आज का राशिफल (13 जुलाई)


Today's Horoscope

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

कार्यक्षेत्र के सिलसिले में आज का दिन शुभ सबित होगा। किसी खास निर्णय के लिए उस क्षेत्र से संबंधित व्यक्ति से परामर्श लेना महत्वपूर्ण होगा। अपनी सीमा या कहें क्षमता से बाहर जाकर किसी की मदद करेंगे। आपका पारिवारिक और सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। भाग्यशाली अंक- 22, भाग्यशाली रंग- नीला।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

आज व्यस्तता कई रूपों में बढ़ सकती है। कामकाज के सिलसिले में कुछ लोगों से मिलना-जुलना होगा। किसी भी मुलाकात को अनावश्यक नहीं समझें। स्वास्थ्य बढिय़ा रहेगा। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। भाग्यशाली अंक- 6, भाग्यशाली रंग- नेवी ब्ल्यू।

 

मिथुन (21 मई से 21 जून)

आज का समय कामकाज के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर सकारात्मक बने रहें। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की सूचना मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। भाग्यशाली अंक- 4, भाग्यशाली रंग- पीच।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

आज पेशेवर मोर्चे पर सफल हो सकते हैं। आत्मविश्वास के साथ प्रयास करने पर ही शैक्षणिक मोर्चे पर सफलता मिलेगी। घरेलू मोर्चे पर कुछ लंबित मामले उभर सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रोमांटिक जीवन का आनंद लेंगे। यात्रा संभव है। भाग्यशाली अंक- 2, भाग्यशाली रंग- बैंगनी।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

आज खुद पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। अपनी कार्यक्षमता को पहचाननी होगी। अवसर को हाथ से जाने से रोकना होगा। मौके का इंतजार करने की बजाय समय रहते कार्य पूरा करना ही ठीक होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकार को समझते हुए अपनी स्थिति बनानी होगी। भाग्यशाली अंक- 11, भाग्यशाली रंग- बेबी पिंक।

 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

आज आपके काम को एक पहचान मिलेगी। कुछ समय अनावश्यक व्यतीत हो सकता है। आपसे मिलने वाले सभी लोगों से आपको नुकसान हो ऐसा नहीं है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय-व्यय का संतुलन बना रहेगा। प्रेमी के साथ नोंकझोंक संभव है। भाग्यशाली अंक- 18, भाग्यशाली रंग- पर्पल।

 

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

आज आपकी स्थिति शैक्षणिक मोर्चे पर मजबूत बनेगी। सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। बौद्धिक क्षमता और सूझबूझ दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रयास और आंतरिक क्षमता पर ही कार्य की सफलता निर्भर है। फिटनेश पर ध्यान देंगे। आय-व्यय में संतुलन रहेगा। भाग्यशाली अंक- 9, भाग्यशाली रंग- क्रीम।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आज अपनी कुछ गल्तियों से सबक लेंगे। अपनी क्षमता और सूझबूझ से बिगड़े काम सुधर जाएंगे। शैक्षिक मोर्चे पर अचानक आए कार्यभार के लिए भी तैयार रहना होगा। घर-परिवार के मोर्चे पर भी ध्यान देने की जरूरत है। भाग्यशाली अंक- 7, भाग्यशाली रंग- सफेद।

 

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

आज कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्य के सिलसिले में दुविधा बनने की स्थिति में अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें। शैक्षिक मोर्चे पर नई शुरुआत हो सकती है। परीक्षा में असफलता हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे। भाग्यशाली अंक- 8, भाग्यशाली रंग- हरा।

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

कार्य को प्राथमिकता के आधार निपटाना जरूरी है। व्यक्तिगत मामले में अच्छा दिन है। मन में सकरात्मक विचार आएंगे और नई योजना को कार्यरूप देंगे। शैक्षिक मोर्चे पर सफलता मिल सकती है। मनमुताबिक उपलब्धियां मिलेंगी। भाग्यशाली अंक- 1, भाग्यशाली रंग- बेबी पिंक।

 

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

व्यक्तिगत मामले में परिस्थिति को अपने अनुकूल करने का प्रयास करेंगे। किसी की मदद मिलेगी। आप यह जान पाएंगे कि कौन हितैषी है और कौन आपको मूर्ख बना रहा है। किसी कार्य के लिए नए सिरे से समझौता करने में सफलता मिलेगी। भाग्यशाली अंक- 5, भाग्यशाली रंग- हरा।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करना होगा। कुछ कार्य संगठित रूप से भी करने होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आय-व्यय असंतुलित हो सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है। दोस्तों या परिवार संग घूमने जाना संभव है। प्रेमी के साथ समय बिताएंगे। भाग्यशाली अंक- 17, भाग्यशाली रंग- ग्रे।