आज का राशिफल (19 जून)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

पेशेवर और शैक्षणिक मोर्चे पर आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। किसी महत्वपूर्ण मामले में ठोस संतुलन स्थापित कर सकते हैं। रोमांटिक संबंध में मजबूती आने की संभावना है। संपत्ति के खरीद-बिक्री में अच्छा मुनाफा होने के संकेत हैं। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- लेवेन्डर।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

किसी को दिया गया उधार वापस पाने के लिए आपको उसे याद दिलाना पड़ेगा। कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। लंबी यात्रा के लिए ड्राईविंग पर जाना रोमांचक साबित होगा। समान ख्यालात के कारण किसी से नजदीकी बढऩे की संभावना है। खरीददारी करेंगे। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- नेवी ब्लू।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

काम का बोझ बढऩे की संभावना है। किसी भी माध्यम से यात्रा करने पर देरी होगी। पेशेवर मोर्चे पर आप कुछ बदलाव कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई आपका उत्साह बढ़ाने का काम करता रहेगा। खान-पान को लेकर सतर्क रहें। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- गहरा हरा।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

शैक्षणिक मोर्चे पर अपनी गति बढ़ाने की जरूरत है। पेशेवर लोगों के लिए आज का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। व्यापारी कुछ बड़े क्लाइंट से संपर्क करने में सफल रहेंगे। पार्टी का आयोजन किए जाने के संकेत हैं। घर का कोई बच्चा आपको गौरान्वित कर सकता है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- भूरा।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

अत्यधिक यात्रा पर रहने के कारण अधिकांश समय घर से बाहर रह सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कोई आपको बोली लगाने के लिए मजबूर करेगा। सौदा वार्ता के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा। स्टॉक का काम करने वालों के लिए आज अच्छा दिन रहेगा। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- सुनहरा।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

वर्तमान में भाग्य आप पर मेहरबान है। अपने लक्ष्य की और क्रमश: बढ़ते हुए प्रात्त करने के करीब पहुंच सकते हैं। बड़ी आमदनी का जरिया मिलने की संभावना है। हर काम में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। जिससे प्यार करते हैं, उससे प्यार का इजहार करेंगे। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- गुलाबी।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

शैक्षणिक मोर्चे पर शानदार सफलता हासिल करने की संभावना है। मनपसंद क्षेत्र में खुद को स्थापित करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे। खाने-पीने की आदत पर कोई पाबंदी लगा सकता है। कोई बड़ी जीत हासिल करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- नीला।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आसपास के लोगों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करेंगे। विभिन्न गतिविधियों में शामिल रहने के बावजूद आप सभी काम का बेहतर परिणाम देने में समर्थ रहेंगे। किसी के गलत निर्णय में भी उसका साथ दे सकते हैं। किसी की सलाह न सुनने की आदत सुधार सकते हैं। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- आसमानी।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

आज अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। काम की अधिकता के कारण महत्वपूर्ण काम अधूरा छूट सकता है। अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए समय का प्रबंधन सीखने की जरूरत है। आर्थिक मोर्चे पर थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। वकाया धन की प्राप्ति में देरी संभव है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- मैजेंटा।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

किसी व्यक्ति से मदद लेकर अपना बहुत समय बचा सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी समस्या को सुलझाने में आपका दृष्टिकोण बॉस को प्रभावित कर सकता है। धन कमाने की अदम्य चाहत आपको बहुत आगे ले जा सकती है। किसी अच्छे निवेश में हाथ डाल सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- भूरा।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

बड़े काम में सफल होने के लिए व्यापक तैयारी की जरूरत है। जिसके प्रति आकर्षण महसूस कर रहे हैं, उसका ध्यान आप पर आएगा। रिश्ते में समझदारी लाने की जरूरत है। शैक्षणिक मोर्चे पर सजगता बढऩे की संभावना है। स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हरा।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

तनाव का शिकार होंगे। पेशेवर मोर्चे पर आज किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा। सौदा फाइनल करते समय किसी प्रकार की भूल होने की संभावना है। सामाजिक मोर्चे पर आपकी मदद लिए जाने के आसार नहीं हैं। प्रेमी आज किसी बात को लेकर आपसे खफा हो सकते हैं। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- क्रीम।