मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

कार्यक्षेत्र में अच्छी खबर इंतजार कर रही है। आर्थिक स्तर पर सुरक्षित महसूस करेंगे। करीबी लोगों के साथ खुशनुमा दिन बितेगा। समाजिक क्षेत्र में काम का प्रभाव और पहचान मिलने की संभवान है। प्रेम संबंध को शादी तक पहुंचाएंगे। सेहत संतोषजनक रहेगी। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- केसरिया।

 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

समारोह में उपस्थित नहीं हो पाने के कारण उदास रहेंगे। आर्थिक स्तर पर मजबूती आने की संभावना है। उधार दी गई रकम वापस मिल जाने की उम्मीद है । आत्मसंयम से अच्छी सेहत का मजा ले सकते हैं। प्रेमी का मूड अच्छा बना रहेगा। किसी के साथ घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- गहरा लाल।

 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

सेहत और फिटनेस को लेकर सचेत रहने की जरुरत है। पढ़ाई में सपने को पूरा करने में सफल रहेंगे। समाजिक स्तर पर पहचान कायम करने में सफलता मिल सकती है। परिवार में कोई समारोह आयोजित किए जाने की उम्मीद है। प्रेम संबंध को नेक्सट लेवल पर ले जाने में सफल रहेंगे। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- मरुन।

 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)

सामने आए मौके को हाथ से न जाने दें। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में किसी कमिटी या बोर्ड का मेंबर बनाए जाने की है। पढ़ाई के स्तर पर कोई विशेष उपलब्धि मिलने के संकेत हैं। प्रेम में रोमांच बनाए रखने के लिए प्रयास कर सकते हैं। सेहत संतोषजनक बनी रहेगी। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- पीच।

 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

लीड करने के बदले किसी को फॉलो करने में ही दिलचस्पी रहेगी। बीमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार के संकेत हैं। सीनियर्स प्रभावित होने वाले हैं। पढ़ाई के क्षेत्र में अनुकूल समय आने की संभावना है। समाजिक क्षेत्र में मशहूर होने की संभावना है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- फॉरेस्ट ग्रीन।

 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

काम के लिए सबआर्डिनेट के भरोसे बैठना सही नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में किसी काम को सही तरीके से पूरा कर सकते हैं। पढ़ाई के क्षेत्र में सामने सुनहरा मौका आने के संकेत हैं। आवश्यकता अनुसार कोई निवेश का विकल्प मिल जाने की उम्मीद हो सकती है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा सलेटी।

 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

बिना किसी से कोई सवाल जवाब किए उसे मदद दे सकते हैं। कार्यस्थल पर काम के बोझ से निपट सकते हैं। पढ़ाई के स्तर पर कुछ असमंजस बना रहेगा। सही निर्णय लेन में सक्षम साबित होंगे। समाजिक समारोह के कारण व्यस्तता बने रहने के संकेत हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का गुलाबी।

 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता साबित करने में सफल रहेंगे। किसी बड़े संस्थान में एडमिशन मिलने के संकेत हैं। परिवार के किसी शादीयोग्य युवा के लिए पार्टनर मिल जाने की संभावना है। प्रेमी जोड़े अपने संबंध को नेक्सट लेवल पर ले जाने का विचार कर सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- पीला।

 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

किसी भी वजह से मूड न खराब होने दें। सुविधा अनुसार काम कर सकते हैं। रुटिन लाइफ से थोड़े दिन का ब्रेक लेने की योजना बना सकते हैं। किसी शादी या पार्टी के समारोह में जा सकते हैं। लव लाइफ को अच्छा बना सकते हैं। कार्यस्थल पर थोड़ा एडजस्ट करना होगा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- क्रीम।

 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

कार्यस्थल पर किसी प्रतिद्वंदि से सामना करने कर सकते हैं। कुछ लोगों को पढ़ाई के मामले में थोड़ा मायूसी का सामना करना पड़ सकता है। किसी संदेहास्पद स्किम में फंसने की संभावना है। सही जीवनसाथी का चुनाव करना कठिन साबित होगा। घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ग्रे।

 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

वर्तमान समय में सबको साथ बना कर चलने की जरुरत है। किसी सहकर्मी के प्यार में पडऩे की संभावना है। छुट्टियों में कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। कार्यस्थल के जगह में बदलाव किए जाने की संभावना है। करियर के क्षेत्र में स्थान बना सकते हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- फॉरेस्ट ग्रीन।

 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

पढ़ाई के स्तर में फेवरेट और पसंद को तरजीह देना छोडऩा होगा। खुद को कार्यक्षेत्र में सही प्रकार से स्थापित करने में सक्षम साबित होंगे। आपका प्रतिद्वंदि आपसे बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। लवर आपकी निजता का सम्मान करते हुए नजर आएंगे। डाइट पर ध्यान दें। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- गहरा लाल।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।