकारा मिलने की उम्मीद है। करीबी लोगों से बहुत दिनों के बाद मुलाकात का मौका मिलने वाला है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सिल्वर।

 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

समाजिक स्तर पर मिली मदद कारगर होने वाली है। प्रेमी के साथ वक्त गुजारने का मौका मिलने वाला है। नए शहर का रुख कर सकते हैं। कंशट्रक्शन के लिए ऑथिरिटी से इजाजत मिल जाने की उम्मीद है। पढ़ाई के स्तर पर सुधार लाने को प्राथमिकता दिए जाने की जरुरत महसूस करेंगे। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- क्रीम।

 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं। बात करने का लहजा किसी के दिल को घायल करने वाला है। समाजिक स्तर पर फायदा मिलता नजर आ रहा है। पेशेवर स्तर पर कठिन परिस्थिति में सीनियर को टोकना सही कदम साबित होगा। बचत को लेकर सजग रहेंगे। सेहत में सुधार के संकेत हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- फिरोजा।

 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)

करीबी की उपलब्धि पर गौरान्वित होने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर अटके काम को पूरा कर लेना प्रथमिकता में शामिल रहेगा। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करना वर्तमान समय की जरूरत है। जिसे मन ही मन प्यार करते हैं उसकी तरफ से साकारात्मक संकेत मिलने की उम्मीद है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सफेद।

 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

अचानक आए काम की वजह से प्रेमी से मिलने की योजना को टालना पड़ सकता है। वर्तमान में कमियों को सुनने की जरूरत है। रिश्तेदार से मिलने जाने का प्लान बनाया जा सकता है। पेशेवर स्तर पर किसी की सलाह पर अमल करना फायदेमंद साबित होगा। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- एक्वा ग्रीन।

 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

दिन भाग्यशाली साबित होगा। काम और परिवार दोनों ही प्राथमिकता में शामिल रहेंगे। फालतू की बातों से ध्यान हटाकर काम पर फोकस करने में सफल साबित होंगे। लव लाइफ में रोमांच बरकरार रहेगा। केयरिंग और लविंग लोगों से घिरे रहने का मौका मिलेगा। शुभ अंक-4, शुभ रंग-इंडिगो।

 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

कार्यस्थल पर किसी के आने से काम आसान होने की संभावना है। पढ़ाई के स्तर पर आप असंभव दिखने वाला काम पूरा करने में सक्षम साबित होंगे। अच्छे निवेश से पैसों में कई गुना बढ़ोत्तरी कर सकते हैं। बिजनेस ट्रिप के बहाने नए जगह पर जाने का मौका मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ब्ल्यू।

 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

प्रेम संबंध में ठहराव को दूर करने की जरूरत है। कोई यात्रा में साथ चलने का आग्रह कर सकता है। बढ़ा हुआ दाम या फीस कठिन निर्णय लेने पर मजबूर कर सकती है। संपत्ति से जुड़े परिवारिक विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो सकते हैं। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- मेहरुन।

 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

अपने निर्णय पर अडिग रहने में सक्षम रहेंगे। फिजूलखर्ची पर रोक लगाने में परिवार का साथ भी मिलेगा। व्यायाम करने से थकान का अनुभव कर सकते हैं। इष्र्या करने वाले लोगों से दूरी बनाकर रखना हितकर होगा। रोमांटिक स्तर पर प्रेमी के मन में शंका पैदा हो सकती है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- गहरा पीला।

 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

जीवन में पुराना प्यार फिर से वापस आने की संभावना है। शादी में शामिल होने के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। संपत्ति को खरीदने के लिए सभी कागजी काम पूरा कर सकते हैं। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण कर वित्तीय स्थिति को मजबूत कर सकते हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- सफेद।

 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर स्तर पर किसी परियोजना के लिए जरूरत के सभी उपक्रम इक_ा करने में सफल साबित होंगे। किसी को पढ़ाई में मदद करने के बहाने जानकारी को रिवाइज करने का मौका मिलने वाला है। अनअपेक्षित श्रोत से आमदनी होने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- लाल।

 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

रोमांटिक माहौल का जी खोलकर मजा लेंगे। रोमांचक यात्रा पर जाने के लिए किया गया आग्रह चाहकर भी इंकार नहीं कर पाएंगे। परिवार का नौजवान आपको किसी शर्मनाक स्थिति में डाल सकता है। बिना स्वार्थ पढ़ाई में किसी की मदद कर सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- सफेद।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।