मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

लगातार किया जाने वाला प्रयास फिल्ड का एक्सपर्ट बना देगा। पढ़ाई के मामले में मेहनत और लगन से चमक बिखरने की उम्मीद है। प्रमोशनल प्रोजेक्ट का क्लाइंट की तरफ से साकारात्मक रिस्पांस मिलेगा। बच्चे की वजह से घर में सेलिब्रेशन का माहौल रहेगा। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

प्रोफेशनल स्तर पर की गई मेहनत कामयाब होने की उम्मीद है। शादीयोग्य युवाओं के शादी की बात चलनी शुरु होगी। घर के रेनोवेशन का पेंडिंग पड़ा काम फिर से शुरु करवा सकते हैं। धार्मिक विचार को विस्तृत करने के लिए धार्मिक जानकारी रखने वाले व्यक्ति की तलाश रहेगी। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हरा।

 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

काम के दबाव को किनारे कर अपनी सेहत पर ध्यान दे सकते हैं। यदि आप प्रमोशन पाने वालों की कतार में खड़े हैं तो, आप कोई पॉजिटिव संकेत मिलने की उम्मीद रख सकते हैं। कोई आपको इरिटेट करने वाला माहौल क्रिएट करेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- रोजी ब्राउन।

 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

यदि आप काम में गंभीर होना चाहते हैं तो आपको धैर्य दिखाना होगा। उन लोगों को नजरअंदाज करने की जरुरत है जो अपने बिजनेस के फायदे के लिए आपका इस्तेमाल करना चाहते हैं। फोकस्ड होकर काम करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में कोई रिवार्ड मिलेगा। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- गहरा ब्राउन।

 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त )

अपने प्रोफेशनल लस्ट को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक चले जाना सही नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा अपनायी गई स्ट्रेटजी आपके काम का बोझ हल्का करने वाली है। पढ़ाई के क्षेत्र में आपका सितारा चमकने के संकेत हैं। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा स्लेट ग्रे।

 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

अपनी सोच और विचारधारा को सही दिशा में बनाकर रखें। परिवार के कोई बुजुर्ग के तर्क को समझने में नाकामयाब महसूस करेंगे। बिना किसी बात के लिए प्रयास किए या समझे उसे छोड़ देना सही नहीं होगा। परिवार के साथ बिताए जाने वाला वक्त रोमांचक रहेगा। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- चॉकलेट।

 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

प्रतियोगिता में आपको मिलने वाले किसी तरह के सम्मान से आपका मोरल हाई रहने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में निरर्थक बहस से बचने आपके लिए बेहतर रहेगा। लवर के साथ वक्त बिताने के लिए अपने व्यस्त दिनचर्या में से कुछ वक्त चुराना होगा। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- ऑफ व्हाइट।

 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

डाउट रखना आत्मविश्वास के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। प्रोफेशनल स्तर पर प्रदर्शन शानदार रहने की उम्मीद है। कुछ लोगों की आमदनी बढ़ेगी। परिवार के किसी सदस्य को मुश्किल परिस्थिति से निकालकर आप अपनी लोकप्रियता बढ़ा सकते हैं। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- इंडिगो।

 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

पढ़ाई के मामले में सेल्फ स्टडी से काम नहीं चलने वाला है। लवर के व्यवहार से गहरा चोट लगने वाला है। टास्क को सही से समझ लेने से उसे करना आपके लिए आसान हो जाएगा। प्रोफेशनल स्तर पर दो विरोधी के बीच मध्यस्त की भूमिका निभा सकते हैं। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा सलेटी ग्रे।

 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

प्रॉप्रटी संबंधी किसी मामले को डील करना अच्छा रहेगा। वेकेशनल पर गए लोग किसी खास जगह की तलाश में सफल रहेंगे। प्रोफेशनल स्तर पर अपनी ताकत साबित करने में सफल रहेंगे। विदेश रहने वाले किसी इंसान को आप अपनी सेवा से प्रभावित कर सकते हैं। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- बेबी पिंक।

 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

प्रोफेशनल स्तर पर अपने सबआर्डिनेट को दिए गए किसी टास्क पर नजर रखने की जरुरत है। बॉस के साथ किसी तरह की आत्मियता बढ़ाने के लिहाज से ये सही वक्त नहीं होगा। काम के मामले में आपको प्राथमिकता तय करके चलना होगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- रोज।

 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

प्रोफेशनल स्तर के पेंडिंग मामले को सुलझाने के लिए दिन बेहतर रहेगा। ऐसे जगह की यात्रा का मौका मिलने वाला है जहां आप पहले कभी नहीं गए हैं। प्रॉप्रटी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में सुलझ जाने के संकेत हैं। फिटनेस के लिए जरुरी कदम उठा सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग – हरा।