आज का राशिफल (11 जून)


Horoscope

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

आर्थिक समस्या के कारण आप परेशानी महसूस कर सकते हैं। मार्केटिंग का काम करने वालों के लिए थोड़ा चुनौतिपूर्ण काम सौंपा जाने वाला है, लेकिन इसे करना काफी रोमांचक साबित हो सकता है। मंहगा सामान खरीदे जाने की संभावना है। परिवारिक समारोह में प्रेमी को साथ लाना इस वक्त सही नहीं होगा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- गहरा आसमानी।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

जिस काम को करने की जिम्मेदारी आपने ले रखी है उसके असफल होने पर अन्य कोई विकल्प भी आप साथ ले कर चल सकते हैं। पैतृक संपत्ति आपके नाम किए जाने की संभावना है। जो लोग मनपसंद नौकरी की तलाश में लगे थे, उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। गृहणियां घर के नवीकरण की गुणवत्ता से असंतुष्ट हो सकती हैं। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- परपल।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

कोई आपसे सहायता मांग मांग कर आपको परेशान कर सकता है। स्टॉक मार्केट में काम करने वाले लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी समारोह के लिए पैसा जमा करने में दिक्कत आने की संभावना है। अपने स्तर पर विरोधियों से मतभेद समाप्त कर सकते हैं। कलाकारों के लिए आज दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- हरा।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

कोई आपका इस्तेमाल कर सकता है, सावधान रहें। पेशेवर लोग अच्छा सौदा करने के लिए अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। पेशे में समय रहते समस्याओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है, बाद मे संभल पाना मुश्किल हो सकता है। किसी के प्यार में पङने की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- गहरा लाल।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

आपकी पहल से भरपुर लाभ मिलने की संभावना है। किसी यात्रा पर जाने से पहले पूरी तैयारी कर ले। सट्टे में लगाया गया पैसा वापस आने की कम संभावना है। घर के किसी सदस्य के लिए जीवनसाथी चुनने में दिक्कत आ सकती है। गहणियां बाहर जाने का मन बना रही हैं, लेकिन ये जल्दी संभव होता हुआ नहीं दिख रहा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- हल्का लाल।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

कोई मुद्दा आपको मानसिक रुप से परेशान कर सकता है। पेशेवर मोर्चे पर किसी सिनियर का मार्गदर्शन मिल जाने के कारण कोई काम समय से भी पहले पूरा हो सकता है। आर्थिक मोर्चे पर स्थिति सामान्य रहने के संकेत हैं। रोमांटिक मोर्चे पर खुशहाली कायम रहेगी, प्रमी के साथ रिश्ते और मजबूत होने की संभावना है। मानसिक स्थिति को लेकर सचेत रहें। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- क्रीम।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

किसी को अच्छे प्रकार से जानने के बाद आपकी गलतफहमी दूर हो सकती है। आपके प्रयास में परिवार का भरपूर साथ मिलने की संभावना है। सकती है  संभावना है। प्रेम को जीवंत करने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कहीं घूमने जाना काफी रोमांचक रहने वाला है। स्वास्थ को लेकर सजग रहें। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

पेशेवर मोर्चे पर किसी सम्मान के लिए उम्मीद लगाए रखने से आपको निराशा हो सकती है, आप अपने स्तर पर उसके लिए प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती की संभावना है। परिवार के किसी सदस्य के बर्ताव से आप दुखी हो सकते हैं। आपके जीवन में प्रत्याशित रुप से प्यार आने के संकेत हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- सलेटी।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

पेशेवर मोर्चे पर आप किसी प्रतिद्वंदि को हराकर कोई मौका अपने नाम कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर और बेहतर करने के लिए आपको किसी के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है। घगर में शादी या किसी अन्य धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन होने की संभावना है। आज आपको प्रेमी के साथ अपने जज्बात बांटने का मौका मिल सकता है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- लेमन।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

शैक्षणिक मोर्चे पर आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत हो सकती है। पेशेवर मोर्चे किसी अन्य विकल्प पर विचार कर सकते हैं। चीजों को अपने अनुकूल बनाने के लिए अंधविश्वास के चक्कर में पड़ने की संभावना है। करियर में सफलता मिलने की संभावना कम नजर आ रही है, कोशिश जारी रख सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हरा।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

किसी व्यक्ति की मदद करने के कारण उससे प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं। समय की मांग है कि आप खुद को परखें। पेशेवर और शैक्षणिक मोर्चे पर अग्रणी बनने की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती बरकरार रहेगी। घरेलू मोर्चे पर किसी बडे आयोजन में सबकुछ व्यवस्थित ढंग से करने के कारण हंसते खेलते सब काम निपट सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- गहरा नीला।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

शैक्षणिक मोर्चे पर आप पहले से भी ज्यादा केंद्रित हो सकते हैं। आपमें से कुछ लोग जीवन में जिस किसी कठिनाई का सामना कर रहे हैं उसमें जल्दबाजी से बचें, संबंध में नई शुरुआत होने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आप किसी करीबी से मदद की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सजगता बढने की संभावना है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- नारंगी।