BREAKING NEWS

LIVE: BJP मुख्यालय लाया गया अरुण जेटली का पार्थिव शरीर◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (30 जनवरी)

\"\"मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

उन चीजों में सुधार ला सकते हैं जो आपको अपना लक्ष्य हासिल करने से रोक रहा है। पेशेवर मोर्चे को स्वयं को स्थापित करने में सक्षम साबित हो सकते हैं। सही दिशा निर्देश के बिना एक ठहराव आने का खतरा है। जल्द ही कोई लाभदायक सौदा आपके हाथ आनेवाला है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- लैवेंडर।

\"\"वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

पेशेवर मोर्चे पर किसी प्रतिद्दंदी के साथ शीतयुद्ध जारी रहने की संभावना है। जो कोई आपकी छवि को सुधारने के लिए काम कर रहा है उसे विशेष महत्व देने की आवश्यकता है इसके लिए कोई हल निकाला जा सकता है। सेहत अच्छी रहने की संभावना है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- डार्क टुरकोईस।

\"\"मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

भले ही किसी को पसंद नहीं आ रहा है कि आप उसके जीवन में दखल दें लेकिन आप अपने काम को जिम्मेदारी के साथ निभा सकते हैं। किसी भरोसेमंद आदमी द्वारा आपके खिलाफ बोले जाने से आपको दुख पहुंचने की संभावना है। वित्तिय स्थिति को लेकर थोड़ी चिंता संभव है। शुभ अंक- 11,शुभ रंग- स्काई ब्ल्यू।

\"\"कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) 

आपकी दक्षता कई गुणा बढ़ गई है लेकिन इस पर किसी वरिष्ठ का ध्यान नहीं जा रहा। एक छोटा सा अवकाश आपको तरोताजा करने के लिए आवश्यक है। समय पर उठाया कदम ही आपको किसी संपत्ति का हकदार बना सकता है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- मरून।

\"\"सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

यदि आप मोल जोल करने में माहिर हैं तभी मनपसंद चीज खरीद सकते हैं। संपत्ति से जुड़ा हुआ विवाद जितना जल्दी हो सके सुलझाने का प्रयास किया जा सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर विकल्प मिलना आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- ग्रीन।

\"\"कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

बाधा और तनाव उतपन्न करने वाली परिस्थिति को दूर कर आप अच्छा कर सकते हैं। जिस किसी समस्या को लेकर आप परेशान चल रहे थे वो स्वत: ही ठीक हो जाने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ किसी घरेलू मुद्दे को लेकर तनाव संभव है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- ब्रोंज येलो।

\"\"तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

आपके सामने एक सुनहरा मौका आने की संभावना है लेकिन आपको उसे समय पर कैश करने के लिए तैयार रहना चाहिए। समाजिक मोर्चे पर आप लोगों के आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं। आजका दिन आपके लिए रोमांचक साबित होने की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- क्रीम।

\"\"वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आपको अपने उलझने वाले स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। जिन लोगों को प्यार की तलाश थी उनकी तमन्ना पूरी होती हुए दिख रही है। जो लोग वैश्विक स्तर पर कुछ तलाश कर रहे थे उन्हें व्यापार करने का शानदार मौका मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- लाइट ब्ल्यू।

\"\"धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

किसी की सफ लता से गौरान्वित होने का मौका मिलने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर कोई आपको पीछे छकेलने की कोशिश कर सकता है इसलिए किसी परियोजना को बीच में छोड़ने से बचें। शैक्षणिक मोर्चे पर साकारात्मक उपलब्धि मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- ऑरेंज।

\"\"मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

किसी को आपसे बहुत उम्मीदें हैं आप ऐसी स्थिति में किसी की सहायता कर सकते हैं। आज आप जो कुछ भी हैं वो किसी की सलाह की बदौलत हैं इसे अपने हाथ से न जाने दें। किसी से समझौता करने की जरुरत है जो आपसे आंख मिलाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- बेबी पिंक।

\"\"कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आप अपनी लोकप्रियता के भरोसे प्रदर्शन करेंगे रणनीति में बदलाव कर प्रतिद्वंदियों पर दबाव नहीं बना सकते। निर्धारित समय में कार्य को पूरा किया जाना महत्वपूर्ण है लेकिन जो किया है वो सावधानी पूर्वक किया जाना उससे भी आवश्यक होगा। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- डार्क कोरल।

\"\"मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) 

जो आपके संपर्क से दूर होता जा रहा है उससे बातचीत का सिलसिला फि र से शुरु कर सकते हैं। समाजिक मोर्चे पर फिर से अपनी अच्छी छवि बहाल करने के लिए किए गए वादे पर कायम रहने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी तैयारी अब्बल दर्जे की साबित होने वाली है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- ओलिव ग्रीन।