BREAKING NEWS

खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (18 जून)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) घर पर उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा। छुट्टियों का आनंद उठाएंगे। प्रॉप्रर्टी में निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें। विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी या परिवार के लोग समय ना दे पाने के कारण आपसे नाराज हो सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- पीच।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) घर परिवार में आरोप प्रत्यारोप लगेंगे जिसमें जीत आपकी होगी। छुट्टियों पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। प्रॉप्रर्टी के मामलों में कोई आपके भोलेपन का फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है। सामाजिक कार्यों से दूरी बनाएं। प्रेम संबंधित मामलों में झूठ बोलने से बचें। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- सिल्वर।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) कार्यक्षेत्र पर आप अच्छा प्रदर्शन करने में कामियाब होंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के योग बनेंगे। छुट्टियों का मजा उठाएंगे। अपने खुद के घर का सपना जल्दी ही साकार हो सकता है। चीजों को भूलकर आगे बढ़ने की आदत समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाएंगी। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- इलैक्ट्रिक ग्रे।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) करियर में अच्छा करने के लिए अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की कोशिश करें। घर-परिवार को लेकर बड़ा प्लान करना चाहते हैं। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आपका काम करने का तरीका सीनियर्स का दिल जीत लेगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- सुनहरा भूरा।  

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) करियर को लेकर दूसरों को दिए गए सुझावों पर काम करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आराम और शांति से दिन बिताने की इच्छा किसी मेहमान के आने के कारण मूड खराब कर सकती है। प्रॉप्रर्टी से जुड़े बातें दूसरों के साथ शेयर करने से बचें।  शुभ अंक- 9, शुभ रंग- गुलाबी।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) एक्सरसाइज करने से सेहत ठीक रहेगी। आर्थिक संकट दूर होने के संकेत हैं। आफिस में ईष्र्या करने वालों को संभाल लेंगे। रोमांस के लिए आज का दिन परफेक्ट है। तनाव के चलते घर का माहौल न बिगाड़े। प्रॉपर्टी में निवेश करें। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- लैवेंडर।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) रोजाना वर्कआउट से फिट रह सकते हैं। कारोबारियों को आर्थिक तंगी हो सकती है। काम और परिवार को एक साथ समय देना संभव नहीं। लव लाइफ को रोमांचक बनाएंगे। उन लोगों से घिरे रहेंगे जो आपको प्यार करते हैं। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- मरून।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) नए दोस्त बन सकते हैं। कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं जहां आप खूब मज़ा करेंगे। रियल स्टेटस से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा। कोई भी ऐसी चीज अपने हाथ में लेने से बचें वरना समाज में उपहास के पात्र बन सकते हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- टरकॉइश।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) करियर  में तरक्कर पाना चाहते हैं  लेकिन रास्ता नहीं ढूंढ़ पा रहे हैं। परिवार का कोई सदस्य काम में आपकी मदद करेगा। कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं जिसे आप खूब एंजॉय करेंगे। रियल स्टेट में निवेश करना फायदे का सौदा साबित होगा। शुभ अंक-15, शुभ रंग- क्रीम।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) कार्यक्षेत्र में सकारात्मक तरीके से आगे बढ़े। घर परिवार की जिम्मेदारी मिल सकती है, सही तरकी से अपनी जिम्मेदारियों को निर्वाह करें। छुट्टियों पर जाने का प्लान बनाएंगे। मान प्रतिष्ठा में वृद्दि होगी। प्रेम संबंध जल्दी ही शादी में बदलेगी। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- रॉयल ब्लू।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) कार्यक्षेत्र पर चीजें आपके पक्ष में रहेगी। नए काम की शुरुआत करने में परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ घूमने जाना मजेदार साबित नहीं होगा। व्यापार के लिए आसानी से धन जुटा लेंगे। वजन पर नियंत्रण रखें। किसी ट्रेनर से मदद लें। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- भूरा।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। काफी लंबे समय बाद दोस्तों से मिलना संभव हो पाएगा। किसी के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। घर की मरम्मत कराने की सोच सकते हैं। सामाजिक कामों से जुड़ेंगे। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- केसरिया।