आज का राशिफल (01 जुलाई)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

करियर की दृष्टि से सजग रहने की आवश्यकता है। वित्त के दृष्टिकोण से समय अच्छा है। आज मितव्ययी होने से बचे रहे और धन-धान्य का ख्याल रखें। घरेलू मामलों में कुछ समायोजन करने पड़ सकते हैं। शांति बनाये रखें और विनम्र रहने का प्रयास करें। भाग्यशाली अंक- 1, भाग्यशाली रंग- संतरी।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

किसी भी तरह की पैतृक संपत्ति से जुड़े विषय के बारे में सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। आपके व्यक्तित्व, दक्षता व कार्यकुशलता से वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थी अपना ध्यान न भटकने दें और अपनी समय सारणी का ख्याल रखें। भाग्यशाली अंक- 9, भाग्यशाली रंग- भूरा।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

आज घरेलू जीवन में एक रोमांचक बदलाव होने की संभावना है। स्वयं को विदेश यात्रा के लिए तैयार रखें। वित्तीय स्थिरता के लिए आप कुछ जोखिम भरा प्रयास कर सकते हैं। आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। भाग्यशाली अंक- 5, भाग्यशाली रंग- समुद्री हरा।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

सफलता के लिए ध्यान न भटकने दें और पढ़ाई पर केंद्रित रखें। घरेलू जीवन में कोई आपके ऊपर अपना वर्चस्व दिखने का प्रयास करेगा। किसी भी प्रकार की स्थिति में आपका साथ देने वाला कोई साथी आज आपके साथ रहेगा। हर हाल में धैर्य बनाएं रखें। भाग्यशाली अंक- 17, भाग्यशाली रंग- लैवेंडर।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

विद्यार्थी बिना किसी चिंता के अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित रखें। धन के लेकर आज मितव्ययी होने से बचें। वित्त के मामले में स्थिरता करेंगे। व्यवहार में बदलाव होने से सामाजिक जीवन में महत्वपूर्ण छाप छोड़ेंगे। खुद को स्वस्थ रखने का प्रयास करेंगे। भाग्यशाली अंक- 7, भाग्यशाली रंग- मेहरून।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

पुराने साथी से मिलना बड़ा ही खुशी देने वाला होता है। किसी भी कार्य में सफलता के योग हैं, पूरी सकारात्मकता और ध्यान के साथ प्रयास करते रहें। आज दैनिक जीवन से हटकर अच्छा मनोरंजक समय बिताने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य के नजरिये से आज का दिन अच्छा रहेगा। भाग्यशाली अंक- 11, भाग्यशाली रंग- गुलाबी।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

यदि कदम बढ़ाने की सोच रहे हैं तो कार्य को स्थगित करें। कोई भी सौदा समझदारी से करना जरूरी है। व्यावसायिक जीवन में प्रतिद्वंदी के साथ काम करना पड़ेगा। घरेलू जीवन में किसी पारिवारिक सदस्य के कटी वचनों के कारण मन दुखी हो सकता है। भाग्यशाली अंक- 15, शुभ रंग- नीला।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आज किसी की सहायत करेंगे। व्यावसायिक जीवन में बदलाव के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। किसी भी प्रकार की प्रयोजना को क्रियान्वित करने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें। परिवार का कोई सदस्य अपने करियर को लेकर आपसे राय लेगा। भाग्यशाली अंक- 6, भाग्यशाली रंग- फिरोजा।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

अपने पुराने कार्यों पर संतुष्ट होने से बेहतर हैं कि कुछ नए कार्यों को करने का प्रयास किया जाए। कामकाजी जीवन में आने वाले आलस्य से बचें। व्यावसायिक जीवन में आज कार्यों में सफलता मिलेगी। धन की अभी और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। भाग्यशाली अंक- 18, भाग्यशाली रंग- पीला।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

वित्तीय रूप से आज खुद को संपूर्ण महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन का खास ख्याल रखें। घरेलू सदस्य के साथ मनमुटाव है तो उसे सुलझाने का प्रयास करें। प्रेमी या जीवनसाथी को बेहतर महसूस कराने का प्रयास करने में सफलता मिलेगी। भाग्यशाली अंक- 2, भाग्यशाली रंग- चांदी।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आज किसी वरिष्ठ अधिकारी का तीखा व्यवहार सहना पड़ सकता है। धन के लेन-देन से बचने का प्रयास करें। किसी भी प्रकार के निवेश से बचें। आज के दिन कोई नुकसान उठाने की संभावना है। प्रेम और दांपत्य जीवन का आनंद उठाएंगे। भाग्यशाली अंक- 22, भाग्यशाली रंग- फिरोजा।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

अच्छे जीवनसाथी का बरसों का इंतजार समाप्त होगा। यात्रा और ढ़ेर सारी खरीददारी के लिए तैयार रहें। यदि किसी मसले पर वरिष्ट अधिकारी की सहमति पाने का विचार मन में है तो झट से अपने सवाल पूछ डालिये। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा बीतेगा। भाग्यशाली अंक- 8, भाग्यशाली रंग- धातुई नीला।