मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

पेशेवर मोर्चे पर स्वाभिमान की टकराहट को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा। बजट में कटौती कर वित्तीय मोर्चे पर स्थिरता लाने का प्रयास कर सकते हैं। प्रेमी का मूड उखड़ा रहने की संभावना है। सड़क पर वाहन चलाते समय सावधान रहना हितकर होगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- मेहरून।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

प्रेम के मोर्चे पर खुद को सातवें आसमान पर महसूस कर सकते हैं। करियर को शुरू करने से पहले अपनी क्षमता का अनुमान लगाने का प्रयास कर सकते हैं। विदेश यात्रा पर जाने वालो लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोगों को वित्तीय मोर्चे पर दिक्कत होने की संभावना है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- लेवेन्डर।

 

मिथुन (21 मई से 21 जून)

परिवार के किसी मामले में आपकी सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। कुछ लोगों को पेशेवर मोर्चे पर उम्मीद से भी ज्यादा मिलने की संभावना है। प्रेमी जोड़ों के लिए दिन काभी रोमांचक रहने वाला है। खर्च को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य को लेकर सजग रह सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- सफेद।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

अधिकांश समय शॉपिंग करने में बिताने वाले हैं। जंक फूड से दूरी बनाकर रखना बहुत आवश्यक है। फायदेमंद साझेदारी में अपनी सूझ-बूझ से काम लिए जाने की संभावना है। रोमांटिक जीवन में कुछ विशेष बदलाव आने के संकेत हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहने की संभावना है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

शैक्षणिक मोर्चे पर प्रतिकूल स्थिति का सामना करना पड़ेगा। घरेलू मोर्चे पर कुछ बदलाव लाने की योजना का सभी स्वागत कर सकते हैं। पैसे को सही जगह निवेश करने की ताक में लगे हैं जिससे फायदा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में दूरी आ सकती है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- क्रीम।

 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

शैक्षणिक मोर्चे पर प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ेंगे। पेशेवर मोर्चे पर साथियों को आपसे बहुत सारी अपेक्षाएं हैं। अध्यात्म के प्रति आकर्षित होकर आत्मिक सुख का अनुभव करेंगे। शौक को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आर्थिक मोर्चे पर स्थिरिता रहेगी। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

 

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

अनचाही टिप्पणी नुकसानदायक होगी। स्वयं से दूर होना आपके लिए मुश्किल होगा। वित्तीय मोर्चे पर स्थिति सामान्य रहेगी। पेशेवर मोर्चे पर सीनियर का साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सुनहरा।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाना रोमांटिक रहेगा। करीबी के तरफ से शादी का प्रस्ताव मिलेगा। खेल में हिस्सा लेकर पूर्ण तंदरुस्त महसूस करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर अटका हुआ काम पूरा करने में सफल रहेंगे। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ग्रे।

 

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

लोन को लेकर समस्या रहने की संभावना है। धार्मिक गतिविधि का आयोजन करेंगे। पेशेवर लाइन बदलने वाले लोगों की तरक्की की संभावना है। अच्छे स्वास्थ्य के कारण उत्साहित महसूस करेंगे। आर्थिक मोर्चे पर स्थिरता रहेगी। शुभ अंक – 4, शुभ रंग- नीला।

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

पेशेवर मोर्चे पर किया हुआ वादा पूरा करेंगे। जीवनशैली में परिवर्तन करने का असर फिटनेस में नजर आने की संभावना है। अपने प्यार का इजहार करेंगे। सड़क यात्रा के समय परेशानी आने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- लेवेन्डर।

 

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

फिटनेस को लेकर क्रेजी लोग व्यायाम अपना सकते हैं। रचनात्मक विचार के कारण पेशेवर मोर्चे पर अहमियत बढ़ेगी। जीवन के बूरे दौर से गुजर रहे इंसान के लिए एक मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं। वित्तीय मोर्चे की समस्या से छुटकारा मिलने की उम्मीद है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- फॉरेस्ट ग्रीन।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

पारिवारिक समस्या को लेकर तनाव बना रह सकता है। लम्बी यात्रा के समय कोई परेशानी संभव है। पेशेवर मोर्चे पर प्रतिकूल स्थिति से निपटने में सक्षम रहने की संकेत है। पदोन्नति की संभावना है। पे्रमी से अनबन संभव है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सफेद।