आज का राशिफल (10 जुलाई)


Today's horoscope

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

अपनी गलती का एहसास करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पेशेवर तौर पर आपके द्वारा बनाई गई योजना को सराहा जाएगा। शैक्षणिक मोर्चे पर कठिन प्रतियोगी स्थिति में भी अपनी पकड़ बनाए रखेंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- लेमन।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

पेशेवर या निजी मोर्चे पर वादे को पूरा करेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर सभी समस्याओं को आसानी से सुलझाएंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे प्रदर्शन के लिए उलझे सिरों को सुलझाना होगा। शर्मनाक परिस्थिति से बचने के लिए बुजुर्ग की बात का ध्यान रखें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- पीला।

 

मिथुन (21 मई से 21 जून)

कार्यस्थल पर सावधान रहें। करीबी के साथ रोमांचक समय बिताने का मौका मिलेगा। लेखक और डिजाइनर को अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने में दिक्कत आएगी। वित्तीय समस्याओं से जल्द ही निजात मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी समस्या हो सकती है। प्रेमी के साथ रोमांचक समय गुजारेंगे। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- क्रीम।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

पेशेवर मोर्चे पर काम आने वाले व्यक्ति को प्रभावित करेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपके काम में सहयोग देगा। शैक्षणिक मोर्चे पर हो रहे सुधार से संतुष्ट रहेंगे। जीवनसाथी या कोई अन्य करीबी आपके दिन को रोमांचक बनाएगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हरा।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

घरेलू मोर्चे पर सभी कार्यों को संपने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। सामाजिक मोर्चे पर सक्रिय रहना जरूरी है। पेशेवर मोर्चे पर आपका प्रदर्शन अन्य दिनों के मुकाबले कम रहने वाला है। स्वयंसेवी लोगों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा। स्वास्थ्य बढिय़ा रहेगा। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- नारंगी।

 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

पेशेवर मोर्चे पर आज आपका मूड अच्छा रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आप एक मिसाल कायम करेंगे। किसी सम्मानित संस्थान में जगह मिलने का सपना पूरा होगा। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में जल्द सुधार होगा। वित्तीय मोर्चे पर चल रहा उतार-चढ़ाव समाप्त होगा। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- आसमानी।

 

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

किसी के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना सही नहीं है। पेशेवर मोर्चे पर आज का दिन बेवजह के कामों में उलझने में बीतने वाला है। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोग अपने ऊपर बंधन का अनुभव करेंगे। सामाजिक मोर्चे पर लोग आपको नापसंद कर सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

घरेलू मोर्चे पर आज काम का अंबार हो सकता है। किसी मेहमान के घर आने से आपके निजी समय का नुकसान होने की संभावना है। स्टॉक या सट्टेबाजी का काम करने वालों को अच्छी आमदनी होगी। लंबे समय से बीमार चल रहे लोग अब पूर्ण स्वस्थ होंगे। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- सफेद।

 

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

अपने स्वभाव पर काबू रखना अवश्यक है। किसी लालच की वजह से शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है। पेशेवर मोर्चे पर अतरिक्त काम के लिए प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। सचेत रहें, नहीं तो फायदेमंद सौदा हाथ से फिसल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहें। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- ब्लू।

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

पेशेवर मोर्चे पर काम की बदौलत सभी के मन में अपनी छाप छोड़ेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। मुसीबत में दोस्तों और रिश्तेदारों पर आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं। परिवार के साथ किसी सामाजिक समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- आसमानी।

 

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर महत्वपूर्ण व्यक्ति द्वारा अपमानित महसूस कर सकते हैं। किसी से लिया गया उधार चुकाने में समस्या आएगी। नवविवाहित जोड़े अच्छे समय का आनंद लेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी और की गलती को भुगतना पड़ेगा। किसी के साथ रोमांस शुरू हो सकता है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- क्रीम।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

पेशेवर लोग बॉस को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। आध्यात्मिकता का रास्ता अपना कर मानसिक शांति और ध्यान लगने जैसे गुणों का अनुभव करेंगे। उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को अच्छी सफलता मिलेगी। प्रेमी अच्छी सलाह देगा। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- फिरोजा।