आज का राशिफल (30 जुलाई)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

आमदनी बढ़ाने का जरिया ढूंढऩे में भले ही आप को ज्यादा समय लग रहा हो, लेकिन प्रयास सफल रहने की संभावना है। नवविवाहित या नए जोड़े अपने बीच की दूरियां मिटाकर बेहतर सामंजस्य बनाने का प्रयत्न करेंगे। पेशेवर मोर्चे पर किसी परियोजना की जिम्मेदारी आगे बढ़कर ले सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हल्का हरा।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

सभी काम पर एक साथ नजर बनाए रखना आपको परेशानी में डाल सकता है। अपनी गलती को सुधारने के लिए सही कदम की तलाश करना आपके लिए कठिन साबित होगा। वर्तमान परिस्थिति में किसी वरिष्ठ की सलाह पर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा। निवेश से अपेक्षित फायदा मिलने की संभावना कम नजर आ रही है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- सुनहरा।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

कोई रोमांच और जोखिम भरा काम आपका भरपूर मनोरंजन कर सकता है। पेशेवर मोर्चे पर अनेक प्रकार की परेशानियों से बचेंगे। किसी फायदेमंद सौदे से उम्मीद से भी ज्यादा रिटर्न मिलने की संभावना है। जिस काम में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा हो वहां नेटवर्किंग आपके काम आ सकता है। शुभ अंक- 9, शुभ अंक- मैजेंटा।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

कार्यस्थल पर किसी परिस्थिति से निपटने के लिए आपको थोड़ा लचीलापन दिखाना पड़ेगा। समयसीमा का बंधन आपको हवा की गति से काम करने को मजबूर करेगा। कुछ लोग आज रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ अच्छा दिन बिताएंगे। प्यार के मोर्चे पर कुछ प्रयास करने से भाग्य का भी साथ मिलेगा। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लाल।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

संपत्ति विवाद से जुड़े किसी केस का फैसला आपके हक में आने की संभावना है। किसी के घर आने की खुशी में पार्टी कर सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी से प्यार हो जाने की संभावना है। कुछ लोग ऑफिस के काम से विदेश जा सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर किसी अतिरिक्त काम का भार दिए जाने के संकेत हैं। वित्तीय मोर्चे पर स्थिरता कायम रहेगी। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- बैंगनी।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

कोई महत्वपूर्ण सूचना शैक्षणिक मामले में नए मौके का द्वार खोलने वाला साबित हो सकता है। अपने पेशे में वफादारी और समर्पण दिखाने का फायदा मिलेगा। सामाजिक मोर्चे पर चलने वाले किसी घटनाक्रम में दिलचस्पी लेंगे। प्रेमी के साथ उलझे किसी मामले को प्यार से सुलझा लिए जाने की संभावना है। नया घर खरीद सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- नेवी ब्लू।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण लोगों के साथ करीबी बनाकर रखने के लिए कुशलता और कूटनीतिक व्यवहार का सहारा लिया जा सकता है। मौसमी बीमारियों से राहत मिलेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। उद्दमियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हल्का नीला।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

पेशेवर मोर्चे पर आज भाग्य का साथ मिलेगा। किसी के साथ बहस होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। घरेलू मोर्चे पर आपको किसी की मदद की जरूरत पड़ेगी। वित्तीय मोर्चे पर किसी अन्य की सलाह पर चलना जोखिम भरा हो सकता है। परिवार के लिए समय निकालने में सक्षम साबित होंगे। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की समस्या और बढ़ेगी। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का ब्राउन।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

वित्तीय मोर्चे पर पूर्वानुमानित सफलता मिलने की संभावना है। घरेलू मोर्चे पर आपके द्वारा लिया गया निर्णय सबको स्वीकार्य होगा। कार्यस्थल पर कायम किसी गलतफहमी को दूर करने में सफल होंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको और अधिक ध्यान लगाने की जरूरत हो सकती है । स्वास्थ्य बढिय़ा रहेगा। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- पीच।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

किसी के मार्गदर्शन और देख-रेख में उठाया गया कदम संतोषजनक रहेगा। घरेलू मोर्चे पर अटके हुए बहुत सारे काम को आज निपटाएंगे। गृहणियां रोजमर्रा की नीरसता से निकलने के लिए कुछ योजना बना सकती हैं। कुछ लोगों को बेहतर नौकरी मिल जाने के संकेत हैं। वित्तीय मोर्चे पर धीरे-धीरे मजबूती आने की उम्मीद है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- गुलाबी।

 

कुंभ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

मेडिकल और लीगल पेशे के लोगों को आज अपने काम को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। वित्तीय मामले में कोई बड़ा मौका हाथ आ सकता है। प्रेम के मामले में अस्वीकृति झेलेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई प्रोजेक्ट अधूरा रहेगा। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

आमदनी अच्छी बनी रहेगी। पेशेवर मोर्चे पर सावधानीपूर्वक किसी काम को संगठित करने के लिए आपकी तारीफ होगी। प्रतिकूल चलने वाले मामलों में सुधार की संभावना है। कुछ लोगों की पदोन्नति के संकेत हैं। फिटनेस के लिए मेहनत करना शुरू कर सकते हैं। प्रेमी के साथ खास पल बिताएंगे। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- बैंगनी।